The Lallantop
Advertisement

फ़ीफ़ा जीतने के बाद मेसी का नाचते हुए वीडियो वायरल, टेबल पर क्या रखा हुआ है?

इसके पहले बिश्ट पहनकर कप लेते मेसी की फोटो हुई थी वायरल!

Advertisement
Lionel Messi dancing on the table with the World Cup viral video locker room
ट्रॉफी के साथ टेबल पर चढ़कर कूदने लगे मेसी (फोटो-ट्विटर)
19 दिसंबर 2022 (Updated: 19 दिसंबर 2022, 11:16 IST)
Updated: 19 दिसंबर 2022 11:16 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

फीफा वर्ल्ड कप 2022 में अर्जेंटीना ने शानदार जीत दर्ज कराई है. जीत के बाद लियोनेल मेसी का ट्रॉफी के साथ एक वीडियो वायरल हो रहा है (Lionel Messi World Cup Trophy Viral Video). इसमें वो हाथ में ट्रॉफी पकड़कर टेबल पर चढ़कर खुशी में कूद रहे हैं. बाकी सारे प्लेयर्स भी कूद-कूदकर उन्हें चीयर कर रहे हैं और सब साथ में गाना गा रहे हैं. ये वीडियो उनके लॉकररूम का बताया जा रहा है.

नाचते हुए सभी टीम प्लेयर्स साथ में स्पैनिश में कह रहे हैं- डाले काम्पियो. इसका मतलब है कम ऑन चैंपियन. कॉमेंट सेक्शन में उनके तमाम फैंस मेसी को इस बड़ी जीत पर बधाई दे रहे हैं. कुछ लोगों ने टेबल पर पड़ी बोतलों की तरफ इशारा किया. कई यूजर्स ने पूछा कि क्या ये बोतलें बीयर की हैं. लेकिन ध्यान होना चाहिए हाथ में मौजूद ट्रॉफ़ी पर और खिलाड़ियों की अथक मेहनत पर. 

मेसी की एक और तस्वीर वायरल हो रही है जिसमें विश्व कप देने से ठीक पहले उन्हें एक लिबास पहनाया गया था. इस पोशाक को बिश्ट कहा जाता है. ये एक लबादा होता है जो शरीर को गले से पैरों तक ढंक लेता है. बिश्ट अरब देशों के पुरुषों का सांस्कृतिक पहनावा है. इसी ड्रेस में मेसी ने वर्ल्ड कप ट्रॉफी उठाकर जश्न मनाया था. ट्विटर पर कई आम और खास यूजर्स ने लिखा है कि कतर ने अपनी सांस्कृतिक पोशाक पहनाकर लियोनेल मेसी के प्रति आदर और सम्मान दिखाया है.

बता दें अर्जेंटीना और फ्रांस दो-दो बार वर्ल्ड कप जीत चुकी थीं और अपनी तीसरी ट्रॉफी पर दोनों की निगाहें थीं. फाइनल का पहला हाफ पूरी तरह से अर्जेंटीना के पक्ष में रहा, जहां फ्रांस बैकफुट पर नजर आया. 90 मिनट और एक्स्ट्रा के 7 मिनट खत्म हुए तो स्कोर 2-2 की बराबरी पर छूटा. ऐसे में 15-15 मिनट का एक्स्ट्रा टाइम दिया गया.  एक्स्ट्रा टाइम में भी 3-3 पर मैच बराबरी पर रहा और फिर पेनल्टी शूटआउट में अर्जेंटीना ने फ्रांस को 4-2 से हरा दिया. 

लियोनल मेसी ने सेमी-फाइनल जीत जाने के बाद फुटबॉल छोड़ देने का ऐलान किया?

thumbnail

Advertisement

Advertisement