The Lallantop
Advertisement

छत्तीसगढ़: गोमांस ले जाने के आरोप में भीड़ ने दो लोगों को कपड़े उतारकर मारा, जुलूस निकाला

पिटने वालों पर क़ानूनी कार्रावाई हो रही है, पीटने वालों पर कोई जानकारी नहीं. घटना का वीडियो वायरल है.

Advertisement
chhatisgarh viral video
वायरल वीडियो का स्क्रीनशॉट और पीड़ितों की तस्वीर (फोटो - सोशल)
font-size
Small
Medium
Large
2 नवंबर 2022 (Updated: 2 नवंबर 2022, 18:14 IST)
Updated: 2 नवंबर 2022 18:14 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

छत्तीसगढ़ (Chattisgarh) से एक वीडियो फैल रहा है. वीडियो में कुछ लोग दो युवकों का जुलूस निकाल रहे हैं. कपड़े उतरवाकर, उन्हें बेल्टों से पीट रहे हैं. मीडिया रिपोर्टों में चल रहा है कि दोनों पर गाय का मांस काटने और बेचने के आरोप हैं. बताया गया है कि पीड़ितों के पास से क़रीब 33 किलो गोमांस बरामद हुआ है.

दैनिक भास्कर में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक़, मामला छत्तीसगढ़ के चकरभाठा थाना क्षेत्र का है. यहां कथित तौर पर हाई कोर्ट जज कॉलोनी के पीछे गाय काट कर मांस निकाला गया था. कुछ लोकल युवकों को इसका पता चला तो तुरंत वहां पहुंच गए. वहां उन्हें दो लोग मिले, जो कथित तौर पर मोपेट पर दो बोरी मांस लेकर जा रहे थे. युवकों ने उन्हें पकड़ लिया. पूछा, तो पता चला कि वे गोमांस काटकर ले जा रहे थे. युवकों ने दावा किया कि दोनों खुद ये बात कुबूल की है.

इसके बाद भीड़ ने दोनों को नग्न किया और उन्हें पीटते हुए वीडियो बनाया. वायरल हो रहे वीडियो में एक स्कूटर पर बोरा रखा हुआ है, जिसमें मांस है. एक युवक ने स्कूटर पकड़ा हुआ है. दूसरा, उसके साथ चलता हुआ दिख रहा है. और, गांव वाले दोनों को बेल्ट से पीट रहे हैं. पीड़ितों का नाम नरसिंह रोहिदास और रामनिवासी मेहर है. दोनों की उम्र 50-52 साल बताई गई है.

गोमांस काटने की अफवाह गांव में फैली तो बवाल मच गया. बात चकरभाठा पुलिस तक पहुंची तो वो भी वहां पहुंच गई. दोनों पीड़ितों को थाने ले गई. उसने भीड़ को समझाया, शांत कराया और कार्रवाई की जाएगी, ऐसा भरोसा दिया. पुलिस ने इस मामले में सुमित नायक नाम के युवक के ख़िलाफ़ केस दर्ज किया है. गांव वालों से पूछताछ की, तो उन्होंने मांस काटने और चुराने की बात बताई. जो गोमांस गांव वालों ने ज़ब्त कर लिया था, उसे वेटनरी डॉक्टर के पास भेजा. परीक्षण के लिए. वहीं, दोनों पीड़ितों के ख़िलाफ़ केस दर्ज कर उन्हें गिरफ़्तार कर लिया है.

हालांकि, बेल्ट से पीटती हुई भीड़ पर कोई क़ानूनी कार्रवाई हुई है कि नहीं, इसकी कोई जानकारी नहीं है.

मथुरा में गोमांस के शक में कुछ लोगों को बुरी तरह पीटने का मामला सामने आया

thumbnail

Advertisement

Advertisement