The Lallantop
Advertisement

'अरविंद केजरीवाल को जेल में ही मारने की साजिश', AAP ने गंभीर आरोप लगाया

AAP का दावा है कि अरविंद केजरीवाल के ब्लड शुगर लेवल में पिछले कई दिनों से उतार-चढ़ाव हो रहा है. लेकिन तिहाड़ जेल प्रशासन केजरीवाल द्वारा इंसुलिन मांगे जाने के बावजूद भी उपलब्ध नहीं करा रहा है.

Advertisement
Conspiracy to kill Arvind Kejriwal in jail insulin denied AAP alleges
केजरीवाल ब्लड शुगर लेवल मेंटेन करने के लिए हर दिन 54 यूनिट इंसुलिन ले रहे रहे थे. (फोटो- PTI)
18 अप्रैल 2024 (Updated: 18 अप्रैल 2024, 22:35 IST)
Updated: 18 अप्रैल 2024 22:35 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

आम आदमी पार्टी (AAP) ने दिल्ली के मुख्यमंत्री और पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल की जिंदगी खतरे में होने का दावा किया है. अरविंद केजरीवाल तिहाड़ जेल में हैं. AAP ने आरोप लगाया है कि सीएम केजरीवाल को जेल में मारने की 'साजिश' रची जा रही है (Conspiracy to kill Arvind Kejriwal).

AAP का दावा है कि अरविंद केजरीवाल के ब्लड शुगर लेवल में पिछले कई दिनों से उतार-चढ़ाव हो रहा है. इंडिया टुडे में छपी पंकज जैन की रिपोर्ट के मुताबिक पार्टी ने आरोप लगाया कि तिहाड़ जेल प्रशासन केजरीवाल द्वारा इंसुलिन मांगे जाने के बावजूद भी उपलब्ध नहीं करा रहा है. AAP नेता आतिशी ने आरोप लगाते हुए कहा,

“ये किस तरह की साजिश है कि डायबिटिक पेशेंट को इंसुलिन देने से इनकार किया जा रहा है. क्या वो अरविंद केजरीवाल को मारने की कोशिश कर रहे हैं?”

आतिशी ने आगे कहा कि केजरीवाल वो व्यक्ति हैं जिन्हें भाजपा चुनाव में नहीं हरा सकती. आज उसी केजरीवाल को जेल में डालकर मारने की साजिश रची जा रही है. उन्होंने कहा कि एक चुने हुए मुख्यमंत्री की बीमारी का मज़ाक़ उड़ाना बहुत ग़लत है.

आतिशी ने ये भी कहा कि केजरीवाल ब्लड शुगर लेवल मेंटेन करने के लिए हर दिन 54 यूनिट इंसुलिन ले रहे रहे थे. AAP नेता के मुताबिक, 

“उन्हें पिछले 30 सालों से डायबिटीज है. कोर्ट ने उन्हें घर का बना खाना खाने की इजाजत भी दी है. डायबिटिक पेशेंट को शुगर लेवल कंट्रोल करने के लिए अलग तरह की डाइट लेनी होती है. लेकिन बीजेपी उनकी सेहत खराब करने की कोशिश कर रही है.”

AAP मंत्री आतिशी ने ये भी कहा कि ED ने कोर्ट में बार-बार झूठ बोला है. दरअसल ED ने कोर्ट को बताया है कि अरविंद केजरीवाल जानबूझकर मीठी चाय पी रहे हैं और मिठाई खा रहे हैं ताकि उन्हें मेडिकल वजहों से बेल मिल जाए. आतिशी ने कहा कि ये सब झूठ है. उन्होंने बताया,

“केजरीवाल को चाय और कुछ मीठा खाने की इजाजत है. डॉक्टरों ने उन्हें इसके लिए अनुमति दी है. ED झूठ बोल रही है कि केजरीवाल अपना शुगर लेवल बढ़ाने के लिए केले खा रहे हैं.”

उन्होंने आगे कहा कि ED और बीजेपी झूठ फैला रहे हैं ताकि अरविंद केजरीवाल को घर का बना खाना मिलना बंद हो जाए.

वीडियो: अरविंद केजरीवाल के PA को बर्खास्त क्यों किया गया?

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement