The Lallantop
Advertisement

350 करोड़ की हेरोइन पार कराने की फिराक में थी पाकिस्तानी नाव, गुरजात में कोस्ट गार्ड ने धर लिया

गुजरात ATS और कोस्ट गार्ड के ज्वॉइंट ऑपरेशन में 50 किलो हेरोइन पकड़ी गई.

Advertisement
Indian Coast Guard
पकड़ी गई पाकिस्तानी नाव (साभार: ANI)
font-size
Small
Medium
Large
8 अक्तूबर 2022 (Updated: 18 अक्तूबर 2022, 20:33 IST)
Updated: 18 अक्तूबर 2022 20:33 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

गुजरात पुलिस की एंटी टेररिस्ट स्क्वॉड (ATS) और इंडियन कोस्ट गार्ड्स (ICG) ने शनिवार, 8 अक्टूबर को अरब सागर में एक पाकिस्तानी बोट पकड़ी है. जॉइंट ऑपरेशन चलाकर अंतर्राष्ट्रीय समुद्री सीमा रेखा (IMBL) के पास से पकड़ी गई इस बोट से 50 किलो हेरोइन बरामद हुई है. साथ ही बोट से 6 लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है.

इंडिया टुडे की खबर के मुताबिक पकड़ी गई बोट का नाम 'अल साकार' बताया जा रहा है. वहीं पकड़ी गई हेरोइन की इंटरनेशनल मार्केट में कीमत 350 करोड़ से ज्यादा हो सकती है. इस कार्रवाई को लेकर इंडियन कोस्ट गार्ड्स के अधिकारियों ने बताया,

“गुजरात ATS के साथ मिलकर इंडियन कोस्ट गार्ड्स ने ये कार्रवाई की. इसमें बड़ी सफलता हाथ लगी. अरब सागर से पकड़ी गई बोट अल साकार कच्छ जिले के जाखू पोर्ट ले जाई जा रही थी. नाव में सवार सभी 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. साथ ही 50 किलो हेरोइन जब्त की गई है. मामले की आगे जांच जारी है.”

इंडियन कोस्ट गार्ड्स पिछले एक साल में गुजरात ATS के साथ मिलकर ऐसी 6 कार्रवाई कर चुका है. पिछले एक महीने में दूसरी बार पाकिस्तान से आई बोट पकड़ी गई है. इससे पहले भी 14 सितंबर को पाकिस्तान ने 40 किलो हेरोइन लेकर आ रही नाव पकड़ गई थी. इसकी कीमत भी इंटरनेशनल मार्केट में करीब 200 करोड़ रूपये बताई गई. 

इंडियन कोस्ट गार्ड्स के निगरानी दल ने इस नाव को भी जाखू पोर्ट से 33 समुद्री मील दूर पकड़ा था. ये कार्रवाई त्वरित हमलावर बोटों ने की थी. और नाव से 6 लोगों को पकड़ा गया. ATS के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इस कार्रवाई को लेकर बताया था कि गुजरात तट से दूर अरब सागर में एक पाकिस्तानी मछली पकड़ने वाली नाव से 200 करोड़ रुपये की 40 किलो हेरोइन जब्त की गई. ये हेरोइन पंजाब भेजी जानी थी. 

VIDEO: किस कंपनी के ऑर्डर पर बंगाल में आई 200 करोड़ की हेरोइन?

किस कंपनी के ऑर्डर पर बंगाल में आई 200 करोड़ की हेरोइन?

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement