The Lallantop
Advertisement

कौन है ये चाइनीज़ लड़की, जो 3 सेकंड में रिव्यू करती हैं और हफ़्ते का 120 करोड़ रुपये कमाती है?

इस महिला के TikTok पर 50 लाख़ से ज़्यादा फॉलोअर्स हैं.

Advertisement
social media virl news
चीन की इन्फुएंसर का नाम Zheng Xiang Xiang है. (फ़ोटो/सोशल मीडिया)
8 फ़रवरी 2024 (Updated: 8 फ़रवरी 2024, 21:22 IST)
Updated: 8 फ़रवरी 2024 21:22 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

आजकल सोशल मीडिया पर लगभग हर कोई रील, वीडियो बनाता है. लोगों में व्यूज और फॉलोअर्स बढ़ाने की होड़ लगी हुई है. यूट्यूब, इंस्टाग्राम और फ़ेसबुक भी अब कमाई का जरिया बन गए हैं. इन्फ्लुएंसर्स यहां ब्रांड्स का प्रमोशन करते हैं और ब्रांड्स बदले में उन्हें पैसा देते हैं. अगर कोई ब्रांड पैसा नहीं दे रहा है, तो अपने ब्रांड के प्रॉडक्ट्स उन्हें फ्री में देते हैं. इन्फ्लुएंसर्स इससे लाख़ों कमा रहे हैं, लेकिन सोशल मीडिया से कमाई के सारे रिकॉर्ड अभी चीन की एक इन्फ्लुएंसर तोड़ रही है. वो एक हफ़्ते का लगभग 120 करोड़ रुपया कमा रही है.

चीन की इस इन्फ्लुएंसर का नाम Zheng Xiang Xiang है. उनके टिकटॉक पर 50 लाख से ज़्यादा फॉलोअर्स हैं. जैसे अपने यहां के इन्फ्लुएंसर्स किसी चीज़ का रिव्यू करते हैं, वैसे ही झेंग जियांग भी यही काम करती है. फ़र्क सिर्फ़ इतना है कि एक झलक में प्रॉडक्ट के बारे में सारी जानकारी बता देती हैं. झेंग अपने अकाउंट पर लाइव स्ट्रीम करती हैं. इसका एक वीडियो भी सामने आया है. इसमें झेंग के साथी उन्हें एक बॉक्स देते हैं, जिनमें कपड़े होते हैं. झेंग कुछ ही मिलीसेकंड में प्रॉडक्ट उठाती हैं, कैमरे के सामने दिखाती हैं और 3 सेकेंड में प्रॉडक्ट की कीमत बताती हैं. जब तक आप कुछ सोचो, तब तक दूसरा प्रॉडक्ट आपके सामने आ जाता है.

झेंग का ये तरीका बहुत लोगों को पसंद आया. चीन की न्यूज़ वेबसाइट xuan.com.my ने झेंग का वीडियो शेयर करते हुए बताया कि वो एक हफ़्ते में  $14 मिलियन (लगभग ₹ 117 करोड़ रुपये) कमाती हैं. उन्होंने लिखा, 

“नई पीढ़ी की गुड्स की रानी. 3 सेकेंड में सामान बेचती हैं. 7 दिन में 100 मिलियन yuan ($14 मिलियन) कमाती हैं.”


वैसे आप रोज इंस्टाग्राम पर रील्स तो देखते ही होंगे. रोज एक नया चेहरा, उसने पास दिन में 10 नए कपड़े और उन कपड़ो में फ़ोटो और रील. जिनपर लाख़ो में व्यूज. ऐसे लोगों को आजकल इन्फ्लुएंसर्स कहा जाता है. ये आपको रोज किसी नई जगह घूमते हुए भी दिख सकते हैं. दरअसल जैसे-जैसे लोगों के फॉलोअर्स बढ़ते हैं, वैसे-वैसे ब्रांड्स, ट्रेवल कंपनीज़ इन्फ्लुएंसर्स से कोलैबरेट करती हैं. उन्हें सब फ्री में देती हैं ताकि इन्फ्लुएंसर्स को देखकर लोग भी उनकी चीज़ें खरीदें. 

ये भी पढ़ें: हेलीकॅाप्टर से बरसा दिए करोड़ों रुपए, सोशल मीडिया पर वायरल

वीडियो: सोशल लिस्ट: मज़े ही मज़े मीम टेम्पलेट कहां से आया और रील्स में इतना वायरल क्यों हुआ?

thumbnail

Advertisement