The Lallantop
Advertisement

राजधानी एक्सप्रेस में बच्ची के लिए ऑमलेट मंगाया, अंदर खोला तो कॉकरोच निकला!

रेलवे ने क्या जवाब दिया, जानते हैं?

Advertisement
cockroach found in Omelette photo viral railway slammed
ऑमलेट में निकला कॉकरोच (फोटो-ट्विटर/@the_yogeshmore)
19 दिसंबर 2022 (Updated: 19 दिसंबर 2022, 18:35 IST)
Updated: 19 दिसंबर 2022 18:35 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

भारतीय रेलवे में खराब सर्विस से जुड़ी शिकायतें आती रहती हैं. अब राजधानी एक्सप्रेस के एक यात्री ने शिकायत की है कि उसके खाने में कॉकरोच निकला है. शख्स का कहना है कि उन्होंने बच्चे के लिए एक ऑमलेट ऑर्डर किया था (Railways Slammed for Negligence Cockroach in Omelette). आरोप है कि उस ऑमलेट के अंदर कॉकरोच निकला है. शिकायतकर्ता ने तस्वीरों के साथ घटना की पूरी जानकारी शेयर ट्विटर पर शेयर की है. रेलवे को इस लापरवाही के लिए खूब ट्रोल किया जा रहा है.

योगेश मोरे नाम के यूजर ने एक ट्वीट में लिखा,

“16 दिसंबर 2022 को हम दिल्ली से 22222 ट्रेन में निकले. सुबह हमने बच्चे के लिए एक एक्सट्रा ऑमलेट ऑर्डर किया. फोटो में देखें कि उसमें हमें क्या मिला. एक कॉकरोच? मेरी ढाई साल की बेटी को कुछ हो जाता तो इसकी जिम्मेदारी कौन लेता?”

ट्वीट के साथ शख्स ने प्रधानमंत्री, रेल मंत्री पीयूष गोयल को भी टैग किया है. इस पर रेलवे सेवा की तरफ से रिप्लाई भी किया गया है. रेलवे सेवा ने लिखा,

“असुविधा के लिए खेद है. कृपया पीएनआर नंबर और मोबाइल नंबर सीधे संदेश (डीएम) में साझा करें.”

इस ट्वीट के कॉमेंट सेक्शन में कई और रेलवे यात्रियों ने अपने एक्सपीरिएंस शेयर किए हैं. श्री कृष्णा साई नाम के यूजर ने लिखा,

“मैंने एक स्पेशल ट्रेन में सेकंड एसी में यात्रा की है. उस पूरे कोच में कॉकरोच थे और समझौता करने के अलावा कोई रास्ता नहीं था. शिकायत करने की क्या जरूरत है? क्या इस पर रेलवे खुद ध्यान नहीं दे सकता?”

ओम प्रकाश नाम के यूजर ने लिखा,

“स्वच्छता के मामले में भारतीय रेल कितना नीचे गिर सकती है? भारत दुनिया के सबसे बड़े रेलवे नेटवर्क में से एक और तब भी ये स्टैंटर्ड. पैंट्री स्टाफ को शर्म आनी चाहिए!”

एक यूजर ने कॉमेंट में फोटो शेयर की जिसमें आटे की गोलियों के बीच कॉकरोच दिख रहा है. यूजर ने दावा किया कि ये अवध एक्सप्रेस की फोटो है. 

राहुल नाम के यूजर ने लिखा,

“भाई भारतीय रेलवे में ये तो आम बात है, अगर आप ट्रेन में ऑर्डर करते हैं तो इस चीज के लिए तैयार रहें. भारतीय रेलवे की दो चीजें कभी नहीं सुधर सकती- खाना और शौचालय.” 

राजेश नाम के यूजर ने लिखा,

“कुछ नहीं बदला है. मुझे याद है कि लगभग 20 साल पहले मुझे हावड़ा स्टेशन के रेलवे रेस्तरां में मसाला डोसा के अंदर एक बड़ा कॉकरोच मिला था. उन दिनों मोबाइल फोन नहीं थे, इसलिए बात वायरल नहीं हुई.”

आलोक गौन ने लिखा,

“रेलवे की हालत दिन ब दिन दयनीय होती जा रही है. खान में सफाई एक बात है, केबिनों में सफाई नहीं है, और वाशरूम की हालत बहुत ही भयानक है. मैंने भी कुछ मुद्दों को लेकर शिकायत की थी लेकिन कोई उचित कार्रवाई नहीं हुई.”

इसके अलावा कई और यूजर्स ने ट्रेन में यात्रा के खराब अनुभव शेयर किए हैं. 

रेलवे के 20 रुपये की चाय के लिए 70 रुपये वसूलने पर नाराज होने वाले ये वीडियो जरूर देखें

thumbnail

Advertisement

Advertisement