The Lallantop
Advertisement

लखनऊ में अधिकारी की बेटी से गैंगरेप, फोन चार्जिंग के बहाने 3 लोगों ने किया दुष्कर्म

पीड़िता का लखनऊ की किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के साइकायट्री विभाग में इलाज चल रहा था. इलाज के लिए पीड़िता पिछले कुछ महीने से हॉस्पिटल आती रहती थी. इसी दौरान वो चाय पीने के लिए हॉस्पिटल के बाहर बनी एक चाय की टपरी पर जाया करती थी. इसे सत्यम नाम का शख्स चलाता है.

Advertisement
women gangraped in lucknow on the pretext of charging phone police arrests three accused
पुलिस ने गैंगरेप मामले में तीन आरोपियों को किया गिरफ्तार. (फोटो- यूपी पुलिस ट्विटर)
pic
आशीष श्रीवास्तव
font-size
Small
Medium
Large
11 दिसंबर 2023
Updated: 11 दिसंबर 2023 18:37 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक अधिकारी की बेटी से कथित गैंगरेप का मामला सामने आया है. आरोप है कि पीड़िता का मोबाइल फोन चार्ज कराने के बहाने उसके साथ गैंग रेप किया गया (Girl gangraped in Lucknow). मामले में कार्रवाई करते हुए लखनऊ पुलिस की क्राइम टीम ने तीन आरोपियों को 12 घंटे के भीतर गिरफ्तार कर लिया है. ये फिलहाल साफ नहीं है कि पीड़िता के ‘अफसर’ पिता अभी कार्यरत हैं या सेवानिवृत्त हैं.

साइकायट्री विभाग में इलाज चल रहा था

आजतक की रिपोर्ट के मुताबिक पीड़िता का लखनऊ की किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (KGMU) के साइकायट्री विभाग में इलाज चल रहा था. इलाज के लिए पीड़िता पिछले कुछ महीने से हॉस्पिटल आती रहती थी. इसी दौरान वो चाय पीने के लिए हॉस्पिटल के बाहर बनी एक चाय की टपरी पर जाया करती थी. इसे सत्यम नाम का शख्स चलाता है. 

खबर के मुताबिक कुछ समय में पीड़िता की सत्यम से जान पहचान हो गई. 5 दिसंबर को पीड़िता जब डॉक्टर से मिलकर बाहर आई तो वो चाय पीने सत्यम की दुकान पर गई. उसने पाया कि उसका फोन डिस्चार्ज हो गया है. तो उसने सत्यम से मदद मांगी.

लखनऊ पुलिस के मुताबिक वहां कोई भी चार्जिंग प्वाइंट नहीं था तो सत्यम ने पीड़िता को बताया कि उसकी जान-पहचान की एक एम्बुलेंस है, उसमें चार्जिंग की सुविधा है. सत्यम ने अपनी दुकान पर खड़े एक लड़के के साथ पीड़िता को फोन चार्जिंग पर लगाने के लिए भेज दिया. वो अपना फोन वहां लगा वापस सत्यम की दुकान पर आ गई. कुछ देर बाद पीड़िता ने अपना फोन सत्यम से मांगा. सत्यम उसका फोन लाने के लिए गया. वो वापस आया तो पीड़िता को उसने बताया कि एम्बुलेंस वहां नहीं है. वो डालीगंज चली गई है. तभी सत्यम ने पीड़िता से डॉलीगंज चलने की बात कही.

दोनों डालीगंज पहुंचे तो सत्यम ने एम्बुलेंस ड्राइवर को कॉल किया. पता चला कि एम्बुलेंस वहां भी नहीं है. एम्बुलेंस आईटीओ चोराहा पहुंच चुकी थी. दोनों आईटीओ पहुंचे तो वहां भी एम्बुलेंस नहीं मिली. पीड़िता ने बताया कि आईटीओ चौराहे पर उसे वो लड़का मिला जिसने उसका फोन चार्जिंग में लगाया था. उसके साथ दो लड़के और थे. उन लोगों ने पीड़िता को एक सिल्वर रंग की वैगन आर गाड़ी में बैठाया और उसे बाराबंकी की तरफ ले गए.

(ये भी पढ़े: मध्य प्रदेश: महिला को किडनैप किया, रात भर गैंगरेप, घायल करके खेत में फेंका!)

पुलिस के मुताबिक तीनों लड़के पीड़िता को सफेदाबाद स्थित एक ढाबे पर ले गए. वहां उन्होंने उसे जबरदस्ती नशीला पदार्थ पिला दिया. इसके बाद तीनों ने पीड़िता को फिर गाड़ी में बैठाया और हाईवे पर ले गए. वहां कथित तौर पर उसका गैंगरेप किया. बाद में आरोपियों ने पीड़िता को इंदिरा नगर स्थित मुंशी पुलिया के पास छोड़ दिया. वहां से वो अपनी दोस्त के घर चली गई. पीड़िता ने बताया कि वो उस वक्त काफी परेशान थी, इसलिए उसने पुलिस को सूचना नहीं दी.

10 दिसंबर को शिकायत, 11 को गिरफ्तारी

पीड़िता ने मामले की सूचना पुलिस को 10 दिसंबर को दी. इसके बाद पुलिस टीम ने आरोपियों की तलाश शुरू की. 10-11 दिसंबर की दरम्यानी रात पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार किए गए आरोपियों के नाम सत्यम मिश्रा, मोहम्मद सुहैल और मोहम्मद असलम हैं. पुलिस ने घटना में इस्तेमाल की गई गाड़ी, दो मोबाइल फोन और 19 हजार 830 रुपए की नगदी भी बरामद किए हैं. सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायिक कार्रवाई के लिए भेज दिया गया है.

वीडियो: आगरा गैंगरेप के बाद पीड़िता का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, पुलिस ने क्या बताया?

thumbnail

Advertisement

Advertisement