The Lallantop
Advertisement

सर्विस लेन में कार खड़ी कर गंगा स्नान करने गया, महिला ट्रैफिक पुलिस ने सबक सिखा दिया

चालान के नाम से कथित दिल्ली पुलिस के कांस्टेबल ने जमकर हंगामा किया. लेकिन महिला पुलिस पर इसका कोई असर नहीं हुआ.

Advertisement
Delhi police constable challan in haridwar
हेड कॉन्स्टेबल शर्मिला बिष्ट ने नो पार्किंग पर अमित की गाड़ी का चालान काट दिया. (फ़ोटो/वायरल वीडियो से स्क्रीनशॉट)
9 जून 2023 (Updated: 9 जून 2023, 24:06 IST)
Updated: 9 जून 2023 24:06 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

हरिद्वार अस्थि विसर्जन और गंगा स्नान के लिए जाना जाता है. लेकिन इन दिनों एक वीडियो ने हरिद्वार को चर्चा में बनाया हुआ है. वीडियो है हंगामे का. एक महिला ट्रैफिक पुलिस और कथित पुलिस कॉन्स्टेबल के बीच हुआ हंगामा. खुद को दिल्ली पुलिस का कॉन्स्टेबल बताने वाला ये शख्स गंगा स्नान करने हरिद्वार आया था. लेकिन उसकी गाड़ी सर्विस लेन में खड़ी थी. जब ट्रैफिक पुलिस ने उसका चालान काटने की कोशिश की तो उसने वहां जमकर हंगामा किया और कहा कि वो भी पुलिस वाला है. घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है. 

आजतक से जुड़े मुदित अग्रवाल की रिपोर्ट के मुताबिक मामला कनखल थाना क्षेत्र के विश्वकर्मा घाट का है. कथित दिल्ली पुलिस के कॉन्स्टेबल का नाम अमित कुमार है. 7 जून को अमित अपने परिवार के साथ गंगा में स्नान करने आए थे. उन्होंने अपनी कार सर्विस लेन में नो पार्किंग ज़ोन में खड़ी कर दी. उनकी गाड़ी का नंबर DL3CC 6508 है. उसी समय हेड कॉन्स्टेबल ट्रैफिक पुलिस शर्मिला बिष्ट ने अमित की गाड़ी को हटाने के लिए कई बार अनाउंसमेंट किया.

 उनकी गाड़ी सर्विस लेन में खड़ी थी. 

आधे घंटे लगातार अनाउंसमेंट करने के बाद भी जब गाड़ी नहीं हटी तो गाड़ी को क्रेन से उठाने की प्रक्रिया शुरू की गई. उसी समय अमित वहां आए और चालान की बात सुनकर शर्मिला बिष्ट पर भड़क गए. अमित की हालत देखकर लगा कि मानो गंगा स्नान करने से ऐन पहले उन्हें गाड़ी उठने का पता चला हो. वो केवल तौलिये में ट्रैफिक पुलिस के पास पहुंचे और खुद को दिल्ली पुलिस का कॉन्स्टेबल बताते हुए चालान न काटने की बात कही. उसी दौरान किसी ने उनका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. लेकिन बाद में हेड कॉन्स्टेबल शर्मिला बिष्ट ने नो पार्किंग पर अमित की गाड़ी का चालान काट दिया.

आजतक से बातचीत को दौरान एसपी ट्रैफिक पुलिस रेखा यादव ने बताया, 

‘धर्म नगरी हरिद्वार में बड़ी संख्या में लोग गंगा स्नान करने आते हैं. इसी दौरान 7 जून को एक वीडियो हमारे संज्ञान में आया. जिसमें एक व्यक्ति द्वारा ट्रैफिक पुलिस से अभद्रता की गई. जांच में हमें पता चला कि व्यक्ति ने खुद को दिल्ली पुलिस का कॉन्स्टेबल बताया. लेकिन इसकी तस्दीक नहीं हो पाई है. अभी वेरिफिकेशन जारी है. हम पहले महिला कॉन्स्टेबल से बातचीत करके यह पता लगाएंगे कि उसके साथ किसी तरह का अभद्र व्यवहार किया गया है या नहीं. उसके संबंध में आगे की कार्रवाई की जाएगी.’

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक अमित के वेरिफिकेशन के लिए उनके डिपार्टमेंट को लेटर भेजा गया है. अमित के डॉक्यूमेंट्स पर दिल्ली पुलिस लिखा हुआ था. लेकिन अभी तक दिल्ली पुलिस की तरफ से वेरिफिकेशन की जानकारी नहीं आई है. उधर लोगों ने महिला ट्रैफिक पुलिस की जमकर तारीफ की है जिन्होंने अमित के रौब दिखाने के बावजूद उनका चालान काटा.

वीडियो: गुजरात के अहमदाबाद ट्रैफिक पुलिस ने पोर्श कार का 9.8 लाख का चालान किया

thumbnail

Advertisement

Advertisement