The Lallantop
Advertisement

'अप्रैल फूल' बनाने के लिए फांसी लगाने का नाटक कर रहा था, तभी स्टूल खिसका, सच में फांसी लगने से मौत

अभिषेक नाम के छात्र ने एक अप्रैल को अपने दोस्त को अप्रैल फूल बनाने के उद्देश्य से फांसी का फंदा तैयार किया था. इसके बाद उसने दोस्त को बेवकूफ बनाने के लिए वीडियो कॉल किया. लेकिन इस नाटक में उसकी जान चली गई.

Advertisement
Indore student hangs himself while celebrating April Fools Day
मृतक बालक इंदौर के रामकृष्ण मिशन स्कूल की कक्षा ग्यारहवीं का छात्र था. (फोटो- इंडिया टुडे)
2 अप्रैल 2024 (Updated: 2 अप्रैल 2024, 19:52 IST)
Updated: 2 अप्रैल 2024 19:52 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

इंदौर में एक छात्र की कथित तौर पर ‘अप्रैल फूल’ मनाने के चक्कर में फांसी लगने से मौत हो गई (Man hanged celebrating April Fool's Day). घटना के दौरान वो घर में अकेला था और मोबाइल पर बात करते-करते फांसी लगाने का नाटक कर अपने दोस्त को 'अप्रैल फूल' बना रहा था. लेकिन स्टूल खिसक जाने की वजह से फांसी का फंदा उसके गले में लग गया जिससे उसकी मौत हो गई.

ये पूरा मामला इंदौर के मल्हारगंज इलाके का है. इंडिया टुडे से जुड़े धर्मेंद्र शर्मा की रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस ने बताया कि 18 वर्षीय छात्र अभिषेक रघुवंशी ने एक अप्रैल को अपने दोस्त को अप्रैल फूल बनाने के उद्देश्य से फांसी का फंदा तैयार किया. इसके बाद उसने दोस्त को बेवकूफ बनाने के लिए वीडियो कॉल किया. उसने स्टूल पर खड़े होकर फांसी लगाने की बात कही, लेकिन बातचीत के दौरान स्टूल खिसक गया और फांसी का फंदा अभिषेक के गले में फंस गया.

घटना के बाद अभिषेक के दोस्त ने उसके परिजनों को जानकारी दी. परिजनों ने पुलिस को सूचित किया. एडिशनल डीसीपी राजेश दंडोतिया ने बताया,

पुलिस को पहले लगा था कि मामला सुसाइड का है. जांच के दौरान पता चला कि अभिषेक किसी को मोबाइल पर कॉल कर कह रहा था कि वह सुसाइड कर रहा है. उसने गले में फंदा लगाया और स्टूल पर खड़ा हो गया. इस दौरान स्टूल खिसक गया. हमें शक है कि अभिषेक ने जिसे कॉल किया था, वह कोई लड़की है.

मृतक युवक इंदौर के रामकृष्ण मिशन स्कूल की कक्षा ग्यारहवीं का छात्र था. अभिषेक के पिता कैलाश रघुवंशी इंदौर कलेक्ट्रेट में एसडीएम के ड्राइवर हैं. उनके तीन बेटे हैं. अभिषेक सबसे छोटा बेटा था. जिस वक्त घटना हुई तब कैलाश पत्नी के साथ घर से बाहर गए थे. दूसरे नंबर का बेटा मोटरसाइकिल की सर्विसिंग कराने मैकेनिक शॉप पर गया था. वो लौटा तो घटना का पता चला.  

जिस कमरे में घटना हुई थी पुलिस ने उसे फिलहाल सील कर दिया है. मामले में आगे की जांच की जा रही है.

वीडियो: इंदौर में MPPSC कोचिंग क्लास में लड़के को आया अटैक, इलाज के दौरान मौत

thumbnail

Advertisement