The Lallantop
Advertisement

राज्यसभा चुनाव: कर्नाटक में BJP को 3, कांग्रेस को 1 सीट, JDS रही खाली हाथ

निर्मला सीतारमण लगातार दूसरी बार कर्नाटक से राज्यसभा पहुंची हैं

Advertisement
bjp-rajya-sabha
कर्नाटक में BJP के विजयी उम्मीदवारों को बधाई देते पार्टी के नेता | फोटो: ट्विटर
10 जून 2022 (Updated: 20 जून 2022, 20:46 IST)
Updated: 20 जून 2022 20:46 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

देश के चार राज्यों की 16 राज्यसभा सीटों पर शुक्रवार, 10 जून को चुनाव हुआ. इस दौरान कर्नाटक में राज्यसभा की 4 सीटों पर वोटिंग हुई. यहां भाजपा को 3 और कांग्रेस को 1 सीट मिली है. एचडी देवगौड़ा की पार्टी JDS कोई सीट नहीं जीत सकी.

भाजपा से केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, साउथ के चर्चित ऐक्टर जग्गेश और लहर सिंह सिरोया को जीत हासिल हुई है. वहीं, कांग्रेस की ओर से पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश को जीत हासिल हुई है.

इंडिया टुडे के मुताबिक कर्नाटक में हुए राज्यसभा चुनाव में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को 46, जयराम रमेश को 46, ऐक्टर जग्गेश को 44 और लहर सिंह सिरोया को 33 वोट मिले. चुनाव में उतरे जेडीएस के कुपेंद्र रेड्डी को 30 और कांग्रेस के मंसूर अली खान को 25 वोट ही मिल सके.

सुभाष चंद्रा नहीं पहुंच सके राज्यसभा 

कर्नाटक से पहले राजस्थान में भी राज्यसभा चुनाव के नतीजे घोषित हुए. राजस्थान की कुल 4 सीटों में से कांग्रेस ने 3 और भाजपा ने 1 सीट पर जीत हासिल की. कांग्रेस की ओर से मुकुल वासनिक, रणदीप सिंह सुरजेवाला और प्रमोद तिवारी चुनाव जीते. जबकि भाजपा की ओर से घनश्याम तिवाड़ी ने जीत हासिल की. इस चुनाव से पहले काफी चर्चा में रहे निर्दलीय उम्मीदवार सुभाष चंद्रा को जीत नहीं मिल पाई.

हरियाणा और महाराष्ट्र में गिनती रुकी

उधर, हरियाणा और महाराष्ट्र में वोटों की गिनती अभी रुकी हुई है. महाराष्ट्र में भाजपा ने महाराष्ट्र विकास अघाड़ी के तीन विधायकों पर गोपनीयता के नियम तोड़ने का आरोप लगाते हुए चुनाव आयोग में शिकायत की है. हरियाणा में भी भाजपा और उसके समर्थित एक निर्दलीय उम्मीदवार ने कांग्रेस के दो वोट रद्द करने की मांग करते हुए शिकायत की है.

वीडियो देखें | 72 राज्यसभा सांसद गए, नए कैसे चुने जाते हैं, जान लीजिए

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement