The Lallantop
Advertisement

BJP की 400 सीट आने पर क्या होगा? CM हिमंता ने दिल्ली आकर बताया- 2 मंदिर और मिल जाएंगे...

Lok Sabha Election 2024: Assam के CM Himanta Biswa Sarma ने Delhi में चुनाव प्रचार के दौरान कहा- 400 सीटें मिलेंगी तो मथुरा-काशी में भी मंदिर बनाएंगे. आरक्षण पर क्या बोले हिमंता बिस्वा सरमा.

Advertisement
Temples in Mathura and Kashi if BJP wins 400 seats Assam CM Himanta Biswa Sarma
हिमंता बिस्वा सरमा ने 400 लाने पर क्या होगा बता दिया | फाइल फोटो: इंडिया टुडे
15 मई 2024 (Updated: 15 मई 2024, 10:30 IST)
Updated: 15 मई 2024 10:30 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

असम के CM हिमंता बिस्वा सरमा ने दिल्ली में चुनाव प्रचार के दौरान कहा कि अगर BJP को 400 सीटें मिलती हैं तो वाराणसी में ज्ञानवापी और कृष्ण जन्मभूमि मंदिर बनाए जाएंगे. हिमंता ने कहा कि अबकी बार 400 पार का मतलब है ज्ञानवापी में शिवालय, मथुरा में श्रीकृष्ण मंदिर और पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर वापस भारत में आ जाएगा (Temples in Mathura and Kashi if BJP wins 400 seats Assam CM Himanta Biswa Sarma).

हिमंता बिस्वा सरमा दिल्ली में भाजपा उम्मीदवार हर्ष मल्होत्रा के लिए प्रचार करने पहुंचे थे. उन्होंने यहां के लक्ष्मी नगर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए ये भी दावा किया कि भाजपा सरकार आरक्षण को और अधिक मजबूती देने के लिए काम कर रही है.

मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने इस दौरान अयोध्या के राम मंदिर की बात करते हुए कहा,

'पिछले चुनाव में हमने कहा था कि राम मंदिर बनाना है और इस बार के चुनाव में जब हम आपके बीच आए हैं तो राम मंदिर बन चुका है. इसलिए अब जीत भी तो बड़ी होनी चाहिए, क्योंकि हमने अपने वायदों को पूरा किया है...'

उन्होंने आगे कहा,

‘जब कांग्रेस हमसे पूछती रही कि आपको (BJP) 400 पार सीटें क्यों चाहिए तो मुझे लगा कि इसका जवाब भी होना चाहिए. तो मैंने बोला कि जब हमारी 300 सीटें थीं, हमने राम मंदिर बनाया. अभी हमारी 400 सीट होंगी तो मथुरा में भी कृष्ण जन्मभूमि बनेगी. और ज्ञानवापी मस्जिद की जगह पर बाबा विश्वनाथ का भव्य मंदिर बनेगा. तो हमें सीट देते रहिए और मुगलों ने जो कारनामे किए, वो हम साफ करते चले जाएंगे.’

देश की राजधानी दिल्ली की 7 लोकसभा सीटों को लेकर 25 मई को मतदान होना है. मतदान से पहले BJP ने अपनी पूरी ताकत दिल्ली में झोंक दी है. BJP के बड़े-बड़े नेता दिल्ली में हैं.

ये भी पढ़ें:- CM केजरीवाल के घर आखिर स्वाति मालीवाल के साथ हुआ क्या-क्या था?

उधर, AAP नेता और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी जेल से बाहर आने के बाद से चुनाव प्रचार में लगे हुए हैं. कांग्रेस उम्मीदवार जेपी अग्रवाल के लिए आज केजरीवाल रोड शो करेंगे.

वीडियो: केजरीवाल से अमृतपाल सिंह की तुलना पर SC ने ये जवाब दिया

thumbnail

Advertisement

Advertisement