The Lallantop
Advertisement

गैस सिलिंडर के दाम बढ़ने पर फिर याद की गईं स्मृति ईरानी, 12 साल पुराना ट्वीट वायरल

जनता पूछने लगी कि क्या अब सरकार को शर्म आती है?

Advertisement
SMRITI-IRANI-LPG
महिला व बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी और वायरल ट्वीट (फोटो - सोशल मीडिया)
font-size
Small
Medium
Large
2 मार्च 2023 (Updated: 2 मार्च 2023, 09:55 IST)
Updated: 2 मार्च 2023 09:55 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

"सिलिंडर के दामों में 50 रुपये का इज़ाफ़ा! और, वो ख़ुद को आम आदमी की सरकार कहते हैं? शर्म की बात है."

ऐसा कभी कहा था स्मृति ईरानी ने. अभी नहीं, 2011 में. तब वो केंद्रीय मंत्री नहीं थीं. विपक्ष का मुखर चहरा थीं. ये दावा करती थीं कि अगर उनकी पार्टी सत्ता में आ जाए, तो सबकी तकलीफ दूर हो जाएगी.

बुधवार, 1 मार्च 2023 को ख़बर आई कि सिलिंडर का दाम 50 रुपये बढ़ गया है. इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन ने जानकारी दी कि ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने हर 14.2 किलो के घरेलू सिलिंडर का दाम बढ़ा दिया है. इस बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में सिलिंडर 1103 रुपये, मुंबई में 1102 रुपये, कोलकाता में 1129 रुपये और चेन्नई में 1118 रुपये का बिकेगा. कमर्शियल सिलिंडरों के भी दाम बढ़ाए गए हैं. हर 19.6 किलो के कमर्शियल सिलिंडर की क़ीमत 350 रुपये बढ़ा दी गई है. तो अब कमर्शियल सिलिंडर की प्रभावी क़ीमत हो गई है 2119 रुपये.

गैस सिलिंडर की क़ीमतें बढ़ीं, ख़बर चली और स्मृति ईरानी का ये पुराना ट्वीट वापस सोशल मीडिया पर तैरने लगा. जनता पूछने लगी कि क्या अब ‘मौजूदा सरकार और उसमें मंत्री स्मृति ईरानी को शर्म आती है?’ ये कुछ ट्वीट देखिए.

कांग्रेस को मौक़ा मिल गया. जो उस समय सत्ता में थी, जब स्मृति ईरानी बढ़ती कीमतों को लेकर बहुत चिंतित और मुखर रहती थीं. कांग्रेस ने स्मृति ईरानी की एक पुरानी विरोध प्रदर्शन की फोटो ट्वीट की और लिखा,

"जब LPG सिलिंडर का दाम 400 रुपये से कम था, तब स्मृति ईरानी सिलिंडर लेकर सड़क पर बैठ गई थीं. आज सिलिंडर का दाम 1,100 रुपये से ज्यादा हो गया, क्या आज भी सड़क पर उतरेंगी?"

मंत्री स्मृति ईरानी का ये ट्वीट और उनकी ये तस्वीर उनके विरोधियों के लिए शाश्वत हो गए हैं. भाजपा के सत्ता में आने के बाद जब-जब सिलिंडर या दूसरी जरूरी चीजों की क़ीमतें बढ़ीं, ये ट्वीट और तस्वीर वायरल होने लगते हैं. कमेंट सेक्शन में लोग हर मौक़े को याद दिला देते हैं, जब दाम बढ़े और स्मृति ईरानी चुप रहीं. मसलन, 2020 की फरवरी में सिलिंडर के दाम 144 रुपये बढ़ाए गए थे. 2022 की जुलाई में 50 रुपये.

वीडियो: खर्चा-पानी: ये 5 बदलाव आपकी जेब पर असर डालेंगे

thumbnail

Advertisement

Advertisement