The Lallantop
Advertisement

'पैगंबर के खिलाफ बोलने पर छात्र को पीटा, अल्लाह-हू-अकबर बुलवाया', वीडियो वायरल

छात्र ने शिकायत की है कि उसके प्राइवेट पार्ट पर लात मारी, जान से मारने की धमकी दी.

Advertisement
Hyderabad student assault
हिमांक बंसल को पीटते छात्र (फोटो- वीडियो स्क्रीनशॉट)
13 नवंबर 2022 (Updated: 13 नवंबर 2022, 12:28 IST)
Updated: 13 नवंबर 2022 12:28 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

हैदराबाद के एक हॉस्टल में छात्र के साथ मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो हैदराबाद के ICFAI बिजनेस स्कूल का है. जिस छात्र को पीटा जा रहा है उसकी पहचान लॉ स्टूडेंट हिमांक बंसल के रूप में हुई है. आरोप है कि उसने पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. पुलिस ने छात्र की शिकायत के बाद पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

'प्राइवेट पार्ट पर मारा, पाउडर डाला'

इंडिया टुडे से जुड़े अब्दुल बशीर की रिपोर्ट के मुताबिक, हॉस्टल के भीतर मारपीट की घटना 1 नवंबर की है. हिमांक ने अपने इंस्टीट्यूट को इस घटना के बारे 3 नवंबर को एक शिकायत पत्र लिखा. शिकायत में कहा गया है कि 1 नवंबर को 15-20 लड़के हिमांक के रूम में घुस गए. उसके साथ मारपीट की, प्राइवेट पार्ट पर पैर से मारा, प्रताड़ित किया और वीडियो बनाया. हिमांक ने आरोप लगाया कि आरोपी छात्रों ने उसे कपड़े उतारने को कहा, ऐसा नहीं करने पर जान से मारने की धमकी दी.

हिमांक ने अपनी शिकायत में लिखा, 

"मारपीट करने वाले छात्रों से मैंने पूछा कि मेरी गलती क्या है. तो उन्होंने कहा कि मैंने पैगंबर मोहम्मद का अपमान किया है. मैंने पैंगबर के बारे में एक स्टूडेंट के साथ प्राइवेट चैट में बात की थी. उसी ने मैसेज का स्क्रीनशॉट वायरल कर दिया. इसके बाद उन छात्रों ने मेरी पिटाई की. उन्होंने मुझे धमकाया कि अगर मैं कॉलेज प्रशासन से शिकायत करता हूं कि वे मुझे दफ्न कर देंगे."

हिमांक ने लिखा कि उन लोगों ने जबरन उसके गले, नाक और कान में कोई पाउडर डाल दिया. इसके कारण उसे खाना खाने में तीन दिन तक दिक्कत हुई. मारपीट करने वालों ने उसका पर्स छीन लिया और सारे पैसे निकाल लिए. पुलिस ने 11 नवंबर को मामले में शिकायत दर्ज की है. मारपीट का वीडियो 12 नवंबर को वायरल हुआ.

BJP ने ओवैसी की चुप्पी पर सवाल किया

बीजेपी के राज्य महासचिव विष्णु वर्धन रेड्डी ने ट्वीट कर इस घटना को लेकर हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी पर निशाना साधा है. रेड्डी ने 12 नवंबर को ट्विटर पर लिखा, 

"IFHE हैदराबाद में पढ़ने वाले हिमांक बंसल को दूसरे धर्म के सीनियर छात्रों ने पीटा और जबरन 'अल्लाह-हू-अकबर' का नारा लगवाया. IFHE असदुद्दीन ओवैसी के हैदराबाद संसदीय क्षेत्र में है लेकिन उन्होंने इस पर अब तक एक शब्द नहीं बोला है. मीडिया में भी इस मामले की रिपोर्टिंग नहीं हो रही है."

वहीं हैदराबाद सिटी पुलिस ने ट्विटर पर बताया कि शंकरपल्ली थाने में एक केस दर्ज किया गया है. आरोपियों के खिलाफ IPC की धाराएं और एंटी रैगिंग एक्ट 2011 की कई धाराएं भी लगाई गई हैं. इसमें हत्या की कोशिश का भी मामला दर्ज हुआ है.

गुजरात चुनाव: अहमदाबाद में ओवैसी की प्रत्याशी कौशिका परमार इंटरव्यू में क्यों रोने लगी?

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement