The Lallantop
Advertisement

दिल्ली में 3 हजार रुपए लूटने के लिए दो युवकों को पत्थरों से कुचलकर नाली में फेंका

दिल्ली के संगम विहार से आया झकझोर देने वाला वीडियो.

Advertisement
Img The Lallantop
font-size
Small
Medium
Large
24 दिसंबर 2021 (Updated: 24 दिसंबर 2021, 06:05 IST)
Updated: 24 दिसंबर 2021 06:05 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share
करीब दो महीने पहले देश के गृहमंत्री अमित शाह लखनऊ में चुनावी सभा में बोल रहे थे. उन्होंने कहा- 'अब यूपी में 16 साल की लड़की भी गहने पहनकर रात को 12 बजे सड़क पर निकल सकती है.' गृहमंत्री यूपी की राजधानी में ये दावा करके तो आ गए, लेकिन देश की राजधानी दिल्ली, जिसकी पुलिस खुद गृहमंत्री के मातहत है, क्या वहां कोई लड़की या लड़का रात को अगर सड़क पर निकले तो क्या वो सुरक्षित घर लौट सकता है? क्योंकि दिल्ली के संगम विहार से जो वीडियो सामने आया है वो दिल्ली पुलिस, गृह मंत्रालय और गृहमंत्री के दावों को खोखला बता रहा है.
क्या है पूरा मामला? 20 दिसंबर की रात करीब 2 बज रहे थे. पंकज और जतिन एक दोस्त का बर्थडे मना कर घर लौट रहे थे. दोनों जतिन के घर के पास संगम विहार में ही थे. तभी 7 लड़कों के एक झुंड ने इन दोनों को रोका. ये लड़के घात लगाकर इंतजार कर रहे थे. इन लड़कों ने जतिन और पंकज से पैसे मांगे. पैसे देने से इनकार किया तो बात बिगड़ गई. लड़कों ने जतिन और पंकज के साथ मारपीट शुरू कर दी. देखते ही देखते जैसे इन लड़कों के सिर खून सवार हो गया. CCTV वीडियो में दिखता है कि दोनों युवकों को पहले जमीन पर गिरा कर लात-घूसों से मारा, उसके बाद बड़े-बड़े पत्थरों से कुचला. ये घटना एक रिहायशी इलाके के बीचोबीच हो रही थी. जतिन और पंकज मदद के लिए चिल्लाते रहे लेकिन कोई नहीं आया. जाते-जाते दोनों घायलों को नाली में भी फेंक दिया. वीडियो इतना वीभत्स है कि दिखाया नहीं जा सकता.
Delhi Muder Photo 2
तस्वीर सीसीटीवी से ली गई है.

एक युवक की मौत हो गई जतिन नाली में पड़ा हुआ था. कुछ ही दूर पर जतिन का घर था. एक लड़के ने उसके घर जाकर ये बताया कि जतिन शराब पीकर नाली में गिर गया है. जतिन के घरवाले उसे लेकर आए लेकिन नशे के शक की वजह से उसे अस्पताल नहीं ले गए, घर पर ही सुला दिया. अगले दिन सुबह यानी 21 दिसंबर को जतिन के बड़े भाई को रात की घटना के बारे में पता चला. उन्होंने इलाके का सीसीटीवी चेक करवाया. घटना का वीडियो देखने के बाद वो जतिन को अस्पताल ले गए और पुलिस को जानकारी दी. लेकिन तब तक देर हो चुकी थी. चोटों की वजह से जतिन की हालत और खराब हो चुकी थी. डॉक्टरों ने जतिन को बचाने की पूरी कोशिश की लेकिन 22 दिसंबर की शाम 6 बजे जतिन ने दम तोड़ दिया.
पुलिस ने क्या कहा? पुलिस के मुताबिक ये पूरी वारदात महज 3 हजार रुपये के लिए की गई. आरोपियों ने दोनों युवकों को बेरहमी से पीटा. उसके बाद 3 हजार रुपये लूट कर फरार हो गए. इस मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर एक आरोपी रमज़ान को गिरफ्तार कर लिया है. बाकियों की तलाश जारी है. फरार चल रहे आरोपियों में से एक का नाम विकास है और दो आरोपी नाबालिग हैं.

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement