The Lallantop
Advertisement

अयोध्या: सीताहरण के ठीक पहले स्टेज पर रावण की मौत हुई, हार्ट अटैक आया था!

बीते दिनों में आया एक और मामला, जिसमें चलते-फिरते लोगों की मौत हो रही!

Advertisement
Ayodhya actor playing Ravana role Death on Stage uttar pradesh
रावण का किरदार निभा रहे पतिराम अचानक मंच पर गिर पड़े थे (फोटो: आजतक)
4 अक्तूबर 2022 (Updated: 4 अक्तूबर 2022, 23:43 IST)
Updated: 4 अक्तूबर 2022 23:43 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) से रामलीला मंचन के दौरान एक और मौत की खबर आई है. फतेहपुर जिले में हनुमान का किरदार निभा रहे शख्स की मौत के बाद अब अयोध्या में रामलीला मंचन के दौरान रावण की भूमिका निभा रहे कलाकर की मौत हो गई. ऐसा बताया जा रहा है कि कलाकार की मौत हार्ट अटैक (Heart Attack) से हुई.

रावण का किरदार निभा रहे कलाकार की मौत

आजतक के बनबीर सिंह की रिपोर्ट के मुताबिक यह मामला अयोध्या (Ayodhya) जनपद के रुदौली थाना स्थित ऐहार गांव का है. बीते रविवार यानी 2 अक्टूबर की रात मंच पर सीताहरण का प्रसंग चल रहा था. 

जब रावण के मारीच को माया मृग बनकर राम-लक्ष्मण को बहकाने और खुद भिक्षुक के रूप में सीताहरण की योजना बनाने का दृश्य चल रहा था, उसी समय रावण का किरदार निभा रहे पतिराम अचानक मंच पर गिर पड़े. उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने पतिराम को मृत घोषित कर दिया.

ऐहार गांव में पिछले 46 साल से नवरात्रि में रामलीला का मंचन हो रहा है. बीते 10 साल से इसी गांव के पतिराम ही रावण की भूमिका निभा रहे थे.

रामलीला और गरबा के दौरान हार्ट अटैक से मौत के मामले 

हाल ही में रामलीला मंचन के दौरान हनुमान का किरदार निभाने वाले एक कलाकार की भी मौत हो गई थी. यह मामला उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले के सलेमपुर गांव से सामने आया था. लंका दहन के दृश्य के दौरान ही कलाकार को चक्कर आया और वो बेहोश होकर गिर पड़ा. कुछ ही देर बाद कलाकार की मौत हो गई. जानकारी के मुताबिक मृतक कलाकार को हार्ट अटैक आया था.

इसके अलावा गुजरात में ऐसा ही मामला देखने को मिला, जब गरबा करते-करते एक युवक जमीन पर गिर पड़ा था और उसकी मौत हो गई. डॉक्टरों ने बताया था कि युवक की मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई थी.

वीडियो- कहीं गरबा तो कहीं डांस करते हुए हार्ट अटैक, इन लक्षणों को इग्नोर ना करें

thumbnail

Advertisement

Advertisement