The Lallantop
Advertisement

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का टीवी पर इंटरव्यू चल गया, पुलिस बोली- "हो नहीं सकता, जेल में जैमर है"

पुलिस 'जेल से इंटरव्यू' को ख़ारिज कर रही है, तो ये हुआ कैसे?

Advertisement
lawrence-bishnoi-jail-interview-sidhu-moose-wala
लॉरेंस बिश्नोई और सिद्धू मूसेवाला (फोटो - PTI/विकी)
font-size
Small
Medium
Large
15 मार्च 2023 (Updated: 15 मार्च 2023, 09:25 IST)
Updated: 15 मार्च 2023 09:25 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के मुख्य आरोपी लॉरेंस बिश्नोई का एक इंटरव्यू सामने आया है. हत्या, फिरौती, अपहरण सहित कई अपराधों के कुल 36 मुक़दमों में नामजद लॉरेंस बिश्नोई 2014 से ही बठिंडा जेल में बंद है. दावा किया गया कि उसका जेल से ही टीवी इंटरव्यू किया गया. लेकिन जेल प्रशासन ने इस दावे को खारिज किया है. उसका कहना है कि इंटरव्यू पुराना है और जेल से नहीं लिया गया.

कहां लिया गया इंटरव्यू?

ये इंटरव्यू ABP सांझा नाम के एक न्यूज़ चैनल ने लिया है. इसके बाद से पंजाब पुलिस और वहां की जेल-व्यवस्था पर सवाल उठ रहे हैं. इंटरव्यू में लॉरेंस बिश्नोई ने सिद्धू मूसेवाला मामले में अपनी बात रखी. उसने आरोप लगाए कि मूसेवाला ने लुधियाना में एक व्यक्ति को मारा था और हत्या की ज़िम्मेदारी किसी और के सिर डाल दी थी. बिश्नोई ने इस बात की पुष्टि की है कि मूसेवाला की हत्या की प्लैनिंग उसके कनाडा स्थित सहयोगी गोल्डी बराड़ और उसके चचेरे भाई सचिन बिश्नोई ने ही की थी. अपने 'भाइयों' विक्की मिद्दुखेरा और गुरलाल बराड़ की हत्या का बदला लेने के लिए.

इंटरव्यू में आरोपी लॉरेंस ने पीले रंग की शर्ट पहनी हुई है. लेकिन ये साफ़ नहीं हो पा रहा कि वो बैठा कहां है. बैकग्राउंड में अंधेरा है.

पंजाब सरकार और जेल प्रशासन ने क्या कहा?

इस इंटरव्यू के टीवी पर ऑन-एयर होते ही पंजाब सरकार ने एक प्रेस रिलीज़ जारी की. इसमें साफ़ तौर पर कहा गया कि वीडियो न तो बठिंडा जेल का है और न ही पंजाब की किसी और जेल का. पंजाब पुलिस के एक आधिकारिक प्रवक्ता ने कहा,

"अफ़वाहें हैं कि साक्षात्कार बठिंडा जेल के अंदर से रिकॉर्ड किया गया था. हमारे संज्ञान में ये मामला आया है और हम स्पष्ट करते हैं कि ये अफ़वाहें निराधार हैं. बंदी अभी बठिंडा जेल के हाई-सिक्योरिटी ज़ोन में बंद है, जहां उसकी गतिविधियों पर 24 घंटे कड़ी निगरानी रखी जाती है. अगर कोई पंजाब जेल प्रशासन की छवि ख़राब करने वाली फ़र्ज़ी ख़बरें फैलाता पकड़ा गया, तो उस पर क़ानूनी कार्रवाई की जाएगी."

बठिंडा जेल अधीक्षक एनडी नेगी ने भी कहा कि वीडियो बठिंडा जेल का नहीं है. उन्होंने बताया कि जेल में जगह-जगह जैमर लगे हैं और वहां फोन काम नहीं करते. इसलिए जेल के अंदर से कोई भी इंटरव्यू मुमकिन ही नहीं है.

वहीं मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह ने मीडिया से कहा है कि वो अभी इस बारे में बात नहीं करना चाहते हैं. उन्होंने बताया कि वो इंटरव्यू सुन चुके हैं और सिद्धू मूसेवाला की पुण्यतिथि पर सब कुछ साफ़ कर देंगे.

सवाल अब भी रह रहा है: इंटरव्यू लिया कहां गया?

वीडियो: सिद्धू मूसेवाला की हत्या के पीछे कौन, ये है लॉरेंस बिश्नोई की कहानी

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement