The Lallantop
Advertisement

गुजरात चुनाव: आज अरविंद केजरीवाल 5वीं बड़ी गारंटी की घोषणा कर सकते हैं

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल आज गुजरात के कच्छ में अपने एक दिन के दौरे पर होंगे. उनकी ये घोषणा शिक्षा के मुद्दे पर हो सकती है.

Advertisement
 AAP chief Arvind Kejriwal to visit Gujarat’s Kutch
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)
16 अगस्त 2022 (Updated: 16 अगस्त 2022, 14:37 IST)
Updated: 16 अगस्त 2022 14:37 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) गुजरात में आज मुफ्त शिक्षा से जुड़ी चुनावी घोषणा कर सकते हैं. मुफ्त शिक्षा गुजरात में आम आदमी पार्टी की 5वीं गारंटी होगी. इससे पहले केजरीवाल ने सत्ता में आने पर हर महीने 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली, सभी युवाओं को नौकरी, आदिवासियों के लिए सुविधाएं और 18 साल से अधिक उम्र की महिलाओं को हर महीने 1000 रुपये देने की घोषणा की थी.

कच्छ के दौरे पर अरविंद केजरीवाल

आजतक के सौरभ वकतानिया की रिपोर्ट के मुताबिक अरविंद केजरीवाल आज गुजरात के कच्छ में अपने एक दिन के दौरे पर होंगे. पार्टी के शीर्ष सूत्रों ने कहा है कि इस यात्रा में केजरीवाल गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले सबसे महत्वपूर्ण गारंटी में से एक की घोषणा करेंगे. ये गारंटी शिक्षा से जुड़ी है. रिपोर्ट के मुताबिक यहां केजरीवाल ये घोषणा कर सकते हैं कि अगर आम आदमी पार्टी गुजरात की सत्ता में आती है, तो गुजरात में मुफ्त और विश्व स्तरीय शिक्षा दी जाएगी.

शिक्षा के मामले में AAP और BJP आमने-सामने

पिछले कुछ महीनों से गुजरात बीजेपी और आम आदमी पार्टी (AAP) शिक्षा के मामले में आमने-सामने हैं. हाल ही में गुजरात बीजेपी की स्पेशल कमिटी बनाई गई थी और स्कूलों की जांच के लिए दिल्ली भेजी गई थी. वहीं आम आदमी पार्टी की तरफ से दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने गुजरात का दौरा किया और गुजरात में स्कूलों के हालात का खुलासा किया.

अब इस सिलसिले में केजरीवाल के बड़ी घोषणा करने की आशंका जताई जा रही है. आजतक इंडिया टुडे ग्रुप से बात करते हुए आम आदमी पार्टी के एक शीर्ष नेता ने कहा, 

आज आप (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल गुजरात के कच्छ का दौरा करेंगे. केजरीवाल गुजरात में सभी के लिए मुफ्त और विश्व स्तरीय शिक्षा की घोषणा करेंगे. गुजरात में शिक्षा का स्तर बहुत कम है. स्कूल का बुनियादी ढांचा बहुत खराब है. यहां सबसे ज्यादा ड्रॉपआउट हैं. शिक्षकों को अच्छी तरह से भुगतान नहीं किया जाता है. हर साल कई स्कूल बंद हो जाते हैं. इसलिए गुजरात में मुफ्त और टॉप क्लास की शिक्षा जरूरी है. दिल्ली के हमारे नेताओं ने बार-बार गुजरात का दौरा किया है और गुजरात में स्कूलों की बेहद खराब स्थिति को उजागर किया है. इसलिए मुफ्त शिक्षा सबसे महत्वपूर्ण गारंटी होगी.

आम आदमी पार्टी ने चुनाव से पहले गुजरात में तीसरा मोर्चा खोल दिया है. अरविंद केजरीवाल कई बार राज्य का दौरा भी कर चुके हैं.

वीडियो- गुजरात के 700 सरकारी स्कूलों के टीचर्स से जुड़ा हैरान करने वाला आंकड़ा सरकार ने बता दिया

thumbnail

Advertisement