The Lallantop
Advertisement

करोड़ों की डायमंड वॉच, फरारी-लैम्बोर्गिनी का शौक, कानपुर के तंबाकू कारोबारी ने पूछताछ से बचने को क्या बोला?

Kanpur की बंशीधर तंबाकू ग्रुप कंपनी के मालिक केके मिश्रा के ठिकानों पर आयकर विभाग की रेड जारी है. केके मिश्रा के ठिकानों से करोड़ों रुपए की गाड़ियां और लग्जरी घड़ियां मिली हैं. नंबर 4018 की पहेली सुलझना तो अभी बाकी ही है.

Advertisement
 Income Tax Raid on Bansidhar Tobacco Group
बंशीधर तंबाकू ग्रुप के ठिकानो पर IT की रेड(फोटो: आजतक)
2 मार्च 2024 (Updated: 2 मार्च 2024, 13:11 IST)
Updated: 2 मार्च 2024 13:11 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

कानपुर के तंबाकू कारोबारी केके मिश्रा ने इनकम टैक्स की पूछताछ से बचने के लिए खराब सेहत का हवाला दिया है. तंबाकू कारोबारी के ठिकानों पर पड़ी रेड का आज तीसरा दिन है. इनकम टैक्स डिपार्टमेंट, कारोबारी के यहां से अब तक करोड़ों रुपए की घड़ी, जेवर और महंगी गाड़ियां जब्त कर चुका है. कंपनी पर टैक्स चोरी करने का आरोप है (Kanpur tobacco Business man KK Mishra Income Tax Raid).

आजतक से जुड़े सिमर चावला की रिपोर्ट के मुताबिक 29 फरवरी को बंशीधर तंबाकू ग्रुप पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने रेड मारी थी. टीम आज यानी 2 मार्च को भी कंपनी के मालिक केके मिश्रा से पूछताछ कर रही है. इस दौरान उन्होंने अपनी खराब सेहत का हवाला देते हुए अधिकारियों के सवाल से बचने की कोशिश की.

तंबाकू कारोबारी के घर छापा जारी

बता दें कि छापेमारी के दूसरे दिन इनकम टैक्स ने केके मिश्रा के कई अलग-अलग ठिकानों पर छापेमारी की थी. इस दौरान इनकम टैक्स विभाग को करीब 60-70 करोड़ की कीमत वाली लग्जरी गाड़ियां, 2.5 करोड़ रुपए की हीरे जड़ी हुई घड़ी समेत 4.5 करोड़ रुपए कैश मिला था. साथ ही चार महंगी घड़ियां और भी मिलीं. जिनकी कीमत जानने के लिए वैल्यूअर (संबंधित विषय में जानकारी रखने वाले जानकार) को बुलाया गया है.

शिवम मिश्रा की सभी गाड़ियों और बाइक्स का नंबर सेम है
गाड़ियों के साथ कंपनी मालिके का बेटा शिवम मिश्रा (फोटो: आजतक)
कंपनी के मालिक ने कितनी कमाई बताई थी?

पूछताछ के दौरान कंपनी के मालिक ने बताया था कि उनकी कंपनी का टर्नओवर 20-25 करोड़ रुपए ही है. तो इसपर उनसे गाड़ियों को लेकर सवाल पूछा गया कि 20-25 करोड़ टर्नओवर होने पर उनके पास 60-70 करोड़ की कीमत वाली गाड़ियां कहां से आईं. इन गाड़ियों में 16 करोड़ की कीमत की रोल्स रॉयस फैंटम के साथ मैकलारेन, लेम्बोर्गिनी, फरारी शामिल हैं. इनकम टैक्स विभाग को ये गाड़ियां केके मिश्रा के बेटे शिवम मिश्रा के दिल्ली के वसंत विहार स्थित बंगले से मिली हैं. सभी गाड़ियों का नंबर 4018 है.

kanpur

ये भी पढ़ें: कानपुर में इत्र कारोबारी के घर इतने नोट निकले कि गिनने के लिए मशीनें कम पड़ गईं

बंशीधर तंबाकू लिमिटेड पर क्यों हुई कार्रवाई?

बता दें कि इनकम टैक्स विभाग ने मामले को लेकर कई जगह छापे मारे हैं जिसमें केके मिश्रा का गुजरात वाला घर, दिल्ली वाला घर, कानपुर वाला दफ्तर ,गुजरात के उंझा स्थित फैक्ट्री समेत गुंटूर स्थित कंपनी जहां से बंशीधर कंपनी माल खरीदती है शामिल है. आरोप है कि बंशीधर तंबाकू लिमिटेड कंपनी ने बिना किसी कागजी प्रक्रिया के बड़े पान मसाला ग्रुप को माल बेचा है. इस मामले को लेकर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट उस पान मसाला ग्रुप पर भी एक्शन की तैयारी में है.

वीडियो: बंगाल पहुंचे PM MODI, संदेशखाली पर ममता बनर्जी को खूब सुनाया

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement