The Lallantop
Advertisement

चने से डंठल अलग करने का देसी जुगाड़, वीडियो देख लोग बोले- 'कितने तेजस्वी लोग हैं यहां'

वैसे ये जुगाड़ पुराना ही है. दादा-नाना टाइम का. लेकिन सोशल मीडिया का ज़माना अब आया है तो वायरल हो रहा है. वीडियो को अभी तक 20 लाख़ से ज़्यादा लोग देख चुके हैं.

Advertisement
social media viral indian jugaad
ये जुगाड़ आपके किचन में काम आ सकता हैं. (फ़ोटो/सोशल मीडिया)
8 फ़रवरी 2024
Updated: 8 फ़रवरी 2024 20:01 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

सोशल मीडिया पर लोग फेमस हो रहे हैं. पैसा कमा रहे हैं. दूसरे लोगों को जला रहे हैं. लेकिन इन सबके बीच उम्मीद की एक किरण दिखती है, सोशल मीडिया पर ही. यहां ऐसे लोग आते हैं, जो जुगाड़ दिखाते हैं. कोई बाइक से 'ट्रैक्टर' बनाता है, कोई लकड़ी से पूरी बुल्ट बाइक, तो कोई प्लास्टिक के डिब्बे काटकर टॉयलेट बना देता है. अब एक किसान दीदी जुगाड़ लेकर आई हैं. जो आपके किचन में काम आ सकता है.  वो भी चने को उनके पत्तों से अलग करने के लिए (Indian Jugaad Viral Videos).

वैसे ये जुगाड़ पुराना ही है. दादा-नाना टाइम का. लेकिन सोशल मीडिया का ज़माना अब आया है तो वायरल हो रहा है. और हमारी आदत भी ऐसी है कि अगर दादा-दादी या नाना-नानी कोई चीज़ बताते हैं तो लगता है कि अरे...ये तो पुराने जमाने के हैं. इनकी तकनीक भी पुरानी होगी. इसलिए हम मानते नहीं हैं. खैर इस वायरल वीडियो पर वापस आते हैं. वीडियो में एक महिला ने लोहे का एक जुगाड़ बनाया हुआ है. उसमें लोहे की कीले टाइप्स कुछ लगी हुई है जिनमें थोड़ा-थोड़ा गेप है. बस महिला इसी में चने को उसके डंठल के साथ डालती है. एक तरफ़ चने रह जाते हैं और दूसरी तरफ उसके डंठल चले जाते हैं. वीडियो को इंस्टाग्राम पर @gamdiyo नाम के पेज़ से शेयर किया गया है. इस पेज़ पर जुगाड़ और मीम्स वाली चीज़ें शेयर की जाती हैं.

चने से डंठल अलग करने का ये पुराना देसी जुगाड़ लोगों को खूब पसंद आ रहा है. वीडियो देख गौरव नाम के यूजर ने लिखा, 

“आत्मनिर्भर भारत.”

एक यूजर ने लिखा, 

“कितने तेजस्वी लोग हैं हमारे पास.”

रेखा पटेल नाम की यूजर ने सवाल पूछा, 

“चने में से दाने निकालने की मशीन बताओ.”


एक और यूजर ने लिखा, 

“शायद ये ट्रिक बचपन में पता होती तो इस भाई को हम दिल से धन्यवाद देते.”

इस वीडियो को 20 लाख़ से ज़्यादा लोग देख चुके हैं. कई लोगों ने इस जुगाड़ को कॉमेंट्स में भेला का नाम दिया है. और कहा है कि ये दादा-नाना के जमाने का है, आप ही को लेट पता चला.

ये भी पढ़ें: कुल्हड़ में चाय पीनी है या कप में, इस आदमी ने दोनों का तगड़ा इंतज़ाम कर दिया

वीडियो: सोशल लिस्ट: ये ड्राइवर है या अजूबा! एक्सीडेंट हुआ ट्रक जिस हाल में ड्राइवर ने चलाया भरोसा नहीं होगा

thumbnail

Advertisement