The Lallantop
Advertisement

अब कानपुर में टिकट मांगने पर पुलिसवालों ने TTE को बुरी तरह मारा, बोला- ट्रेन से फेंकने वाले थे

TTE की शिकायत पर कानपुर जीआरपी ने दोनों सिपाहियों को हिरासत में ले लिया.

Advertisement
Kanpur TTE Pitai
कानपुर सेंट्रल स्टेशन की है घटना (फोटो- वीडियो स्क्रीनशॉट)
10 अगस्त 2022 (Updated: 10 अगस्त 2022, 19:52 IST)
Updated: 10 अगस्त 2022 19:52 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

उत्तर प्रदेश के कानपुर में बिना टिकट यात्रा कर रहे पुलिसवालों ने TTE को ही पीट दिया. मामला कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन का है. गोरखपुर से बठिंडा जाने वाली गोरखधाम एक्सप्रेस ट्रेन में 9 अगस्त को दो सिपाही बिना टिकट यात्रा कर रहे थे. लखनऊ में TTE रामबरन अपनी ड्यूटी पर आए और ट्रेन में चढ़े. जब उन दोनों सिपाहियों से TTE ने टिकट के लिए पूछा तो वे कहने लगे कि कानपुर तक जाएंगे. इस पर TTE ने उनसे कहा कि कानपुर में जरूर उतर जाएं.

ट्रेन से फेंकने की कोशिश की- TTE

आजतक से जुड़े रंजय सिंह की रिपोर्ट के मुताबिक जब ट्रेन कानपुर सेंट्रल पहुंची तो TTE ने उन सिपाहियों से उतरने को कहा. इसी पर बहस शुरू हो गई. आरोप है कि बहस से भड़के दोनों सिपाही TTE को पीटने लगे. घटना की जो तस्वीरें सामने आई हैं, उनमें TTE रामबरन खून से लथपथ दिख रहे हैं. उनके सिर में गंभीर चोट आई है. इसके बाद TTE ने जीआरपी थाने में शिकायत दर्ज कराई.

शिकायत पर कानपुर जीआरपी ने दोनों सिपाहियों को हिरासत में ले लिया. वहीं TTE ने घटना के बारे में जानकारी देते हुए बताया, 

“मैं लखनऊ से आ रहा हूं. इनको (दोनों सिपाही) ट्रेन में पूछा कि भाई कहां जाएंगे तो उन्होंने कानपुर बताया. मैंने कहा कि आप कानपुर में उतर जाइएगा. जब कानपुर आने पर उतरने को कहा तो दोनों मुझे कॉलर पकड़कर मारने लगे. उन्होंने मुझे ट्रेन से बाहर फेंकने की कोशिश भी की. कुछ लोगों की मदद से मैं अपनी जान बचा पाया.”

सोशल मीडिया पर कई लोगों ने TTE के वीडियो को शेयर किया है. कई ट्वीट के रिप्लाई में कानपुर के डिप्टी सीटीएम ने जवाब दिया कि RPF और रेलवे अधिकारियों द्वारा मामले की जांच की जा रही है.

पिछले महीने बिहार से भी एक ऐसा ही मामला सामने आया था. बख्तियारपुर स्टेशन पर ट्रेन में एक TTE को जीआरपी जवानों ने पीट दिया था. TTE ने आरोप लगाया था कि उनकी पिटाई इसलिए की गई क्योंकि उन्होंने दारोगा से उस सीट के पैंसेजर के आने पर सीट खाली करने को कह दिया था. TTE का ट्रेन के अंदर से वीडियो सामने आया था, जिसमें वो रो रहे थे.

वीडियो: श्रीकांत त्याग का बीजेपी कनेक्शन आया सामने! यूपी पुलिस ने क्यों दी थी सिक्योरिटी?

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement