The Lallantop
Advertisement

''भारत माता की जय', 'जय श्रीराम' को कभी नहीं मानेंगे', ए राजा ने और भी बहुत कुछ कह डाला

डीएमके के सांसद ए राजा ने ये भी कहा है कि भारत कोई देश नहीं बल्कि एक उपमहाद्वीप है. राजा के बयान के बाद बीजेपी ने कांग्रेस पर निशाना साधा और पूछा कि क्या वो उनके बयान से सहमत है.

Advertisement
dmk mp a raja says will never accept BJP's Ram and Bharat Mata bjp attacks
ए राजा ने कहा भारत एक देश नहीं, बल्कि एक उपमहाद्वीप है. (फोटो- ट्विटर)
5 मार्च 2024
Updated: 5 मार्च 2024 17:58 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

DMK के सांसद ए राजा एक बार फिर अपने बयान को लेकर चर्चा में आ गए हैं. उन्होंने कहा है कि भारत कभी देश था ही नहीं. यही नहीं, राजा ने कहा कि वो ‘जय श्रीराम’ और ‘भारत माता की जय’ को कभी स्वीकार नहीं करेंगे (A Raja on Ram and Bharat Mata). राजा के बयान के बाद बीजेपी ने कांग्रेस पर निशाना साधा और पूछा कि क्या वो उनके बयान से सहमत है.

ए राजा ने ‘भारत माता की जय’, ‘जय श्रीराम’ पर क्या कहा?

मदुरई में एक कार्यक्रम संबोधित करते हुए ए राजा ने कहा,

“भारत एक उपमहाद्वीप है. क्योंकि यहां कई परंपराएं और संस्कृतियां हैं. तमिलनाडु में एक भाषा, एक संस्कृति है. ये एक देश है. मलयालम एक भाषा है, उनका एक राष्ट्र है. ओडिशा एक देश है, वहां एक भाषा है. केरल में अलग, दिल्ली में अलग भाषा और संस्कृति है. ये सारे देश मिलकर भारत को बनाते हैं. इसलिए भारत एक देश नहीं, बल्कि एक उपमहाद्वीप है.”

दैनिक भास्कर में छपी रिपोर्ट के अनुसार ए राजा ने कहा,

“अगर आप कहेंगे कि ये आपके ईश्वर हैं और 'भारत माता की जय', तो हम उस ईश्वर और भारत माता को कभी स्वीकार नहीं करेंगे.”

यही नहीं, राजा ने ‘जय श्रीराम’ के नारे को घृणास्पद बताया. उनके बयान को लेकर RJD नेता तेजस्वी यादव का बयान भी सामने आया. तेजस्वी ने कहा,

“ये उनकी व्यक्तिगत सोच है. INDIA गठबंधन की नहीं.”

बीजेपी ने सवाल पूछे

ए राजा के बयान पर भाजपा सांसद रविशंकर प्रसाद ने कहा,

“DMK नेता बोलते हैं कि हम 'जय श्री राम' और 'भारत माता की जय' को कभी स्वीकार नहीं करेंगे. क्या सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे इससे सहमत हैं? क्या DMK अन्य धर्मों के देवताओं के खिलाफ ऐसी अपमानजनक टिप्पणियों का इस्तेमाल करेगी?”

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इससे पहले स्टालिन ने भी विवादास्पद बयान दिया था. रविशंकर ने कहा, “राहुल गांधी आज महाकाल के दर्शन के लिए उज्जैन जा रहे हैं. वहां जाकर वो महादेव की स्तुति तो करेंगी ही ना. वो इस बात को कैसे स्वीकार करेंगे?”

भाजपा सांसद ने आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी के लोग दिखावे के लिए मंदिर जाते हैं. वो भारतीय आस्था और संस्कार का अपमान करते हैं. इसलिए INDIA गठबंधन भारतीय आस्था के अपमान पर चुप रहता है या बोलने की हिम्मत नहीं करता है.

वीडियो: सनातन धर्म कंट्रोवर्सी पर राहुल गांधी ने DMK नेता से क्या कह दिया

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement