The Lallantop
Advertisement

एल्विश यादव के खिलाफ अब ED ने दर्ज किया केस, बड़ा आरोप लगा है

Elvish yadav को कुछ दिन पहले ही Noida Police ने अरेस्ट किया था, जमानत पर बाहर हैं. अब ED ने मामला दर्ज कर लिया है.

Advertisement
Elvish Yadav
अब एल्विश यादव के खिलाफ ED (फोटो: आजतक)
4 मई 2024 (Updated: 4 मई 2024, 13:08 IST)
Updated: 4 मई 2024 13:08 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

एल्विश यादव उर्फ सिद्धार्थ यादव के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया गया है (Elvish yadav money laundering case). 2 नवंबर, 2023 को उनके खिलाफ दर्ज किए गए एक मामले को इस केस का आधार बनाया गया है. ED मामले पर एल्विश से पूछताछ की तैयारी कर रही है.

बिजनेस स्टैंडर्ड की एक रिपोर्ट के मुताबिक केंद्रीय जांच एजेंसी - प्रवर्तन निदेशालय (ED) - ने एल्विश के खिलाफ प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (PMLA) के तहत मामला दर्ज किया है. बीते अप्रैल महीने में उत्तर प्रदेश की गौतमबुद्ध नगर पुलिस(नोएडा) ने एल्विश के खिलाफ एक चार्जशीट दायर की थी. ये चार्जशीट 1200 पन्नों की थी. इसमें सांपों की तस्करी, नशीले पदार्थों का इस्तेमाल और रेव पार्टियों का आयोजन करवाने जैसे आरोप थे.

इस चार्जशीट पर संज्ञान लेते हुए ED ने एल्विश के खिलाफ मामला दर्ज किया है. इस चार्जशीट में एल्विश पर अवैध तरीके से होने वाली रेव पार्टियों को फंड करने का आरोप लगा है. इस मामले को लेकर एल्विश समेत कुछ अन्य आरोपियों से पूछताछ की जाएगी.

ये भी पढ़ें: AAP सांसद संजय सिंह के खिलाफ ED ने चार्जशीट दायर की, क्या-क्या आरोप लगे हैं?

बता दें कि बीते साल ये मामला तब सामने आया था जब नोएडा पुलिस पार्टियों में सांप के जहर की सप्लाई को लेकर जांच कर रही थी. इसी मामले में एल्विश का नाम सामने आया था. 3 नवंबर 2023 को नोएडा के सेक्टर-49 पुलिस थाने में एल्विश समेत छह लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया गया था. पीपुल्स फॉर एनिमल्स नाम के NGO ने उनके खिलाफ ये शिकायत दर्ज करवाई थी.  इस FIR में एल्विश के साथ छह और लोगों का नाम था.

पुलिस ने मामले को लेकर पार्टी में छापा भी मारा था. छापेमारी के दौरान पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया था. गिरफ्तार हुए लोगों के पास से नौ सांप बरामद हुए थे. साथ ही इस दौरान उनके पास से 20ml सांप का जहर भी बरामद किया गया था. हालांकि उस वक्त एल्विश यादव वहां मौजूद नहीं थे.

इसके बाद 17 मार्च 2024 को एल्विश यादव को गिरफ्तार किया गया. नोएडा पुलिस ने एल्विश को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया था. आदेशानुसार उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज गया था. बताया गया था कि पुलिस संग पूछताछ में एल्विश ने कबूल किया था कि वो सांपों के जहर की सप्लाई करते थे. 5 दिन जेल में बिताने के बाद 22 मार्च को एल्विश यादव को जमानत मिल गई थी.

वीडियो: लल्लनटॉप चुनाव यात्रा : छत्तीसगढ़ के कोरबा में बिजली के बदले लोगों को राख और बीमारियां मिल रही हैं!

thumbnail

Advertisement

Advertisement