The Lallantop
Advertisement

अमेरिका में प्लानिंग, हथियार और रेकी... ऐसे तैयार हुआ सलमान के घर के बाहर का फायरिंग प्लान!

Salman Khan के घर Galaxy Apartments के बाहर फायरिंग का प्लान Rohit Godara और Anmol Bishnoi ने बनाया था. रिपोर्ट में बताया गया कि ये प्लान USA में बनाया गया है.

Advertisement
firing outside salman khan house
सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग का प्लान अमेरिका में बना था. (फोटो: आजतक)
15 अप्रैल 2024 (Updated: 15 अप्रैल 2024, 20:24 IST)
Updated: 15 अप्रैल 2024 20:24 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग (Firing at Salman Khan house) को लेकर नया अपडेट सामने आया है. बताया जा रहा है कि पूरा प्लान अमेरिका में बनाया गया था. करीब पिछले एक महीने से इसे अंजाम देने की प्लानिंग की जा रही थी. एक फेसबुक पोस्ट के जरिए इस फायरिंग की जिम्मेदारी ‘अनमोल बिश्नोई’ ने ली. अनमोल, लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) का भाई है. ये फेसबुक पोस्ट अनमोल बिश्नोई नाम के अकाउंट (Anmol Bishnoi Facebook Post) से किया गया. हालांकि, लल्लनटॉप इस बात की पुष्टि नहीं करता कि जिस अकाउंट से पोस्ट किया गया वो अनमोल बिश्नोई का है या नहीं. अनमोल अमेरिका में रहता है. और रिपोर्ट आ रही हैं कि इस घटना की प्लानिंग अमेरिका में अनमोल ने अपने साथियों के साथ मिलकर की थी. इस रिपोर्ट में हम जानेंगे-

-अमेरिका में कैसे तैयार हुआ प्लान? 
-हथियारों पर क्या पता चला? 
-बाइक कहां से आई? 
-रेकी 
-फेसबुक पोस्ट 
-घटना को अंजाम कैसे दिया गया?

अमेरिका में कैसे तैयार हुआ प्लान?

मुंबई का बांद्रा इलाके में स्थित गैलेक्सी अपार्टमेंट्स (Galaxy Apartments) बहुत फेमस है. क्यों? क्योंकि यहां सलमान खान रहते हैं. 14 अप्रैल, 2024 की सुबह करीब पांच बजे उनके घर के बाहर फायरिंंग हुई. आजतक से जुड़े अरविंद ओझा की रिपोर्ट के मुताबिक, इस हमले की साजिश अमेरिका में रची गई थी. उन्होंने सूत्रों के हवाले से बताया कि पिछले करीब एक महीने से इसकी प्लानिंग की जा रही थी.

फायरिंग को अंजाम देने के लिए शूटर्स के सिलेक्शन का जिम्मा रोहित गोदारा को सौंपा गया था. रोहित गोदारा भी इस वक्त भारत से बाहर है. भारत के कई राज्यों में प्रोफेशनल शूटर्स का उसका अपना सिंडिकेट है. वो लॉरेंस बिश्नोई गैंग का हिस्सा है. बताया जाता है कि गैंग में सबसे मजबूत नेटवर्क रोहित गोदारा का ही है.

राजस्थान के राजू ठेठ और सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड में भी रोहित गोदारा का नाम सामने आया था. दोनों ही मामलों में शूटर्स का इंतजाम रोहित गोदारा ने ही किया था. सलमान के घर के बाहर फायरिंग के लिए रोहित ने विशाल (कालू) को चुना था. रिपोर्ट के मुताबिक, इससे पहले विशाल का नाम हरियाणा के रोहतक में हुए एक हत्याकांड में सामने आया था. कुछ दिन पहले रोहतक के ढाबे पर एक बुकी और स्क्रैप डीलर सचिन की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. विशाल ने अपने साथी शूटर्स के साथ मिलकर घटना को अंजाम दिया था. बताया जा रहा है कि इस हत्याकांड को तय तरीके से अंजाम देने के बाद विशाल को सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग का काम सौंपा गया था.

हथियार

रिपोर्ट में बताया गया कि जांच एजेंसियों को शक है कि फायरिंग में शामिल दोनों शूटर्स को हथियार भी रोहित गोदारा ने ही मुहैया करवाए हैं. इसके लिए उसने अपने साथियों से मदद ली है. बताया जाता है कि लॉरेंस बिश्नोई गैंग अपने ऑपरेशन्स के लिए हथियारों की खेप हर वक्त तैयार रखता है. देश भर के अलग-अलग राज्यों में कई लोग गैंग की मदद करते हैं. उन्हीं के घर या ठिकानों पर हथियारों को जमा कर रखा जाता है. और जरूरत के मुताबिक, शूटर्स तक तय समय और जगह पर हथियार पहुंचा दिए जाते हैं.

