The Lallantop
Advertisement

बांग्लादेश: फेसबुक पोस्ट पर गुस्साई भीड़ ने हिंदुओं के घर और मंदिर में की तोड़फोड़, लोग घायल

पुलिस ने फेसबुक पोस्ट करने वाले आकाश साहा को हिरासत में लिया. हमला करने वालों को जल्द गिरफ्तार करने की बात कही.

Advertisement
Bangladesh
Bangladesh के Narnail में भीड़ ने सांप्रदायिक हमला किया. (फोटो: इंडिया टुडे)
font-size
Small
Medium
Large
17 जुलाई 2022 (Updated: 17 जुलाई 2022, 14:04 IST)
Updated: 17 जुलाई 2022 14:04 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

बांग्लादेश (Bangladesh) में सांप्रदायिक हमले का एक और मामला सामने आया है. एक फेसबुक पोस्ट (Facebook Post) को लेकर मुस्लिम समुदाय के कुछ लोगों ने बांग्लादेश के नरैल (Narail) में हिंदू समुदाय के लोगों के घरों और एक मंदिर पर हमला कर दिया. गुस्साई भीड़ ने फेसबुक पोस्ट के जरिए इस्लाम (Islam) का अपमान करने का आरोप लगाया. इधर पुलिस ने इस मामले में फेसबुक पोस्ट करने वाले 20 साल के लड़के को हिरासत में ले लिया है. इस हमले में कुछ लोग भी घायल हुए हैं.

इंडिया टुडे से जुड़ीं गीता मोहन की रिपोर्ट के मुताबिक, पूरा मामला 15 जुलाई का है. नरैल के लोहागारा इलाके में स्थित दिघालिया बाजार में शाम के वक्त अचानक से भीड़ इकट्ठा हुई. इस भीड़ ने इस्लाम धर्म के अपमान का हवाला देते हुए हिंदू समुदाय के घरों और एक मंदिर पर हमला कर दिया. एक घर में तो आग भी लगा दी. स्थानीय पुलिस स्टेशन के इंस्पेक्टर हरन चंद्र पॉल ने बताया,

"भीड़ ने कई घरों में तोड़फोड़ की. एक घर में आग लगा दी. भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने हवा में गोलियां चलाईं. भीड़ ने एक मंदिर में भी तोड़फोड़ की."

पुलिस की हिरासत में लड़का

बांग्लादेश के मीडिया संस्थान ढाका ट्रिब्यून की रिपोर्ट के मुताबिक, इस मामले में पुलिस ने 20 साल के आकाश साहा को 16 जुलाई की रात में हिरासत में ले लिया है. आकाश पर आरोप है कि उसने फेसबुक पर भड़काऊ पोस्ट किया. पुलिस का कहना है कि हिंदू समुदाय के घरों और मंदिर पर हमला करने वालों को जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा. 

पुलिस का ये भी कहना है कि इलाके में हालात नियंत्रण में हैं. पुलिस ने बताया कि लड़के के पिता को भी हिरासत में लिया गया था. लेकिन अभी तक कोई केस दर्ज नहीं किया गया है. हालांकि, बांग्लादेश में अल्पसंख्यक समुदाय के ऊपर ये कोई पहला सांप्रदायिक हमला नहीं है, इस तरह के कई मामले पहले भी सामने आ चुके हैं.

वीडियो- बांग्लादेश में घटती हिंदू आबादी और मंदिरों पर बढ़ते हमले, वजह शरिया की मांग है?

thumbnail

Advertisement

Advertisement