The Lallantop
Advertisement

वर्जिन लड़की के फायदे बताने वाले प्रफेसर का खुद का नुकसान हो गया

जाधवपुर यूनिवर्सिटी के प्रफेसर ने फेसबुक पर पोस्ट लिखकर ऐसी बातें लिखी थीं.

Advertisement
Img The Lallantop
कनक सरकार (दाएं) फेसबुक पोस्ट जिस पर बवाल हुआ (बाएं).
16 जनवरी 2019 (Updated: 16 जनवरी 2019, 13:58 IST)
Updated: 16 जनवरी 2019 13:58 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

जाधवपुर यूनिवर्सिटी के प्रफेसर कनक सरकार को जाधवपुर यूनिवर्सिटी से बाहर कर दिया गया है. कनक सरकार 20 साल से जाधवपुर यूनिवर्सिटी के इंटरनेशनल रिलेशंस के प्रफेसर थे. पिछले दिनों कनक ने फेसबुक पर महिलाओं के लिए एक आपत्तिजनक पोस्ट लिखी थी. इसके बाद से ही यूनिवर्सिटी के छात्र-छात्रा उनके खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे. स्टूडेंट्स और डिपार्टमेंट के बीच हुई मीटिंग के बाद कनक को यूनिवर्सिटी से निकालने का फैसला किया.

इंटरनेशनल रिलेशंस के डिपार्टमेंट हेड ओमप्रकाश मिश्रा ने इंडिया टुडे से बात की. उन्होंने बताया-

स्टूडेंट्स और टीचर्स के बीच हुई मीटिंग के बाद स्टूडेंट-टीचर्स कमिटी ने तय किया है कि प्रफेसर कनक सरकार को तुरंत प्रभाव से टीचिंग ड्यूटी से हटाया जाए. कनक की जगह पर कौन पढ़ाने आएगा, ये 18 जनवरी को होने वाली बोर्ड ऑफ स्टडीज की मीटिंग में तय किया जाएगा.

14 जनवरी को राष्ट्रीय महिला आयोग ने पश्चिम बंगाल के डीजीपी को इस मामले में कनक सरकार के खिलाफ एक्शन लेने को कहा था.

कनक सरकार मे 12 जनवरी, 2019 को फेसबुक पर एक पोस्ट लिखा. इसमें लिखा था-

लड़के मूर्ख ही रहेंगे क्योंकि वो वर्जिन लड़की या पत्नी के फायदों से अवगत नहीं हैं. क्या आप टूटी हुआ सील वाली कोल्ड ड्रिंक की बोतल या खुला बिस्कुट का पैकेट खरीद लेंगे? आपकी पत्नी के चुनाव में भी यही बात लागू होती है. एक लड़की का शरीर जन्म से सीलबंद होता है. एक वर्जिन लड़की होने का मतलब उसके साथ आने वाले कई मूल्यों, संस्कृति और सेक्सुअल हाइजीन से है. ज्यादातर लड़कों के लिए वर्जिन पत्नी एक परी की तरह होती है.

इससे पहले 9 नवंबर, 2018 को भी वर्जिनिटी के बारे में एक फेसबुक पोस्ट लिखा था. इसमें लिखा था-

कई लड़के और लड़कियां मूल्यों, संस्कारों और मानवीय नैतिकता के गलत विचार दिमाग में बना लेते हैं. मॉडर्न लड़के-लड़कियों को लगता है कि वर्जिनिटी का जीवन के आचार-विचार और नैतिकता से कुछ लेने देना नहीं है. इसलिए लड़कियां चालाक और जालसाज लड़कों के चक्कर में आ जाती हैं. वैसे अगर कोई अपनी वर्जिनिटी को खो भी दे तो इसका मतलब ये नहीं है कि उसने अपने मूल्य और नैतिकता हमेशा के लिए खो दी. बस ये दोबारा न हो, इसका खास ख्याल रखना होता है. वर्जिनिटी ईमानदारी और नैतिकता की तरह वेशकीमती होती है.

फिलहाल, ऐसे अजीबोगरीब ज्ञान फेसबुक पर बांटने वाले प्रफेसर नप गए हैं. और यूनिवर्सिटी में इनके घुसने पर भी प्रतिबंध लगा दिया है.


वीडियो- जाधवपुर यूनिवर्सिटी के प्रफेसर बता रहे हैं वर्जिन लड़की के फायदे

thumbnail

Advertisement

Advertisement