बाइक

आजतक से जुड़े दीपेश त्रिपाठी की रिपोर्ट के मुताबिक, आरोपियों ने घटना को अंजाम देने के लिए सेकेंड हैंड बाइक खरीदी थी. मुंबई पुलिस बाइक के पहले मालिक तक पहुंच गई है. बाइक का पहला मालिक महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले के पेन तहसील का रहने वाला है. पुलिस उससे पूछताछ कर रही है. हालांकि, पुलिस अभी भी शूटर्स को उस तक पहुंचाने वाले सोर्स का पता लगा रही है.

घटना का CCTV फुटेज
रेकी

मुंबई पुलिस को जांच के दौरान पता चला कि शूटर्स ने बाइक खरीदने के बाद सलमान के घर के बाहर रेकी की. रेकी के लिए उन्होंने कई बार सलमान के घर के बाहर चक्कर लगाए थे. आरोपियों ने सलमान के घर के साथ-साथ आसपास के इलाके की भी रेकी की. ये रेकी घटना को अंजाम देने के बाद बाइक पार्क करने के लिए मुफीद जगह ढूंढने के लिए थी. इसके लिए शूटर्स ने पास की माउंट मेरी सड़क चुनी. घटना को अंजाम देने के बाद उन्होंने यहीं पर अपनी बाइक पार्क की थी. जिसके बाद वो ऑटो पकड़ कर फरार हो गए.

मकसद पूरा!

14 अप्रैल की सुबह करीब पांच बजे 2 नकाबपोश बाइक सवार सलमान के घर 'गैलेक्सी अपार्टमेंट' के बाहर पहुंचे. यहां उन्होंने पांच राउंड फायरिंग की. फायरिंग के दौरान एक बुलेट बालकनी से होते हुए घर के अंदर पहुंची. एक गोली घर की दीवार पर लगी. साथ ही इस दौरान 3 जिंदा कारतूस भी जमीन पर पड़े मिले. शूटर्स फायरिंग के बाद महबूब स्टूडियो की तरफ गए. यहां उन्होंने एक ऑटो वाले से रास्ता पूछा. कहा तो जा रहा है कि उन्होंने ऐसा पुलिस को गुमराह करने के लिए किया था. शूटर्स इसके बाद ‘माउंट मेरी सड़क’ पर स्थित चर्च की तरफ पहुंचे. यहां पर उन्होंने बाइक पार्क की. और एक दूसरी गाड़ी से बांद्रा स्टेशन पहुंच गए. बांद्रा स्टेशन से वो ट्रेन पकड़कर सांताक्रुज पहुंचे. जहां से ऑटो पकड़ कर आरोपी फरार हो गए. 

स्टेशन के CCTV फुटेज की जांच में एक आरोपी की पहचान गैंगस्टर विशाल के तौर पर हुई. विशाल गुरुग्राम का रहने वाला है. और काफी समय से रोहित गोदारा के लिए काम कर रहा है.

CCTV फुटेज का स्क्रीनशॉट

ये भी पढ़ें: क्या बिना ISRO की प्लानिंग के पीएम मोदी ने लाल किले से अंतरिक्ष में भारतीय का ऐलान कर दिया?

फेसबुक पोस्ट

जैसा कि हमने शुरुआत में बताया कि घटना को लेकर अनमोल बिश्नोई नाम के एक अकाउंट से फेसबुक पोस्ट किया गया था. इस पोस्ट में फायरिंग की जिम्मेदारी ली गई थी. 

वायरल पोस्ट की फोटो

अब मुंबई पुलिस की जांच में उस पोस्ट को लेकर नई बात सामने आई है. आजतक से जुड़े दीपेश त्रिपाठी की रिपोर्ट के मुताबिक, मुंबई पुलिस ने उस फेसबुक पोस्ट का IP एड्रेस ट्रेस किया. इसमें पुलिस को शक है कि पोस्ट के लिए VPN का इस्तेमाल किया गया है. पुलिस का कहना है कि सूत्रों के मुताबिक, अनमोल बिश्नोई इस वक्त अमेरिका के कैलिफोर्निया में रह रहा है. वो सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद फर्जी पासपोर्ट की मदद से फरार हो गया था. हालांकि, इस दौरान उसे एक बार अजरबैजान में भी लोकेट किया गया था. लेकिन वहां से वो भागने में कामयाब रहा था.

वीडियो: सलमान खान के घर के बाहर गोली चलाने के आरोपी CCTV में दिखे

thumbnail

Advertisement

Advertisement