The Lallantop
Advertisement

"ISI से ट्रेनिंग ली, पंजाब में आतंकवाद फैलाने आया"- अमृतपाल सिंह पर खुफिया रिपोर्ट आई

कहां है अमृतपाल सिंह?

Advertisement
Intelligence reports say Amritpal Singh had relations with ISI
पुलिस अमृतपाल सिंह की तलाशी कर रही है (फोटो- ट्विटर)
19 मार्च 2023 (Updated: 19 मार्च 2023, 19:27 IST)
Updated: 19 मार्च 2023 19:27 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

पंजाब पुलिस अमृतपाल सिंह (Amritpal Singh) को पकड़ने की हर कोशिश में जुटी है. पुलिस ने अमृतपाल को फरार घोषित कर दिया गया है. इस बीच खबर ये आई है कि अमृतपाल सिंह की तरफ से कोर्ट में 'हेबियस कार्पस' (Habeas Corpus) याचिका दायर की गई. इस याचिका के तहत हिरासत में लिए गए व्यक्ति को 24 घंटे के अंदर कोर्ट में पेश करना होता है.

इधर, इंडिया टुडे से जुड़ी कमलजीत सिद्धू की खबर के मुताबिक अमृतपाल सिंह के बारे में खुफिया रिपोर्ट में कई जानकारी सामने आई हैं. जानकारी के मुताबिक पता चला है कि,

1. अमृतपाल सिंह के ISI के साथ लिंक थे. अमृतपाल ने भारत आने से पहले जॉर्जिया में ISI से ट्रेनिंग ली थी. अमृतपाल के पास पंजाब में आतंक फैलान का पूरा प्लान मौजूद था.

2. अमेरिका में सिख फॉर जस्टिस (SFJ) नाम के संगठन के साथ भी अमृतपाल सिंह के संबंध थे. अमृतपाल ने SFJ के सोशल मीडिया हैंडल्स के लिए कई प्रचारों में भी हिस्सा लिया था.

3. ISI ने कई आतंकवादियों को पनाह देने के लिए फंडिंग और हथियारों की सप्लाई में भी मदद की थी.

4. दुबई में रहने के दौरान अमृतपाल सिंह ISI एजेंट्स के संपर्क में आया था. उसे जो पैसे ऑफर किए गए थे, उससे भारत के खिलाफ बोलने की प्रेरणा मिली थी.

5. पाकिस्तान, जो खुद एक आर्थिक संकट से घिरा हुआ है, भारत को नुकसान पहुंचाने के लिए अमृतपाल जैसे लोगों कठपुतली बना रहा है.

बता दें कि 18 मार्च की दोपहर ऐसी खबरें आई थी कि पंजाब पुलिस ने अमृतपाल सिंह को हिरासत में ले लिया है. लेकिन शाम होते-होते ये जानकारी सामने आई कि अमृतपाल पुलिस की पकड़ से बाहर है. पुलिस अभी भी छापेमारी कर रही है. पुलिस ने ‘वारिस पंजाब दे’ संगठन से जुड़े 78 लोगों को गिरफ्तार किया है. इस सभी के पास से मिले हथियारों को जब्त कर लिया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पुलिस ने 9 राइफलें और एक रिवाल्वर जब्त की है.

रिपोर्ट के मुताबिक अमृतपाल सिंह के पिता तरसेम सिंह ने बताया कि उन्हें उनके बेटे के बारे में कोई जानकारी नहीं है. तरसेम ने कहा कि वह खुद चाहते हैं कि अमृतपाल के बारे में कोई पुख्ता जानकारी मिल जाए. तरसेम सिंह ने कहा कि पुलिस ने उनके घर में 3 से 4 घंटे तक तलाशी ली.

 

वीडियो: अमृतपाल सिंह की लास्ट लोकेशन पता चली, पंजाब पुलिस घर पहुंची तो पिता ने क्या बताया?

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement