The Lallantop
Advertisement

साहिल ने जिस नाबालिग लड़की की हत्या की, उसके पिता ने सामने आकर क्या कहा?

दिल्ली पुलिस ने साहिल को बुलंदशहर से गिरफ्तार किया है.

Advertisement
Delhi girl murder
हत्या का CCTV फुटेज वायरल हुआ. (तस्वीरें- आजतक और आरोपी के इंस्टाग्राम अकाउंट से)
29 मई 2023 (Updated: 29 मई 2023, 17:01 IST)
Updated: 29 मई 2023 17:01 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

दिल्ली में नाबालिग लड़की की हत्या मामले का मुख्य आरोपी साहिल गिरफ्तार हो गया है. दिल्ली पुलिस ने साहिल को बुलंदशहर से गिरफ्तार किया है. आरोपी साहिल 20 साल का है और एसी और फ्रिज मैकेनिक का काम करता है. 29 मई को नाबालिग लड़की की हत्या का सीसीटीवी फुटेज सामने आया. इसमें दिख रहा है कि साहिल गली में जा रही एक लड़की को रोकता है. इसके बाद उस पर चाकू और पत्थर से कई बार हमला करता है. यह मामला दिल्ली के शाहबाद डेयरी इलाके का है.

आरोपी साहिल के खिलाफ IPC की धारा-302 (मर्डर) के तहत केस दर्ज हुआ है. साहिल की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली पुलिस ने कहा है कि वो आरोपी को अधिकतम सजा दिलाने की कोशिश करेगी. दिल्ली पुलिस उपायुक्त सुमन नलवा ने समाचार एजेंसी ANI से बातचीत में कहा, 

"कल देर रात हमें जानकारी मिली थी कि एक नाबालिग लड़की को मारा गया है. हमने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी. इसी दौरान आरोपी की पहचान कर ली गई थी. आज उसे बुलंदशहर से गिरफ्तार किया गया है. उससे पूछताछ की जाएगी कि उसने ऐसा क्यों किया. सुनिश्चित किया जाएगा कि उसे अधिक से अधिक सजा मिले."

वहीं लड़की के पिता जनक राज ने आरोपी साहिल को फांसी की सजा देने की मांग की है. पिता ने आजतक को बताया उनकी बेटी 10वीं पास थी और वकील बनना चाहती थी. उन्होंने भावुक होते हुए कहा, 

“लड़की ने कभी कोई दिक्कत नहीं बताई थी. उसने कभी कुछ नहीं बताया था. कल रात 9 बजे के आसपास पता चला कि बेटी को मार दिया. मैं साहिल को नहीं जानता था. उसने बेरहमी से मारा है. उसे फांसी की सजा होनी चाहिए.”

राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) ने भी इस हत्या पर संज्ञान लिया है. महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा दिल्ली पुलिस कमिश्नर को पत्र लिखकर मामले की जल्द निष्पक्ष जांच करने को कहा है. आयोग की एक टीम पीड़ित लड़की के परिवार और मामले की जांच कर रहे पुलिस अधिकारियों से मिलेगी.

सीसीटीवी में क्या दिखा था?

CCTV फुटेज में दिख रहा है कि आरोपी साहिल लड़की पर चाकू से हमला करता है. इसके बाद पत्थर उठाकर लड़की को मारता है. इस दौरान गली से कई लोग गुजरते हैं, लेकिन कोई भी लड़की को बचाने की कोशिश नहीं करता है. कुछ देर बाद साहिल मौके से फरार हो जाता है. इसके बाद घायल लड़की को अस्पताल ले जाया गया, लेकिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

आज तक से जुड़े अरविंद ओझा की रिपोर्ट के मुताबिक, नाबालिग लड़की जेजे कॉलोनी की रहने वाली थी. पुलिस ने बताया कि साहिल और मृतक लड़की रिलेशनशिप में थे. लेकिन दोनों के बीच किसी बात पर झगड़ा हो गया था. 28 मई को जब लड़की अपनी एक सहेली के यहां जा रही थी, तभी साहिल ने उसे गली में रोका और उस पर हमला कर दिया.

वीडियो: दिल्ली पुलिस ने पहलवानों पर FIR कर दी, 'दंगा करने' के साथ और कौन सी धाराएं लगाईं?

thumbnail

Advertisement

Advertisement