The Lallantop
Advertisement

लंदन में भारतीय मूल की महिला की चाकू से गोद कर हत्या, 22 साल का लड़का गिरफ्तार

घटना 9 मई की बताई जा रही है. NHS में मेडिकल सचिव के रूप में काम करने वाली अनीता मुखे लंदन के एजवेयर इलाके में बर्न्ट ओक ब्राडवे स्टॉप पर बस का इंतजार कर रही थीं. तभी जलाल देबेला नाम के युवक ने चाकू लेकर उन पर हमला कर दिया.

Advertisement
indian origin 66 year old woman stabbed to death in london attacker charged with murder
प्राथमिक उपचार शुरू करते समय ही महिला की मौत हो गई. (सांकेतिक तस्वीर- इंडिया टुडे)
15 मई 2024
Updated: 15 मई 2024 15:20 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

यूके में भारतीय मूल की एक महिला की हत्या कर दी गई. घटना लंदन शहर के बस स्टॉप पर हुई. बताया गया कि 66 वर्षीय महिला पर चाकू से हमला किया गया था. मृतक महिला उत्तर-पश्चिमी लंदन स्थित नेशनल हेल्थ सर्विस (NHS) में काम करती थी. पुलिस ने इस घटना के बाद एक 22 साल के युवक को गिरफ्तार किया है. खबर लिखे जाने तक इस हमले का कारण नहीं पता चल सका था.

घटना 9 मई की बताई जा रही है. इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक NHS में मेडिकल सचिव के रूप में काम करने वाली अनीता मुखे लंदन के एजवेयर इलाके में बर्न्ट ओक ब्राडवे स्टॉप पर बस का इंतजार कर रही थीं. तभी जलाल देबेला नाम के युवक ने चाकू लेकर उन पर हमला कर दिया. उसने अनीता के सीने और गले पर कई वार किए. इस हमले में महिला बुरी तरह से घायल हुईं जिसके बाद उन्होंने दम तोड़ दिया.

डॉक्टर की टीम के बीच महिला की मौत

मेट्रोपॉलिटन पुलिस के मुताबिक बस स्टैंड पर चाकूबाजी की घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस का कहना है कि लंदन एम्बुलेंस सेवा और एयर एम्बुलेंस सभी घटनास्थल पर मौजूद थे. लेकिन प्राथमिक उपचार शुरू करते समय ही महिला की मौत हो गई. घटना के बाद अनीता के परिवार ने बयान जारी किया. उन्होंने लोगों और मीडिया से अनुरोध किया कि उनकी निजता का ख्याल रखा जाए.

ये भी पढ़ें- जयशंकर की चाबहार पोर्ट मुद्दे पर अमेरिका को दो टूक, कहा- 'पहले से ही वो...'

पुलिस ने 22 साल के जलाल देबेला को गिरफ्तार करने के बाद मंगलवार, 14 मई को कोर्ट में पेश किया. हमले के पीछे के कारण जानने के लिए उसे पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है. कोर्ट में मामले की अगली सुनवाई अगस्त में होगी. 

बता दें कि बीते कुछ समय से लंदन में चाकूबाजी की घटनाएं बढ़ी है. साल 2022 में यहां चाकूबाजी की वारदातों का आंकड़ा 12,119 था जो साल 2023 में बढ़ कर 14,577 हो गया.

वीडियो: कोर्ट और यूके ने कह दिया फिर अब तक विजय माल्या भारत क्यों नहीं आया है?

thumbnail

Advertisement

Advertisement