The Lallantop
Advertisement

कनाडा में भारतीय मूल के व्यक्ति की गोली मारकर हत्या, कुछ ही देर पहले मां को 'गुडनाइट' कहा था

युवराज गोयल साल 2019 में पंजाब से कनाडा गए थे. हाल ही में उन्हें परमानेंट रेजिडेंसी मिली थी. सरे में उनके घर पर गोलीबारी कर उनकी हत्या कर दी गई. 'टारगेटेड किलिंग’ के इस मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

Advertisement
canada targeted shooting Indian-origin man dead
युवराज गोयल साल 2019 में स्टूडेंट वीजा पर पंजाब के लुधियाना से कनाडा आए थे. (फोटो: इंस्टाग्राम)
10 जून 2024
Updated: 10 जून 2024 14:27 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

कनाडा (Canada) के सरे (Surrey) में भारतीय मूल के 28 साल के एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी गई. इस मामले की जांच करने वालों का मानना है कि ये एक ‘टारगेटेड अटैक’ हो सकता है. 7 जून की सुबह पुलिस को सरे के एक घर पर गोलीबारी की सूचना मिली थी. पुलिस जब पहुंची, तो उस घर के बाहर युवराज गोयल नाम के व्यक्ति को मृत पाया गया. हत्या के इस मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

गोलीबारी से चंद सेकेंड पहले फोन पर मां से की थी बात

युवराज गोयल साल 2019 में स्टूडेंट वीजा पर पंजाब के लुधियाना से कनाडा आए थे. ग्लोबल न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, वो ब्रिटिश कोलंबिया प्रांत के सरे में एक कार डीलरशिप में सेल्स एग्जीक्यूटिव के तौर पर काम करते थे. उन्हें हाल ही में कनाडा के स्थायी निवासी का दर्जा मिला था. रिपोर्ट के मुताबिक, गोली लगने के कुछ देर पहले युवराज अपनी मां से बात कर रहे थे, जो भारत में रहती हैं.

ये भी पढ़ें- रूस में पढ़ने गए 4 भारतीय छात्रों की नदी में डूब कर मौत

गोयल के साले बावनदीप ने ग्लोबल न्यूज को बताया,

"युवराज अपने जिम से वापस आए थे. वो अपनी कार से बाहर निकले, तो उन्हें गोली मार दी गई. गोली लगने से लगभग एक मिनट या 30 सेकंड पहले युवराज ने अपनी मां से बात की थी. वो अपनी कार से बाहर निकले, फोन पर अपनी मां को गुडनाइट कहा, फिर उन्हें गोली मार दी गई."

पुलिस ने चार लोेगों को पकड़ा है, जांच जारी

सरे रॉयल कैनेडियन माउंटेड पुलिस (RCMP) ने एक बयान में कहा कि चार संदिग्धों की पहचान कर उन्हें पकड़ लिया गया है. आरोपियों की पहचान सरे के रहने वाले मनवीर बसराम (23), साहिब बसरा (20), हरकीरत झुट्टी (23) और ओंटेरियो के केलोन फ्रेंकोइस (20) के तौर पर हुई है.

शुरुआती सबूतों के आधार पर ये मामला ‘टारगेटेड शूटिंग’ का बताया जा रहा है. पुलिस के मुताबिक मृतक युवराज गोयल का कोई आपराधिक रिकॉर्ड नहीं है. उनकी हत्या के पीछे का मकसद पता लगाने की कोशिश की जा रही है.

वीडियो: दुनियादारी: कनाडा जाने वाले पाकिस्तानी फ्लाइट अटेंडेंट कहां ग़ायब हो जाते हैं?

thumbnail

Advertisement

Advertisement