The Lallantop
Advertisement

पाकिस्तान में 150 रुपये किलो आटा, एक पैकेट के लिए भगदड़ मची, 1 की मौत

20 किलो आटे की कीमत 3 हजार तक पहुंच गई है.

Advertisement
Flour prices in Pakistan hit all-time high
पाकिस्तान में आटे की कीमत सबसे ऊंचे स्तर पर पहुंच गई है (फोटो: इंडिया टुडे)
8 जनवरी 2023 (Updated: 28 मार्च 2023, 15:29 IST)
Updated: 28 मार्च 2023 15:29 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

पाकिस्तान (Pakistan) में इस वक्त आटे की कीमत अपने सबसे ऊंचे स्तर पर पहुंच गई है. यहां कई इलाकों में 20 किलो आटा लगभग 3 हजार पाकिस्तानी रुपये में मिल रहा है. मतलब 1 किलो आटे की कीमत 150 रुपये तक पहुंच गई है. बाजार में सब्सिडी वाले आटे का स्टॉक काफी घट गया है. हालात ये हैं कि पाकिस्तान सरकार को कई इलाकों में कम कीमत पर आटे की व्यवस्था करनी पड़ रही है. लेकिन फिर भी हालात बिगड़ते नज़र आ रहे हैं. लोग आटे के पैकेट लेकर आने वाली गाड़ियों के पीछे-पीछे दौड़ रहे हैं. कई इलाकों से आटे के पैकेट पाने के लिए भगदड़ मचने की खबरें आ रही हैं. इस बीच आटे के सस्ते पैकेट के लिए एक व्यक्ति की जान जाने की खबर है.

सस्ता आटा पाने के लिए एक शख्स की मौत!

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सब्सिडी वाले आटे का पैकेट पाने की कोशिश में सिंध प्रांत में एक व्यक्ति की जान चली गई. घटना सिंध प्रांत के मीरपुरखास में शनिवार, 7 जनवरी को हुई. जब यहां आटे के पैकेट लेकर कुछ गाड़ियां पहुंची थीं. आटे के लिए बड़ी संख्या में लोग जुटे थे. इस दौरान भगदड़ मच गई. एक व्यक्ति गिरकर घायल हो गया और व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई. इस घटना में कई और लोगों के घायल होने की खबर है.

पाकिस्तान के द फ्रंटियर पोस्ट के मुताबिक यहां आटे की कीमतों ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. पाकिस्तान के इतिहास में पहली बार 20 किलो आटे की कीमत 3 हजार रुपये तक पहुंच गई है. सरकार की ओर से 20 किलो आटे के पैकेट की कीमत 1200 रुपये निर्धारित की गई है. लेकिन फिर भी खुले बाजार में 20 किलो आटा 3100 रुपये में मिल रहा है.

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान में सिलेंडर नहीं प्लास्टिक में LPG भरवा रहे लोग, खबर पढ़कर दिमाग चकरा जाएगा!

पाकिस्तान में इतना महंगा हो गया है आटा!

इंडिया टुडे के सुबोध कुमार की रिपोर्ट के मुताबिक पेशावर में 20 किलो आटे की बोरी की कीमत बढ़कर 3 हजार रुपये हो गई है. बलूचिस्तान में भी आटे की किल्लत जारी है. यहां शुक्रवार, 6 जनवरी को 20 किलो आटे की कीमत 2,800 रुपये थी. क्वेटा और बलूचिस्तान के बाकी हिस्सों में आटे की कीमत आसमान छू रही है. 

बलूचिस्तान में भी सस्ते दाम पर आटे की बोरी लेने के लिए लोग आपस में लड़ते देखे गए. ARI न्यूज के मुताबिक लाहौर में 150 रुपये की बढ़ोतरी के बाद 15 किलो आटे की बोरी अब 2 हजार रुपये से ज्यादा हो गई है. वहीं 15 किलो आटे की कीमत सिर्फ दो हफ्ते में 300 रुपये तक बढ़ चुकी है. 

पाकिस्तान सांख्यिकी ब्यूरो की रिपोर्ट के मुताबिक कराची में आटा 155 रुपये प्रति किलो तक बिक रहा है. सिंध प्रांत के हैदराबाद शहर में 20 किलो आटे की कीमत 2,800 रुपये से ज्यादा, क्वेटा में 2,700 रुपये से ज्यादा, सुकुर में 2,700 और पेशावर में 2,650 रुपये से ज्यादा तक पहुंच गई है. पाकिस्तान सरकार के लिए बढ़ती महंगाई पर लगाम लगा पाना मुश्किल होता नजर आ रहा है. आटे के साथ ही दूसरी चीजों के दाम भी आसमान छू रहे हैं. 

वीडियो: शाहरुख खान की 'पठान' को पाकिस्तानी एक्टर यासिर हुसैन ने कहा- बिना कहानी वाला वीडियो गेम

thumbnail

Advertisement

Advertisement