The Lallantop
Advertisement

गोवा: BJP नेता ने अपनी सरकार पर उठाए सवाल, 'बिना टेंडर निकाले 50 करोड़ का प्रोजेक्ट कंपनी को दिया गया'

बीजेपी के मंत्री ने कहा था कि ताजमहल आज भी इतना सुंदर है क्योंकि शाहजहां ने इसके लिए कोई टेंडर नहीं निकाला था.

Advertisement
Goa Kala academy Pramod Sawant
गोवा के सीएम प्रमोद सावंत और बीजेपी नेता सेवियो रोड्रिग्स (फोटो- पीटीआई/वीडियो स्क्रीनशॉट)
8 अक्तूबर 2022 (Updated: 8 अक्तूबर 2022, 19:33 IST)
Updated: 8 अक्तूबर 2022 19:33 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

गोवा के बीजेपी नेता ने अपनी सरकार के खिलाफ "गड़बड़ी करने" का आरोप लगाया है. सेवियो रोड्रिग्स BJP के प्रवक्ता हैं. उन्होंने पणजी में कला एकेडमी के रेनोवेशन प्रोजेक्ट पर सवाल उठाया है. गोवा के कला और संस्कृति मंत्री गोविंद गौड़े पर आरोप है कि उन्होंने कला एकेडमी के रेनोवेशन का काम बिना टेंडर निकाले एक कंपनी को सौंप दिया. यह प्रोजेक्ट 50 करोड़ रुपये का है. इस मामले को लेकर विपक्ष सरकार पर लंबे समय से हमलावर है. लेकिन पहली बार किसी बीजेपी नेता ने ही इस पर सरकार को घेरा है.

सेवियो रोड्रिग्स ने दावा किया विजिलेंस ने इस मामले पर गंभीर सवाल उठाया है. रोड्रिग्स ने मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत को टैग करते हुए ट्विटर पर लिखा कि वे इस रास्ते पर क्यों चल रहे हैं. उन्होंने 8 अक्टूबर को इस मुद्दे पर एक वीडियो बनाकर ट्वीट किया. मंत्री पर सवाल उठाते हुए सेवियो ने कहा, 

"जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत से भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए इतनी मेहनत कर रहे हैं, उसी वक्त हमारे गोवा में एक मंत्री बिना टेंडर निकाले 50 करोड़ रुपये का प्रोजेक्ट एक कंपनी को दे देते हैं. जब उनसे मीडिया ने सवाल किया तो उन्होंने कहा कि अपने समय में शाहजहां को ताजमहल बनाने के लिए टेंडर निकालने की जरूरत नहीं पड़ी थी. उन्होंने यह भी कहा कि यह सामूहिक रूप से सरकार का फैसला था कि टेंडर ना निकाला जाय."

बीजेपी प्रवक्ता ने बताया कि डायरेक्टोरेट ऑफ विजिलेंस ने सरकार को निर्देश दिया है कि कला एकेडमी के रेनोवेशन में आरोपों की जांच के लिए 3 सदस्यों की एक कमेटी बनाए. सेवियो ने मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत से सवाल किया कि अगर आज हम इस तरह का ट्रेंड सेट करते हैं तो भ्रष्टाचार के खिलाफ हम खुद कैसे काम करेंगे. उन्होंने कहा कि मंत्री शाहजहां के समय की बात करते हैं, क्या हम राजाओं के काल में हैं या लोकतंत्र में हैं.

बीजेपी नेता के आरोपों के बाद गोवा फॉरवर्ड पार्टी (GFP) ने भी राज्य सरकार पर सवाल उठाया है. पार्टी के महासचिव दुर्गादास कामत ने ट्वीट  किया, 

"बीजेपी में कम से कम कोई तो है जो बिना टेंडर के 50 करोड़ की लागत से हो रहे कला एकेडमी के रेनोवेशन पर सवाल उठाया है. इस मुद्दे को उठाने और सरकार से सवाल करने के लिए सेवियो रोड्रिग्स की तारीफ करनी चाहिए."

संस्कृति मंत्री गोविंद गौड़े टेंडर नहीं निकालने पर पहले भी इस तरह का बयान दे चुके हैं. इस साल जुलाई में गोवा विधानसभा के भीतर इस मुद्दे पर जवाब दिया था. उन्होंने कहा था,

"ताजमहल साल 1632 में शुरू होकर 1655 तक बना था. करीब 390 साल हो गए, आज भी ताजमहल इतना सुंदर क्यों है? क्योंकि शाहजहां ने इसके लिए कोई टेंडर नहीं निकाला था."

कला एकेडमी के रेनोवेशन का काम पिछले करीब एक साल से जारी है. गोवा फॉरवर्ड पार्टी ने आरोप लगाया था कि रेनोवेशन के लिए दिया गया कॉन्ट्रैक्ट केंद्रीय लोक निर्माण विभाग (CPWD) के नियमों का उल्लंघन है. पार्टी के विधायक विजय सरदेसाई ने जुलाई में कहा था कि कला एकेडमी का निर्माण 4 करोड़ में हुआ था लेकिन रेनोवेशन 56 करोड़ में क्यों किया जा रहा है.

वीडियो: गोवा में अमित शाह ने हिमंत बिस्व सरमा से कैसे कांग्रेस के दो फाड़ करा दिए?

thumbnail

Advertisement

Advertisement