The Lallantop
Advertisement

बिलकिस का बलात्कारी BJP के MP और MLA के साथ मंच पर बैठा था, वो भी सरकारी कार्यक्रम में

विपक्षी नेताओं ने BJP को घेरा है.

Advertisement
bilkis rapist shares stage with bjp mp mla in gujarat govt programme
वायरल तस्वीर (फोटो- ट्विटर)
27 मार्च 2023 (Updated: 27 मार्च 2023, 08:20 IST)
Updated: 27 मार्च 2023 08:20 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

बिलकिस बानो रेप केस के दोषी (Bilkis Bano Rapist) की एक फोटो वायरल हो रही है. तस्वीर एक सरकारी कार्यक्रम की है. 11 दोषियों में से एक शैलेश भट्ट मंच पर BJP सांसद और विधायक के साथ बैठा दिख रहा है. खबर है कि प्रोग्राम 25 मार्च को गुजरात में दाहोद जिले में हुआ. घटना को लेकर विपक्ष के तमाम नेता बीजेपी को घर रहे हैं. कड़ी निंदी हो रही है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दाहोद जिले के करमाडी गांव में 25 मार्च को एक जलापूर्ति योजना का आयोजन हुआ. सामने आ रहे फोटो-वीडियो में दोषी शैलेश चिमनलाल भट्ट मंच पर दाहोद के सांसद जसवंत सिंह भाभोर और उनके भाई विधायक शैलेश भाभोर के साथ दिखाई दे रहा है. वो फोटो खिंचवा रहे हैं. पूजा में हिस्सा ले रहे हैं.

कार्यक्रम की जानकारी और फोटो शेयर करते हुए जसवंत सिंह भाभोर ने लिखा,

लिमखेड़ा तालुका में कडाना बांध बल्क पाइपलाइन आधारित लिमखेड़ा ग्रुप वॉटर सप्लाय योजना का शिलान्यास हुआ. योजना की अनुमानित राशि 101.89 करोड़ रुपये है. लिमखेड़ा तालुका के 43 गांव, सिंहवाड़ तालुका के 18 गांव और झालोद तालुका के 3 गांवों को इस योजना से फायदा होगा.

इधर, विपक्ष नेताओं ने इस तस्वीर के सामने आने के बाद BJP पर निशाना साधा है. तस्वीर शेयर करते हुए TMC सांसद महुआ मोइत्रा ने ट्वीट किया,

बिलकिस बानो के रेपिस्ट ने गुजरात के बीजेपी सांसद और विधायक के साथ स्टेज शेयर किया! मैं इन राक्षसों को वापस जेल में देखना चाहती हूं. मैं चाहती हूं कि ये शैतानी सरकार जो न्याय के इस उपहास की सराहना करती है, सत्ता से बाहर हो जाए.

वरिष्ठ कांग्रेस नेता रुक्क्षमणी कुमारी ने लिखा,

जागो भारत के लोगों! इससे पहले कि बहुत देर हो जाए.

बता दें, 11 दोषियों को बिलकिस बानो से गैंगरेप करने और उसके परिवार के सात लोगों की हत्या करने के लिए 2008 में आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी. लेकिन पिछले साल स्वतंत्रता दिवस पर ही उन्हें रिहाई मिल गई.

इस फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में कई याचिकाएं दायर की गई हैं. याचिकाकर्ताओं में महुआ मोइत्रा भी शामिल हैं. पिछले महीने CJI डी वाई चंद्रचूड़, जस्टिस पीएस नरसिम्हा और जेबी पारदीवाला की पीठ ने बिलकिस बानो को आश्वासन दिया था कि याचिकाओं पर सुनवाई के लिए जल्द नई बेंच बनाई जाएगी. जस्टिस केएम जोसेफ और बीवी नागरत्ना की नई बेंच 27 मार्च को इस मामले की सुनवाई करेगी.

वीडियो: यूपी पुलिस की गाड़ी में बैठने से पहले अतीक अहमद बोला- मुझे ये जान से मारना चाहते हैं

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement