The Lallantop
Advertisement

BJP वर्कर की हत्या के आरोपी के पिता ने कहा, 'मुस्लिम हैं इसलिए टारगेट किया जा रहा'

आरोपी शफीक के पिता ने ये भी बताया कि बीजेपी कार्यकर्ता प्रवीण उनके घर आते थे. उनके बेटे से प्रवीण की बातचीत भी थी.

Advertisement
Praveen Nettaru
प्रवीण नेट्टारू (फोटो: ट्विटर)
28 जुलाई 2022 (Updated: 28 जुलाई 2022, 19:56 IST)
Updated: 28 जुलाई 2022 19:56 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

कर्नाटक में इस समय बीजेपी युवा मोर्चा के कार्यकर्ता प्रवीण नेट्टारू की हत्या के चलते माहौल गरमाया हुआ है. इस मामले में गिरफ्तार एक आरोपी के पिता का बयान सामने आया है. पिता का कहना है कि उन्हें इसलिए टारगेट किया जा रहा है, क्योंकि वो मुस्लिम हैं. 

'प्रवीण हमारे घर आता था' 

बीजेपी कार्यकर्ता की हत्या के मामले में मंगलूरु पुलिस ने गुरुवार, 28 जुलाई को दो लोगों को गिरफ्तार किया. इनकी पहचान शफीक बल्लेरे और जाकिर सवानुरु के तौर पर हुई है. मुस्लिम होने के चलते टारगेट किए जाने की बात शफीक के पिता इब्राहिम ने कही है. इंडिया टुडे से बात करते हुए इब्राहिम ने कहा,

मैं प्रवीण की दुकान पर काम करता हूं. मेरा बेटा और प्रवीण वहां बात किया करते थे. प्रवीण हमारे घर आता था. मुझे नहीं पता कि मेरे बेटे को क्यों गिरफ्तार किया गया है. बस, क्योंकि हम मुस्लिम हैं, इसलिए हमें टारगेट किया जा रहा है. शफीक और जाकिर दोनों ऐसे नहीं हैं.

वहीं शफीक की पत्नी ने कहा,

मेरे पति पीएफआई के सदस्य थे. उन्हें पता था कि हत्या हुई है.

पुलिस ने इस मामले में 21 संदिग्धों को भी हिरासत में लिया है. उसने बताया कि ये सभी पीएफआई (पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया) और एसडीपीआई (सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया) के सदस्य हैं.

कैसे हुई थी प्रवीण की हत्या?

मंगलवार 26 जुलाई की रात कर्नाटक के दक्षिण कन्नड़ में बीजेपी कार्यकर्ता प्रवीण नेट्टारू की हत्या हुई थी. आजतक की रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस ने बताया कि दक्षिण कन्नड़ जिले के बेल्लारे इलाके में प्रवीण की पोल्ट्री की दुकान है. घटना की रात जब प्रवीण दुकान बंद कर घर लौट रहे थे, तभी बाइक पर तीन लोग आए. तीनों के चेहरे नकाब से ढके हुए थे. उनके हाथों में धारदार हथियार थे. 

हमलावरों ने बाइक से उतरकर पहले प्रवीण को रोका. वो कुछ समझ पाते, उससे पहले ही तीनों ने उन पर ताबड़तोड़ वार कर दिए. प्रवीण को बुरी तरह से जख्मी करने के बाद तीनों बदमाश फरार हो गए. बाद में प्रवीण को एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया. वहां उनकी मौत हो गई.

इस हत्या के बाद अगले दिन यानी 27 जुलाई को दक्षिण कन्नड़ जिले में कई जगहों पर तनाव की स्थिति बन गई थी. पथराव और पुलिस लाठीचार्ज की घटनाओं की सूचना भी मिली. पुत्तूर इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई और विरोध प्रदर्शन के बीच सुरक्षा कड़ी कर दी गई. हालात के मद्देनजर दक्षिण कन्नड़ जिले के बेल्लारे गांव में भी सुरक्षा बलों को तैनात किया गया.

इस बीच प्रवीण नेट्टारू की मां ने अपने बेटे के लिए न्याय की मांग की है. उन्होंने कहा कि दोषियों को सजा मिलनी चाहिए, जिसने भी ऐसा किया, उसे फांसी दी जानी चाहिए.

वीडियो- बजरंग दल कार्यकर्ता की हत्या पर कर्नाटक के गृहमंत्री ने यह बताया

thumbnail

Advertisement

Advertisement