The Lallantop
Advertisement

पैंट-कमीज में नोटों की इतनी गड्डियां दबा के बैठा था, निकलीं तो निकलती चली गईं

केरल के वायलार चेकपोस्ट पर पुलिस की टीम आला अधिकारियों के साथ पहुंची. उन्होंने कोयंबटूर से त्रिशूर जाने वाली एक बस की छानबीन की. तभी पुलिस को बस में बैठे एक व्यक्ति के कपड़ों पर शक हुआ. अधिकारियों ने नीचे उतार कर उसकी तलाशी ली तो कपड़े के अंदर से नोटों के कई बंडल निकले.

Advertisement
Kerala Police found cash worth lakhs rupees from a person near Vayalar
केरल के वालयार इलाके में लाखों रुपए के साथ एक शख्स को गिरफ्तार किया गया है.(तस्वीर-इंडिया टुडे)
22 अप्रैल 2024
Updated: 22 अप्रैल 2024 24:17 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

केरल के वालयार इलाके में लाखों रुपये के साथ एक शख्स को गिरफ्तार किया गया है. चुनाव के चलते लागू आचार संहिता के बीच तमिलनाडु-केरल सीमा पर चेकिंग की जा रही थी. चुनाव और पुलिस अधिकारी वायलार चेक पोस्ट पर एक बस की तलाशी ले रहे थे. उसी दौरान उन्होंने एक शख्स के कपड़ों पर गौर किया. उसे खंगाला गया तो शख्स के पास से 500 रुपये के नोटों की कई गड्डियां निकलीं. इतना कैश देख कर अधिकारियों के होश उड़ गए. उन्होंने पैसे को जब्त कर लिया है और शख्स से पूछताछ की जा रही है.

क्या है मामला?

केरल पुलिस आचार संहिता के मद्देनजर इलाके में तलाशी अभियान चला रही है. चुनाव के बीच अवैध तस्करी पर अंकुश लगाने के लिए लगातार वाहनों की तलाशी ली जा रही है. इसी के तहत केरल के वायलार चेकपोस्ट पर पुलिस की टीम आला अधिकारियों के साथ पहुंची. उन्होंने कोयंबटूर से त्रिशूर जाने वाली एक बस की छानबीन की. तभी पुलिस को बस में बैठे एक व्यक्ति के कपड़ों पर शक हुआ. अधिकारियों ने नीचे उतार कर उसकी तलाशी ली तो कपड़े के अंदर से नोटों के कई बंडल निकले. पुलिस ने इसका एक वीडियो भी जारी किया है.

14 लाख से अधिक कैश मिला

आजतक से जुड़े प्रमोद की रिपोर्ट के मुताबिक शख्स का नाम विनो है. तलाशी के बाद उसके पास से 14 लाख 20 हजार रुपये बरामद हुए. अधिकारियों ने बताया कि रकम को जब्त कर लिया गया है. पूरे मामले की सूचना आयकर विभाग को दे दी गई है. विनो से आगे की पूछताछ की जा रही है.

ये भी पढ़ें- डियोड्रेंट के इस्तेमाल से 'अहिंसा के मार्ग' पर हिंसक भेड़ें, पालने वालों के दावे हैरान कर देंगे

अब तक 4650 करोड़ रुपये की जब्ती

इस बार के चुनाव में निर्वाचन आयोग ने 16 अप्रैल तक पूरे देश से कुल 4,650 करोड़ रुपये का सामान और कैश जब्त किया है. ये आंकड़ा तब का है, जब लोकसभा चुनाव 2024 के पहले चरण के लिए मतदान भी नहीं हुआ था. साथ ही साथ यह आंकड़ा 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान हुई कुल जब्ती से भी अधिक है.

वीडियो: केरल की अनोखी तस्वीर, एकसाथ दिखा 70 साल पुराना मंदिर, मस्जिद और चर्च

thumbnail

Advertisement

Advertisement