The Lallantop
Advertisement

प्रज्ञा ठाकुर ने जिस लड़की को 'द केरला स्टोरी' दिखाई वो मुस्लिम के साथ चली गई

पुलिस के मुताबिक मुस्लिम युवक यूसुफ के खिलाफ आधा दर्जन से ज्यादा मामले दर्ज हैं.

Advertisement
girl who went to watch kerala story with pragya thakur eloped with yusuf bhopal mp viral
प्रज्ञा ठाकुर के साथ द केरला स्टोरी देखने गई लड़की ने यूसुफ से की शादी? (फोटो- आजतक)
5 जून 2023 (Updated: 5 जून 2023, 16:27 IST)
Updated: 5 जून 2023 16:27 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

मध्यप्रदेश के भोपाल में एक हिंदू युवती और मुस्लिम युवक का कथित प्रेम प्रसंग चर्चा में है. चर्चा होने की एक वजह तो यही है कि लड़का-लड़की अलग-अलग मजहब से हैं. दूसरा ये कि हाल में लड़की को यूसुफ नाम के इस युवक से शादी नहीं करने की सख्त सलाह दी गई थी. लेकिन उसने फिर भी उसके साथ जाने का फैसला किया. वो भी शादी से ऐन पहले. कुछ मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक दोनों ने शादी भी कर ली है. हालांकि ये पूरी तरह साफ नहीं है. बताया गया है कि 19 साल की ये युवती नर्सिंग की पढ़ाई कर रही है. 

आजतक से जुड़े रवीश पाल सिंह की रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस ने बताया कि यूसुफ के खिलाफ करीब आधा दर्जन से ज्यादा मामले दर्ज हैं. वो अपने इलाके का आदतन अपराधी है. लड़की के परिजनों ने आरोप लगाया है कि यूसुफ उनकी बेटी को बहला-फुसलाकर ले गया है. वहीं कुछ समय पहले ही भोपाल से बीजेपी की सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने लड़की को यूसुफ से दूर रहने की सलाह दी थी. वो उसे अपने साथ ‘द केरला स्टोरी’ (Kerala Story) फिल्म भी दिखाने ले गई थीं.

रिपोर्ट के मुताबिक मामला भोपाल के नया बसेरा इलाके का है. युवती के परिजनों के मुताबिक बीती 30 मई को उसकी शादी होनी थी, लेकिन वो पहले ही घर छोड़कर चली गई. वो कथित रूप से अपने साथ गहने और नकदी भी ले गई है. परिजनों ने आरोप लगाया है कि यूसुफ ने उनकी बेटी के नाम से बैंक लोन लिया हुआ है जिसकी किश्त भी वही भर रही है.

युवती के घर से जाने पर परिजनों ने रविवार, 4 जून को मामले की शिकायत कमला नगर थाने में दर्ज कराई. खबर है कि जब पुलिस ने युवती को बुलाकर पूछताछ की तो उसने अपनी मर्जी से यूसुफ के साथ रहने की इच्छा जताई. परिजन युवती से घर वापस आने को कह रहे हैं. खबर लिखे जाने तक युवती की घर वापसी की कोई सूचना नहीं आई थी.

ये भी पढ़ें- मुस्लिम लड़के से बेटी की शादी 'कैंसल' कर BJP नेता ने क्या वजह बताई, जो वायरल है?

रिपोर्ट के मुताबिक, युवती को कुछ दिनों पहले साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने खुद जाकर समझाया था. प्रज्ञा ठाकुर युवती को 'द केरल स्टोरी' फिल्म भी दिखाने ले गई थी. बीजेपी सांसद ने फिल्म की तारीफ करते हुए कहा था कि ये देश की लड़कियों के खिलाफ हो रही साजिश को उजागर करती है. उन्होंने कहा था कि फिल्म में घिनौनी साजिश दिखाई गई है जो वास्तविकता को दिखाती है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राज्य में फिल्म को टैक्स फ्री कर दिया था. तब प्रज्ञा ठाकुर ने उन्हें बधाई दी थी.

वीडियो: प्रज्ञा ठाकुर जिस मालेगांव ब्लास्ट केस में आरोपी, उसका 21वां गवाह पलटा, कोर्ट में क्या कह दिया?

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement