The Lallantop
Advertisement

दिल्ली सरकार में मंत्री राज आनंद का इस्तीफा, कुछ ही देर पहले संजय सिंह का वीडियो शेयर किया था

राज कुमार आनंद ने मंत्री पद से इस्तीफा देते हुए आम आदमी पार्टी (AAP) छोड़ने की भी घोषणा की है. उन्होंने पार्टी पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है. साथ ही, पार्टी में दलितों के प्रतिनिधित्व का भी मुद्दा उठाया है.

Advertisement
Delhi minister Raaj Kumar Anand resigns
राज कुमार आनंद ने AAP पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं. (फोटो: फेसबुक/X)
10 अप्रैल 2024 (Updated: 10 अप्रैल 2024, 17:39 IST)
Updated: 10 अप्रैल 2024 17:39 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

दिल्ली की AAP सरकार में मंत्री राज कुमार आनंद ने इस्तीफा दे दिया है. दिल्ली के पटेल नगर से विधायक राज कुमार आनंद ने 10 अप्रैल को मंत्री पद और पार्टी से इस्तीफा देने की घोषणा की. उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी (AAP) भ्रष्टाचार के दलदल में फंस गई है और उनके लिए इस सरकार में काम करना असहज हो गया है. राज कुमार आनंद ने AAP में दलितों के प्रतिनिधित्व का भी मुद्दा उठाया है. उन्होंने कहा कि दलितों के प्रतिनिधित्व की बात से जो पार्टी पीछे हटती है, वहां रहने का कोई औचित्य नहीं है.

AAP के मंत्री ने इस्तीफा देने की क्या वजह बताई?

राज कुमार आनंद ने कहा,

"आम आदमी पार्टी का जन्म ही भ्रष्टाचार के खिलाफ आंदोलन से हुआ था. लेकिन आज ये पार्टी खुद भ्रष्टाचार के दलदल में फंस चुकी है. मेरे लिए मंत्री पद पर रहकर इस सरकार में काम करना असहज हो गया है. मैं इस पार्टी, इस सरकार और अपने मंत्री पद से इस्तीफा दे रहा हूं क्योंकि मैं इन भ्रष्ट आचरणों में अपना नाम नहीं जुड़वाना चाहता हूं."

राजकुमार आनंद ने फिलहाल किसी पार्टी में शामिल होने की बात से इनकार किया गया है. उनके पास दिल्ली सरकार में गुरुद्वारा चुनाव, SC और ST, समाज कल्याण, सहकारिता, लैंड और बिल्डिंग, श्रम और रोजगार का पोर्टफोलिया थे.

ये भी पढ़ें- अरविंद केजरीवाल को बड़ा झटका, HC ने गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली याचिका खारिज की

इस्तीफे से पहले शेयर किया था संजय सिंह का वीडियो

बता दें कि अपने इस्तीफे की घोषणा से कुछ देर पहले राज कुमार आनंद ने AAP नेता संजय सिंह का वीडियो शेयर किया था. अपने इस ट्वीट में उन्होंने मोदी सरकार पर निशाना साधा था. लिखा था कि तिहाड़ जेल के अधिकारी मोदी सरकार के दबाव में काम कर रहे हैं.

आजतक के राम किंकर सिंह की रिपोर्ट के मुताबिक ED ने बीते साल नवंबर में राज कुमार आनंद के घर पर छापा मारा था. ऐसा सामने आया था कि ED की टीम ने राज कुमार आनंद के बिजनेस से जुड़े मामले में छापेमारी की थी. 

वीडियो: दी लल्लनटॉप शो: CM केजरीवाल की याचिका खारिज करते हुए दिल्ली हाई कोर्ट ने क्या-क्या कहा?

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement