The Lallantop
Advertisement

‘लड़कियां OYO रूम्स में हनुमान आरती करने नहीं जातीं’, महिला आयोग अध्यक्ष के बयान पर बवाल

'लड़कियां दो महीने की दोस्ती में मेरा बाबू, मेरा सोना जैसी बातें सुनकर क्यों विश्वास कर बैठती हैं?'

Advertisement
Haryana women commission chief Renu Bhatia gives controversial statement
रेनू भाटिया एक कॉलोज कार्यक्रम के दौरान बोल रही थी (फोटो- ट्विटर/आजतक)
20 अप्रैल 2023 (Updated: 20 अप्रैल 2023, 15:41 IST)
Updated: 20 अप्रैल 2023 15:41 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

हरियाणा महिला आयोग की अध्यक्ष (Haryana Women Commission) का एक विवादित बयान सामने आया है. एक कार्यक्रम के दौरान महिला आयोग की अध्यक्ष ने कहा कि, ‘लड़कियां OYO रूम्स में हनुमान आरती करने नहीं जाती हैं’. अध्यक्ष ने ये भी कहा कि सभी को दिमाग के दरवाजे खोलकर रखने चाहिए और किसी पर भी ऐसे विश्वास नहीं करना चाहिए.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार हरियाणा महिला आयोग की अध्यक्ष रेनू भाटिया ने ये विवादित बयान दिया है. रेनू भाटिया हरियाणा के कैथल जिले के आरकेएसडी कॉलेज में एक साइबर क्राइम जागरूकता अभियान के दौरान बोल रही थीं. इसी दौरान उन्होंने महिलाओं की सुरक्षा पर भी बात की. रेनू ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइंस में बने लिवइन रिलेशनशिप कानून के चलते आयोग को कई मामलों को सुलझाने में दिक्कत आती है.

रेनू ने आगे कहा कि इस कानून की समीक्षा करने और बदलाव करने की जरूरत है. रेनू ने कार्यक्रम में यौन शोषण की घटनाओं पर भी बात की. इस पर बोलते हुए रेनू ने बताया,

“अक्सर लड़कियां बहुत से मामलों में बयान दर्ज कराती हैं कि उनकी कॉलेज के किसी साथी के साथ दोस्ती हो गई. दोस्त उन्हें OYO होटल में ले गया, वहां उसने उन्हें कोल्ड ड्रिंक में नशीला पदार्थ मिलाकर पिलाया और उनके साथ यौन शोषण किया और वीडियो बना लिया.”

रेनू भाटिया ने कहा कि क्या लड़कियों को नहीं पता होता कि अगर वो ऐसे स्थान पर जाएंगी तो उनके साथ क्या होगा? उन्होंने आगे कहा,

“वो वहां पर हनुमान की आरती करने तो नहीं जा रही हैं. OYO कोई धार्मिक स्थल नहीं है, जो वहां बर्थडे मनाने जा रही हों. फिर वो आरोप लगाती हैं और केस दर्ज करवाती हैं.”

महिला आयोग की अध्यक्ष ने बताया कि शादी के 15-20 साल बाद भी पत्नी अपने पति को पूरी तरह नहीं समझ पाती. फिर लड़कियां दो महीने की दोस्ती में मेरा बाबू, मेरा सोना जैसी बातें सुनकर क्यों विश्वास कर बैठती हैं? उन्होंने आगे कहा कि लड़कियां ऐसे दलदल में न फंसें. कोई ब्लैकमेल कर रहा तो टीचर, घरवालों, पुलिस या फिर महिला आयोग को सूचित करें.

 

वीडियो: 'आज बिलकिस बानो तो कल कोई और...'सुप्रीम कोर्ट ने सरकार को क्या सुना डाला?

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement