The Lallantop
Advertisement

भारत-पाकिस्तान मैच के बाद अमेरिका के सबसे बड़े अखबार NYT ने किया कांड, भयंकर ट्रोलिंग हो गई

दी न्यूयॉर्क टाइम्स ने क्रिकेट मैच के रिजल्ट को बास्केटबॉल मैच की स्कोरलाइन की तरह दिखा दिया. हालांकि बाद में इसे ठीक कर लिया गया था.

Advertisement
india pakistan t 20 world cup 2024 nyt 119 113 basketball scorline
भारत 6 रनों से ये मैच जीतने में कामयाब रहा. शानदार बोलिंग के लिए जमप्रीम बुमराह को प्लेयर ऑफ दी मैच अवॉर्ड मिला. (फोटो- PTI)
10 जून 2024
Updated: 10 जून 2024 21:17 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

T20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) के ग्रुप मैच में भारत ने पाकिस्तान (India-Pakistan) को क्लोज मैच में 6 रनों से हरा दिया. स्पोर्ट्स जगत से लेकर न्यूज वर्ल्ड तक में 9 जून और 10 जून को ये सबसे बड़ी खबर बनी रही. अलग-अलग मीडिया संस्थानों और अखबारों ने खबर छापी. छापी दी न्यूयॉर्क टाइम्स ने भी, लेकिन गलती कर दी. वेबसाइट ने भारत-पाकिस्तान मैच की स्कोरलाइन को बास्केटबॉल की स्कोरलाइन जैसा बता डाला.

दरअसल, भारत-पाकिस्तान मैच के बाद दी न्यूयॉर्क टाइम्स ने एक खबर की. जिसकी हैडिंग थी, ‘India-Pakistan Cricket World Cup Match Brings 34,000 Fans to Long Island’. इसी खबर की सब-हेडिंग में लिखा था,

“नासाऊ काउंटी में मैच के दौरान मैदान पर सिक्योरिटी टाइट थी, क्राउड बढ़िया मूड में था. रोमांचक मुकाबला भारत ने 119-113 से जीत लिया.”

Image

सिरसिरी निगाह से पढ़ेंगे तो लगेगा कि इसमें क्या गलत है. पर गलत नहीं ये ब्लंडर है. दी न्यूयॉर्क टाइम्स ने क्रिकेट मैच के रिजल्ट को बास्केटबॉल मैच की स्कोरलाइन की तरह दिखा दिया. हालांकि बाद में इसे ठीक कर लिया गया था. लेकिन खबर बनी तो दूर तक गई. उड़ते-उड़ते सोशल मीडिया पर तैरने लगी. दी न्यूयॉर्क टाइम्स को लोग ट्रोल करने लगे. X पर एक यूजर ने लिखा,

“इस तरह से जिस देश में क्रिकेट नया है वहां इसे रिपोर्ट किया जाता है. 119-113 🥹😵‍💫.”

6 रन से हार की बात करते हुए एक यूजर ने लिखा,

“हेलो NYT, क्रिकेट रिपोर्ट करना सीख लो. भारत-पाकिस्तान मैच 119-113 नहीं था. मैच में भारत ने पाकिस्तान को 6 रन से हराया था.”

एक अन्य यूजर ने लिखा,

“India won 119-113 🤣. क्या कोई देसी NYT को क्रिकेट सिखा सकता है. ये गेम अब वहां पॉपुलर हो रहा है.”

X पर एक अन्य यूजर ने लिखा,

“NYT को लगता है कि ये बास्केटबॉल मैच था.”

सोशल मीडिया पर लोगों ने दी न्यूयॉर्क टाइम्स को जमकर लपेटा. लेकिन मैच में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को लपेट लिया.

फिर हारा पाकिस्तान

रविवार, 9 जून को भारत ने वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को एक और बार हरा दिया. भारतीय टीम टॉस हारी. पहले बैटिंग का न्योता मिला. बल्लेबाजी करते हुए टीम 19 ओवर में 119 रन पर ढेर हो गई. इस स्कोर का पीछा करते हुए एक समय पाकिस्तान की टीम काफी अच्छी स्थिति में दिख रही थी. उन्होंने 12.2 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 72 रन बना लिए थे. जीत के लिए उन्हें 7.4 ओवर में सिर्फ 48 रन बनाने थे. फखर जमां और मोहम्मद रिजवान पिच पर थे. लेकिन पाकिस्तानी बैटर प्रेशर नहीं झेल पाए. तेजी से रन बनाने के चक्कर में फखर जमां ने अपना विकेट गंवा दिया. उनको पंड्या ने विकेट के पीछे पंत के हाथों आउट करवाया.

इसके बाद मैच में भारत के वापसी की उम्मीदें जगनी शुरू हुईं. लेकिन मैच में असली वापसी बुमराह ने कराई. जब 15वें ओवर की पहली गेंद पर उन्होंने रिजवान को बोल्ड किया. यहां से भारत ने मैच में अपनी पकड़ मजबूत करनी शुरू कर दी. इसके बाद डेथ ओवर्स में बुमराह, हार्दिक और अक्षर की कसी हुई गेंदबाजी के दम पर भारत ने मैच पर अपना पूरा शिकंजा कस लिया. आखिरी ओवर में पाकिस्तान को 18 रन बनाने थे. और बॉलिंग की जिम्मेदारी अर्शदीप सिंह के हाथ में थी. इस ओवर में पाकिस्तानी बैटर नसीम शाह ने दो चौके लगाकर भारतीय फैंस की धड़कन बढ़ाने की कोशिश की. लेकिन ये नाकाफी था. और आखिर में भारत 6 रनों से ये मैच जीतने में कामयाब रहा. शानदार बोलिंग के लिए बुमराह को प्लेयर ऑफ दी मैच अवॉर्ड मिला.

वीडियो: शाहीन के खिलाफ़ बनाया अनोखा रिकॉर्ड, फिर सस्ते में निपट गए रोहित

thumbnail

Advertisement

Advertisement