The Lallantop
Advertisement

सरस्वती हत्याकांड: बेडरूम में कुछ नहीं, वॉशरूम भी साफ, पुलिस को कहां मिले लाश के टुकड़े?

मुंबई के मीरा रोड हत्याकांड मामले का हर पहलू पड़ोसी सोमेश श्रीवास्तव ने बयां किया है. एक-एक तस्वीर दिल दहला देने वाली है. सोमेश पुलिस के साथ मनोज के फ्लैट में दाखिल हुए थे.

Advertisement
What was found on Mira Road murder case flat of Manoj Sane and Saraswati Vaidya
मनोज लिफ्ट से ऊपर आया, पर सामने पुलिस खड़ी थी. फिर... (आजतक फोटो)
8 जून 2023 (Updated: 8 जून 2023, 20:00 IST)
Updated: 8 जून 2023 20:00 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

मुंबई के मीरा रोड हत्याकांड (Mira Road murder case) में पुलिस ने आरोपी मनोज साने (Manoj Sane) को कोर्ट में पेश किया और 14 दिन की कस्टडी की मांग की. कोर्ट ने मनोज को 16 जून तक पुलिस हिरासत में भेज दिया है. मनोज पर आरोप है कि उसने अपनी लिव-इन पार्टनर सरस्वती वैद्य (Saraswati Vaidya) की हत्या की. फिर उसके शव के टुकड़े-टुकड़े किए और बदबू मिटाने के लिए कुछ टुकड़ों को प्रेशर कुकर में उबाला.

कैसे हुए खुलासा?

इंडिया टुडे से जुड़े सौरभ वक्तानिया की रिपोर्ट में मनोज के पड़ोसी सोमेश श्रीवास्तव ने घटना का पूरा ब्योरा दिया है. सोमेश पहले शख्स हैं जिन्हें मनोज के फ्लैट से बदबू आई थी और उन्होंने इसकी जानकारी अपनी सोसाइटी के लोगों को दी. वो पुलिस के साथ मनोज के फ्लैट में दाखिल भी हुए थे. उन्होंने अपने आंखों-देखा मंजर बताया,

"बीते सोमवार (5 जून)  शाम से ही मनोज के फ्लैट से अजीब सी दुर्गंध आ रही थी. मैंने इसके बारे में अपनी मां को बताया. मां ने कहा कि ऐसी बदबू चूहे मरने पर आती है. हालांकि, उनके (मनोज) फ्लैट से बदबू आनी कम नहीं हुई. मैं गया, और मैंने दरवाजा खटखटाया. पहली बार में कोई जवाब नहीं मिला. फिर नॉक किया तो वो रूम फ्रेशनर मारने लगे. मुझे स्प्रे की आवाज आई. उन्होंने पूरे दरवाजे पर स्प्रे मारा, पूरे रूम में मारा और पूरी लॉबी में रूम फ्रेशनर की महक आने लगी. तभी मैं 99 प्रतिशत समझ गया कि कुछ गड़बड़ है. अगर कुछ नहीं रहता तो वो दरवाजा खोलते. फिर मैंने फोन करके एजेंट को बुलाया. एजेंट को भी बदबू आई. हमने फिर पुलिस को बुला लिया."

पुलिस आई. इसी बीच मनोज फ्लैट से बाहर जा चुके थे. फ्लैट पर ताला लगा हुआ था. पुलिस ने ताला तोड़ा और फ्लैट में घुस गए. अंदर जाकर सोमेश ने क्या देखा, उनकी जबानी जानिए.

"अंदर एक वुड कटर और ट्री कटिंग मशीन (चेनसॉ) रखी हुई थी. दोनों बेडरूम्स में कुछ भी नहीं था. वॉशरूम भी क्लीयर था. कोई ब्लड नहीं, कुछ नहीं. सब कुछ किचन में था. तीन बाल्टियां भरी थी, जिनमें शरीर के हिस्से काट कर रखे हुए थे. उनसे बहुत बदबू आ रही थी और कुछ दिख नहीं रहा था, कि कौन-सा बॉडी पार्ट है. वो बाल्टियां खून से भरी हुई थी. महिला की चोटी काटकर भी फेंकी हुई थी. ये एक 2 BHK था. ये दोनों यहां लगभग 3-4 साल से रहते थे. किसी से मिलते-जुलते नहीं थे. ये त्योहार में भी दरवाजा नहीं खोलते थे. हमने कभी इनवाइट भी किया, तो भी ये नहीं आते थे."  

कैसे पकड़ा गया मनोज?

सोमेश बताते कि शाम को मनोज वापस लौटा. वो लिफ्ट से ऊपर आया. जैसे ही मनोज ने लिफ्ट का गेट खोला, उसके सामने पुलिस खड़ी थी. वह भागने की कोशिश करने लगा. तभी फ्लैट के एजेंट ने पुलिस को मनोज के बारे में बता दिया. वो भाग पाता, इससे पहले ही पुलिस ने उसे पकड़ लिया.

बॉडी के हिस्सों का क्या किया?

रिपोर्ट के मुताबिक महिला के कई बॉडी पार्ट्स गायब हैं. पुलिस और पड़ोसियों को आशंका है कि मनोज ने उन हिस्सों को ड्रेन में फेंक दिया या कुत्तों को खिला दिया था. सौरभ बताते हैं कि सोसाइटी के पास ही एक बड़ी ड्रेन है. संभव है कि मनोज ने इसी ड्रेन में बॉडी के हिस्से फेंके हों.

डिप्टी पुलिस कमिश्नर जयंत बाजबाले ने इस मामले में जानकारी देते हुए कहा,

"(ये) कपल यहां लिव-इन-रिलेशनशिप में रहते थे. साने ने महिला के शरीर के टुकड़े-टुकड़े कर दिए ताकि ठिकाने लगाने में आसानी हो. हमने साने को गिरफ्तार कर लिया है और हत्या के पीछे के मकसद और उसने इसे कैसे अंजाम दिया, इसका पता लगाने के लिए जांच कर रहे हैं."

बताते चले, पुलिस ने फ्लैट में मिले शव के टुकड़ों को पॉलिथीन्स में भर कब्जे में लिया है. इन टुकड़ों को विश्लेषण के लिए जेजे हॉस्पिटल भेज दिया गया है. 

वीडियो: पुलिस के हाथ लगा आफताब-श्रद्धा के झगड़े का ऑडियो, क्या निकलकर सामने आया?

thumbnail

Advertisement

Advertisement