The Lallantop
Advertisement

दिल्ली: मस्जिद के सामने भगवा झंडा लेकर 'उत्पात' मचाया, 7 हिरासत में , Video वायरल

Delhi की Kalindi Kunj मस्जिद के सामने ये घटना हुई, क्या हुआ था? और पुलिस ने क्या कार्रवाई की?

Advertisement
Kalindi Kunj Masjid Scuffle
दिल्ली की मस्जिद के बाहर हुड़दंग का वीडियो(फोटो: वायरल वीडियो)
24 जनवरी 2024 (Updated: 24 जनवरी 2024, 15:10 IST)
Updated: 24 जनवरी 2024 15:10 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

दिल्ली की एक मस्जिद (Delhi Mosque) के सामने कुछ लोगों ने भगवा झंडा लेकर नारेबाजी की. आरोप है कि उन्होंने मस्जिद के आसपास लोगों से झगड़ा किया और मस्जिद के सामने 'उत्पात' भी मचाया. इस मामले को लेकर पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में लिया है. घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी शेयर किया जा रहा है.

Delhi Mosque मामले में कितने गिरफ्तार? 

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक दक्षिण-पूर्वी दिल्ली के कालिंदी कुंज इलाके में सोमवार 22 जनवरी को दो गुटों में झड़प हुई थी. खड्डा कॉलोनी के डी ब्लॉक स्थित मस्जिद के सामने कुछ लोग शाम करीब साढ़े चार बजे भगवा झंडा लेकर गुजरे थे. इस दौरान वो हाथ में भगवा झंडे लेकर नारेबाजी कर रहे थे. इस पर कुछ स्थानीय लोगों ने आपत्ति जताई जिस पर दोनों पक्षों में झड़प हो गई. रिपोर्ट के मुताबिक झड़प के दौरान बाइक सवार अपनी बाइक छोड़ कर घटनास्थल से भाग गए. हालांकि मामले में अभी तक किसी के घायल होने की खबर नहीं आई है. पुलिस ने मामला दर्ज कर सात लोगों को हिरासत में ले लिया है. घटनास्थल से पुलिस ने नौ बाइकें जब्त की हैं.

पुलिस ने बताया झड़प के बाद दोनों पक्षों के बीच एक शांति वार्ता करवाकर मामले को कंट्रोल किया गया.

ये भी पढ़ें: भगवा झंडे को लेकर बवाल, लाठी डंडे चले, मस्जिद पर पथराव, फूंक डालीं गाड़ियां

आगरा में भी ऐसी ही घटना

आजतक से जुड़े अरविंद शर्मा की रिपोर्ट के मुताबिक सोमवार 22 जनवरी की शाम को आगरा की एक मस्जिद में कुछ लोगों ने कथित तौर पर भगवा झंडा फहराया था. घटना आगरा के ताजगंज इलाके में स्थित बिल्लोचपुरा शाही मस्जिद की है. इस घटना से जुड़ा 29 सेकंड का एक वीडियो भी शेयर किया जा रहा है. इसमें पांच लोग मस्जिद की बालकनी पर भगवा फहराते दिख रहे हैं. उनके आसपास काफी भीड़ भी जमा है. रिपोर्ट के मुताबिक घटना शाम तीन बजे के आसपास की है. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची. इसके बाद पुलिस ने लगभग एक हजार अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया. पुलिस ने इस मामले में अभी तक दस से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया है.

वीडियो: तारीख: 800 साल पहले कैसा था भारत? मार्को पोलो ने अपनी किताब में क्या लिखा?

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement