The Lallantop
Advertisement

भारत से निकला हथियार भरा जहाज स्पेन ने रोका, ओवैसी ने इजरायल का नाम ले PM मोदी से क्या पूछा?

जहाज में 27 टन विस्फोटक और हथियार लदे थे. जहाज स्पेन के पोर्ट कार्टेजेना पर रुकने वाला था.

Advertisement
Asaduddin Owaisi questions pm modi after Spain refuses entry to ship from chennai
ओवैसी ने पीएम से सवाल करते हुए कहा कि, बताइए नेतन्याहू ने आपकी बात क्यों नहीं सुनी? (फोटो- PTI)
18 मई 2024
Updated: 18 मई 2024 07:02 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

इजरायल के हाइफा पोर्ट की तरफ जा रहे एक जहाज को स्पेन ने अपने पोर्ट में प्रवेश देने से इनकार कर दिया है. इजरायल के लिए हथियार ले जा रहा जहाज 8 अप्रैल को चेन्नई से निकला था. मामला सामने आते ही भारत में राजनीति शुरू हो गई है. हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने पीएम नरेंद्र मोदी (Asaduddin Owaisi questions PM Modi) पर निशाना साधा है. ओवैसी ने पीएम से सवाल करते हुए कहा कि बताइए नेतन्याहू ने आपकी बात क्यों नहीं सुनी?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा दिए गए बयानों को लेकर सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने उन पर निशाना साधा. 17 मई को सोशल मीडिया वेबसाइट X पर ओवैसी ने पोस्ट कर लिखा,

“इस चुनाव में मोदी ने अपने कई दोस्तों को ठुकरा दिया. पहले अपने यारों पर टैंपू में काला धन वाला आरोप लगाया और अब अपने रोल-मॉडल नेतन्याहू को भी शर्मिंदा कर दिया. ये बताइए कि नेतन्याहू ने आपकी बात क्यों नहीं सुनी? हमें तो लगा था आपकी तमाम विदेशी नेताओं से बहुत करीबी दोस्ती है.”

हाइफा पोर्ट पर स्पेन द्वारा जहाज को एंट्री न दिए जाने की बात करते हुए ओवैसी ने लिखा,

“मोदी ने हर बार UN में सीजफायर के खिलाफ वोट किया. हैदराबाद से Adani-Elbit इजराइल को ड्रोन एक्सपोर्ट कर रही है. कुछ ही दिन पहले, भारत से 27 हजार टन विस्फोटक इजरायल के लिए भेजे गए थे. स्पेन की सरकार ने उस जहाज को स्पेन के पोर्ट में रुकने की इजाजत नहीं दी.”

ओवैसी ने आगे लिखा कि पीएम मोदी को घेरा जाता है क्योंकि वो ऐसी बातें करते हैं. हैदराबाद के सांसद ने सवाल करते हुए कहा कि चुनाव मुसलमानों से नफरत पर लड़ रहे हो और आपको घेरा भी नहीं जाना चाहिए?

जहाज में 27 टन विस्फोटक लदे थे

स्पेन द्वारा इजरायल के लिए हथियार ले जा रहे जहाज को रोके जाने की जानकारी स्पेन के विदेश मंत्री जोस मैनुअल अल्बरेस ने साझा की. गाजा में इजरायल के हमले के बाद से स्पेन लगातार इजरायल की आलोचना करता रहा है. द हिंदू में छपी रिपोर्ट के अनुसार बेल्जियम के साथ मिलकर स्पेन ने तेल अवीव के हथियार निर्यात पर रोक लगा दी थी. रिपोर्ट के मुताबिक जहाज में 27 टन विस्फोटक और हथियार लदे थे. जहाज स्पेन के पोर्ट कार्टेजेना पर रुकने वाला था.

स्पेन के विदेश मंत्री अल्बरेस ने बताया कि ऐसा पहली बार हुआ है कि हमने किसी जहाज को रोका है. उन्होंने बताया कि पहली बार हमें ये जानकारी मिली थी कि कोई जहाज इजरायल के लिए हथियार ले रहा है, और वो स्पेन के पोर्ट पर रुकना चाहता है.

वीडियो: असदुद्दीन ओवैसी ने अनंतनाग में हुए आतंकी हमले पर PM मोदी को घेरा, इंडिया vs पाकिस्तान मैच पर भी सवाल उठाए

thumbnail

Advertisement

Advertisement