The Lallantop
Advertisement

मस्क देंगे इस्तीफा, अगले 6 हफ्ते में कौन बनेगा Twitter का नया CEO?

मस्क जो करते हैं, फिर वही किया है. यानी एक नया ऐलान.

Advertisement
Elon Musk says he has found a new CEO for Twitter, might start work in 6 weeks
मस्क ने बताया छह महीने में नई CEO काम शुरू करेंगी (फोटो: Unsplash/Twitter)
12 मई 2023 (Updated: 12 मई 2023, 23:33 IST)
Updated: 12 मई 2023 23:33 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

ट्विटर के CEO एलन मस्क (Elon Musk) ने एक और बड़ा ऐलान किया है. मस्क ने कहा है कि उन्हें ट्विटर की नई CEO मिल (New Twitter CEO) गई हैं. हालांकि, एलन मस्क ने उनका नाम नहीं बताया है. लेकिन कथित तौर पर ये कहा है कि नई CEO अगले छह हफ्ते में काम शुरू कर सकती हैं.

टेस्ला के मालिक और अरबपति एलन मस्क ने एक ट्वीट में ये जानकारी दी. उन्होंने कहा कि ट्विटर में अब उनकी भूमिका एग्जीक्यूटिव चेयरमैन और चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर के तौर पर होगी. मस्क ने ट्वीट कर लिखा,

“ये घोषणा करने के लिए उत्साहित हूं कि मैंने ट्विटर के लिए एक नया CEO ढूंढ लिया. वो छह हफ्ते में काम शुरू करेंगी. मेरी भूमिका एग्जीक्यूटिव चेयरमैन और CTO के तौर पर होगी.”

बता दें कि पिछले साल नवंबर महीने में एलन मस्क ने ट्विटर को 44 बिलियन डॉलर (लगभग साढ़े तीन लाख करोड़ रुपये) में खरीदा था. इसके कुछ हफ्तों बाद ही मस्क ने डेलावेयर की एक अदालत को बताया था कि वो किसी भी कंपनी का CEO नहीं बनना चाहते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मस्क ने अदालत में कहा था,

“मैं ट्विटर पर अपना समय कम करने और समय के साथ ट्विटर चलाने के लिए किसी और को खोजने की उम्मीद करता हूं.”

इसके एक महीने बाद मस्क ने ट्वीट कर लिखा था,

“जैसे ही मुझे इस काम के लिए कोई मिल जाएगा, मैं CEO के पद से इस्तीफा दे दूंगा.”

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मस्क द्वारा नए CEO के बारे में घोषणा किए जाने के बाद टेस्ला के शेयरों में लगभग 2 फीसदी की वृद्धि हुई. इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला के शेयरधारक हमेशा से इस बात को लेकर चिंतित रहे हैं कि मस्क का कितना ध्यान ट्विटर पर खर्च हो रहा है.

पिछले साल दिसंबर महीने में मस्क ने ट्विटर पर एक पोल किया था. पोल में 57.5 फीसदी यूजर्स ने उन्हें ट्विटर के CEO के रूप में पद छोड़ने के लिए वोट किया था. उससे पहले अक्टूबर में मस्क ने ट्विटर में तेजी से कई बदलाव किए थे. उन्होंने ट्विटर के CEO पराग अग्रवाल और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को निकाल दिया था.

BBC इंटरव्यू में क्या कहा था?

इससे पहले, 12 अप्रैल को एलन मस्क ने BBC के जर्नलिस्ट जेम्स क्लेटन को एक इंटरव्यू दिया था. इसमें उन्होंने कई सवालों के जवाब दिए. जैसे ट्विटर से क्यों और कितने लोगों को निकाला, कंपनी का आगे क्या प्लान है इत्यादि.

इंटरव्यू में ट्विटर कर्मचारियों को निकाले जाने के सवाल पर मस्क ने कह था,

“जब मैंने कंपनी खरीदी थी उस वक्त उसमें करीब 8,000 लोग काम कर रहे थे, लेकिन अब कंपनी में केवल 1,500 लोग काम कर रहे हैं. हालांकि, लोगों को निकालना मजे की बात नहीं है. ऐसा करके कभी-कभी बहुत दुख होता है.”

इंटरव्यू में मस्क ने माना कि कंपनी से निकाले गए सभी लोगों से उन्होंने निजी तौर पर बात नहीं की.

वीडियो: शार्क टैंक वाले अशनीर ग्रोवर पर भारतपे ने फ्रॉड का केस दर्ज करा दिया

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement