The Lallantop
Advertisement

नाइट क्लब में आग लगने से 29 लोगों की मौत, 8 लोगों को हिरासत में लिया गया

घटना को लेकर 8 लोगों को हिरासत में ले लिया गया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक निर्माण कार्य के दौरान आग लगने की बात सामने आई है. घटना में 8 लोग बुरी तरह से घायल हैं जिसमें से 7 की हालत गंभीर बताई जा रही है.

Advertisement
29 people dead in fire broke out
नाइट क्लब में आग लगने से 29 लोगों की मौत (फोटो: आजतक)
3 अप्रैल 2024 (Updated: 3 अप्रैल 2024, 13:06 IST)
Updated: 3 अप्रैल 2024 13:06 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

एक नाइट क्लब में आग लगने की वजह से कई लोगों की मौत हो गई है (Fire broke put in Night Club). घटना में घायलों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है. आग लगने के बाद क्लब प्रबंधकों समेत कई लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है. ये क्लब एक पॉश इलाके में मौजूद रेसिडेंशियल बिल्डिंग के बेसमेंट में स्थित है.

पूरा मामला

CNN की रिपोर्ट के मुताबिक घटना तुर्की की राजधानी इस्तांबुल (Istanbul Nightclub Fire) की है. यहां के बेसिकटास डिस्ट्रिक्ट की एक रिहायशी बिल्डिंग के बेसमेंट में मास्करेड नाइट क्लब है. क्लब में निर्माण कार्य चल रहा था. 2 मार्च की दोपहर करीब 1 बजे क्लब में आग लग गई. और वहां काम कर रहे लेबर आग की चपेट में आ गए. जिससे वो बुरी तरह से झुलस गए. हादसे में 29 लोगों की मौत हो गई. वहीं 8 लोग घायल हुए हैं. जिसमें से सात की हालत गंभीर बताई जा रही है. घटना में सभी पीड़ित लोग निर्माण कार्य कर रहे कर्मचारी थे.

अधिकारियों ने क्या बताया? 

तुर्की अथॉरिटी ने बताया कि घटना को लेकर आठ लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. गिरफ्तार किए गए लोगों में नाइट क्लब का मैनेजर, अकाउंटेंट, पार्टनर और वेल्डिंग और धातु निर्माण कार्य से जुड़े लोग शामिल हैं. घटना को लेकर जस्टिस मिनिस्टर यिलमाज तुन्क ने अपने X अकाउंट पर घटना में जान गंवाने वाले लोगों के लिए संवेदनाएं व्यक्त करते हुए बताया,

'हादसे में जान गंवाने वाले लोगों को भगवान शांति दें'

मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही दमकल और मेडिकल टीमें मौके पर भेज दी गई थीं. साथ ही उन्होंने बताया कि जांच से जुड़े अधिकारी इमारत की सुरक्षा का आकलन कर निरीक्षण कर रहे हैं. 

इस्तांबुल के बेसिक्टास डिस्ट्रिक्ट के में लगी आग में जान गंवाने लाले लोगों को भगवान रहम करे. मैं, घटना में घायल लोगों के जल्दी सही होने की दुआ करता हूं. घटना को लेकर न्यायिक जांच की जा रही है. इस्तांबुल के चीफ पब्लिक प्रॉसीक्यूटर कार्यालय से तीन पब्लिक प्रॉसीक्यूटर को घटना की जांच की जिम्मेदारी सौंपी गई है.

ऑक्यूपेशनल सेफ्टी और आग लगने के कारणों की जांच करने वाले तीन एक्सपर्ट्स की टीम मामले की जांच कर रही है. और आग लगने के कारण पता लगाने की कोशिश कर रही है. घटना को लेकर पांच लोगों को हिरासत में लेने का आदेश दे दिया गया है. '

ये भी पढ़ें: (उज्जैन: पिता को दिखाने के लिए मां ने फ्रिज में रखा था खून, बच्चों की आत्महत्या मामले में और क्या पता चला?)

इधर इस्तांबुल के मेयर एक्रम इमामोग्लू ने घटना को लेकर संवेदनाएं व्यक्त की. मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही दमकल और मेडिकल टीमें मौके पर भेज दी गई थी. साथ ही उन्होंने बताया कि जांच से जुड़े अधिकारी इमारत की सुरक्षा का आकलन कर निरीक्षण कर रहे हैं. 

वीडियो: CM योगी के काफिले की गाड़ी अचानक पलट गई, एक्सीडेंट में दो लोगों की मौत, कैसे हुआ हादसा?

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement