The Lallantop
Advertisement

अरविंद केजरीवाल के बाद शराब नीति मामले में ED ने एक और को पकड़ा, मगर वो शख्स दिल्ली से नहीं है!

ED ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में Chanpreet Singh नाम के एक आदमी को गिरफ्तार किया है. चनप्रीत पर कथित तौर पर AAP को गोवा चुनाव के दौरान फंड पहुंचाने का आरोप है.

Advertisement
Arvind Kejriwal, AAP,Goa
दिल्ली शराब नीति घोटाले में अरविंद केजरीवाल को नहीं मिली जमानत (फोटो: PTI)
16 अप्रैल 2024 (Updated: 16 अप्रैल 2024, 15:40 IST)
Updated: 16 अप्रैल 2024 15:40 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

दिल्ली की कथित शराब नीति घोटाले (Delhi excise policy case) में आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) की मुश्किलें कम होने के नाम नहीं ले रही हैं. प्रवर्तन निदेशालय ( Enforcement Directorate) ने कथित शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में चनप्रीत सिंह (Chanpreet Singh) नाम के एक आदमी को गिरफ्तार किया है. चनप्रीत पर कथित तौर पर आम आदमी पार्टी (AAP) को गोवा चुनाव के दौरान फंड पहुंचाने का आरोप है. चनप्रीत की गिरफ्तारी 12 अप्रैल को दिल्ली से हुई है.

इंडियन एक्सप्रेस से जुड़े पवनीत सिंह चड्ढा की रिपोर्ट के मुताबिक चनप्रीत सिंह को दिल्ली की एक अदालत में 13 अप्रैल को पेश किया गया. कोर्ट ने आरोपी को 18 अप्रैल तक के लिए ED कस्टडी में भेज दिया है. रिपोर्ट के मुताबिक चनप्रीत सिंह को पहले इसी मामले में CBI ने गिरफ्तार किया था. जबकि शराब नीति केस में मनी लॉन्ड्रिंग का मामला CBI की FIR के बाद सामने आया था. 

ये भी पढ़ें: अरविंद केजरीवाल अब भी दिल्ली के CM, लेकिन जेल से कैसे चलाएंगे सरकार?

ED चनप्रीत सिंह को लेकर राउज एवेन्यू कोर्ट में पहले भी अपना पक्ष रख चुकी है. ED ने पिछले महीने कोर्ट को बताया था कि चनप्रीत सिंह ने 2022 के गोवा विधानसभा चुनावों के दौरान AAP के लिए प्रचार करने वाले सर्वेक्षण कार्यकर्ताओं, क्षेत्र प्रबंधकों और अन्य लोगों को नकद भुगतान का प्रबंध किया था. रिपोर्ट के मुताबिक एजेंसी का आरोप है कि 'साउथ ग्रुप' ने शराब के लाइसेंस के लिए आम आदमी पार्टी को कथित तौर पर 100 करोड़ रुपये की घूस दी थी. आरोप है कि उसी फंड के इस्तेमाल गोवा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने किया था.

केजरीवाल की मुश्किलें बढ़ी

दिल्ली शराब घोटाला मामले में यह 17वीं गिरफ्तारी है. इस मामले में पहले ही दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया, BRS नेता के. कविता को गिरफ्तार किया जा चुका है. इस बीच तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को फिलहाल कोई राहत मिलती नहीं दिख रही है. 14 अप्रैल को सुप्रीम कोर्ट की जस्टिस संजीव खन्ना और जस्टिस दीपांकर दत्ता की बेंच ने कहा कि मामले की सुनवाई अप्रैल महीने के आखिरी हफ्ते में होगी. वहीं, राउज एवेन्यू कोर्ट की तरफ से केजरीवाल की न्यायिक हिरासत 23 अप्रैल तक बढ़ा दी गई. यानी वो 23 अप्रैल तक तिहाड़ में ही रहेंगे. ED ने इस मामले में केजरीवाल को 21 मार्च को अरेस्ट किया था.

वीडियो: Supreme Court ने जिस Chandigarh Mayor मामले में फैसला दिया था, उसमें AAP ने कैसे BJP से खेल किया?

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement