The Lallantop
Advertisement

VIDEO: स्टेज पर गिर पड़े जो बाइडन, ट्रंप ऐसी बात कहेंगे किसने सोचा था!

बाइडन ने अपने गिरने पर क्या प्रतिक्रिया दी?

Advertisement
Joe Biden US president falls Donald trump reacts graduation ceremony
स्टेज पर गिरे बाइडन. (फोटो: AP/Twitter)
2 जून 2023 (Updated: 2 जून 2023, 08:46 IST)
Updated: 2 जून 2023 08:46 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) कोलोराडो में आयोजित एयरफोर्स एकेडमी के कार्यक्रम में गिर गए. पूरा घटनाक्रम 1 जून का है. जब अमेरिकी राष्ट्रपति ग्रेजुएशन सेरेमनी में भाग लेने आए थे. इसी दौरान उनका पैर बालू से भरी बोरी से टकरा गया और वो स्टेज पर गिर पड़े. वहां मौजूद वायुसेना अधिकारियों ने तुरंत ही उन्हें उठा लिया. 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अमेरिकी राष्ट्रपति ने शुरुआती भाषण देने के बाद एक कैडेट से हाथ मिलाया. इसके बाद जैसे ही वो आगे बढ़ने की कोशिश करने लगे, इसी दौरान वो लड़खड़ा गए. जमीन पर गिरने के बाद बाइडन ने बालू से भरी बोरी की तरफ इशारा किया. इसी बोरी से ठोकर खाकर वो नीचे गिरे थे. 

 इस पूरे घटनाक्रम के बाद वॉइट हाउस के कम्युनिकेशन डायरेक्टर बेन लाबोल्ट ने बताया कि राष्ट्रपति ठीक हैं, उन्हें चोट नहीं आई. उन्होंने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी. 

वहीं वॉइट हाउस पहुंचने के बाद जो बाइडन ने रिपोर्ट्स से मजाकिए लहजे में कहा,

'बालू की बोरी के चक्कर में मेरे साथ ऐसा हो गया.' 

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने भी इस पूरे घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया दी. रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने आयोवा में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा,

‘क्या वो सच में नीचे गिर गए? मैं उम्मीद करता हूं कि उन्हें ज्यादा चोट नहीं आई होगी.’

इससे पहले, 23 फरवरी को भी एयरफोर्स वन की सीढ़ियों पर चढ़ने के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति लड़खड़ा गए थे. इस दौरान बाइडन पोलैंड से अमेरिका वापस आ रहे थे. इस वायरल वीडियो में उन्हें हाथ के सहारे उठते देखा गया था. 

इस साल फरवरी में, डॉक्टरों ने बाइडन को स्वस्थ और ड्यूटी के लिए फिट घोषित किया था. ऐसी बातें सामने आई थीं कि वो सप्ताह में "कम से कम" पांच दिन एक्सरसाइज करते हैं. बताते चलें कि जो बाइडन अमेरिका के इतिहास के सबसे उम्रदराज राष्ट्रपति हैं. 80 साल के हो चुके डेमोक्रेट नेता बाइडन ने 20 जनवरी 2021 को राष्ट्रपति पद की शपथ ली थी. इस दौरान उन्होंने रिपब्लिकन उम्मीदवार और पूर्व राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप को हराकर अमेरिका की सत्ता हासिल की थी. बाइडन कई मौकों पर कह चुके हैं कि वो 2024 में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव भी लड़ने वाले हैं. 

वीडियो: रेसलर प्रोटेस्ट पर विदेशी मीडिया ने मोदी सरकार को सुनाई खरी-खोटी

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement