The Lallantop
Advertisement

'वो सलाखें नहीं जो मुझे ज्यादा दिन अंदर रख सकें...' केजरीवाल का जेल से भेजा संदेश पत्नी ने पढ़कर सुनाया

दिल्ली के मुख्यमंत्री Arvind Kejriwal को गिरफ्तार कर लिया गया है. इसके बाद से ही AAP केंद्र सरकार और BJP पर हमलावर है. अब केजरीवाल की पत्नी Sunita Kejriwal ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके जेल से भेजा संदेश जनता को पढ़कर सुनाया है. शराब घोटाले में कैसे अब चुनावी चंदे की एंट्री हुई है?

Advertisement
Arvind Kejriwal wife sunita kejriwal press conference
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी ने जनता को उनका संदेश पढ़कर सुनाया. (फ़ोटो - आजतक)
font-size
Small
Medium
Large
23 मार्च 2024 (Updated: 23 मार्च 2024, 14:41 IST)
Updated: 23 मार्च 2024 14:41 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने जेल से एक सन्देश भेजा है. इस सन्देश को केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने पढ़कर सुनाया. सुनीता केजरीवाल ने कहा कि आपके बेटे और आपके भाई अरविंद केजरीवाल ने जेल से आपके लिए संदेश भेजा है.

सुनीता ने अरविंद केजरीवाल के संदेश को पढ़ते हुए कहा,

“मेरे प्यारे देशवासियों, मुझे कल गिरफ़्तार कर लिया गया. मैं अन्दर रहूं या बाहर, हर पल देश की सेवा करता रहूंगा. मेरी ज़िन्दगी का एक-एक पल देश के लिए समर्पित है. मेरे शरीर का एक-एक कतरा देश के लिए है. इस पृथ्वी पर मेरा जन्म ही संघर्ष के लिए हुआ है. आज तक बहुत संघर्ष किए, आगे भी मेरी जिंदगी में बड़े-बड़े संघर्ष लिखे हैं. इसीलिए ये गिरफ्तारी मुझे अचंभित नहीं करती है.”

सुनीता केजरीवाल ने पति के बयान को आगे पढ़ते हुए कहा,

"आपसे मुझे बहुत प्यार मिला है. पिछले जन्म में मैंने पुण्य किया होगा, जो भारत जैसे देश में पैदा हुआ. हमें मिलकर भारत को फिर से महान बनाना है. भारत के अंदर और बाहर ढेरों ऐसी शक्तियां हैं, जो भारत को कमजोर कर रही हैं. हमें सचेत रह कर इन शक्तियों को पहचानना है और इन शक्तियों को हराना है. भारत में ऐसी ताक़तें भी हैं जो देशभक्त हैं. जो भारत को आगे बढ़ाना चाहते हैं, इन ताक़तों के साथ जुड़ना है और इन्हें मजबूत करना है."

ये भी पढ़ें - 'जेल से गैंग चलते हैं, सरकारें नहीं... ' केजरीवाल के इस्तीफा न देने पर मनोज तिवारी का ये बयान सुना आपने?

जनता को संबोधित हुए उन्होंने कहा,

“दिल्ली की मेरी मां-बहनें सोच रही होंगी कि केजरीवाल तो अंदर चला गया. पता नहीं 1000 रुपये मिलेगा या नहीं. मेरी अपील है कि अपने भाई और बेटे पर भरोसा रखो. ऐसी सलाखें नहीं बनी जो आपके भाई और बेटे को अंदर रख सके. मैं जल्दी बाहर आऊंगा और अपना वादा पूरा करूंगा.”

उन्होंने BJP के लोगों से नफरत ना करने की अपील की और जनता से मंदिर जाने की अपील कर दी. कहा,

“बस एक विनती है, मंदिर जरूर जाना और भगवान से मेरे लिए आशीर्वाद मांगना. करोड़ों लोगों की दुआएं मेरे साथ हैं. यही मेरी ताक़त है. आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं से भी मेरी अपील है कि समाज सेवा और लोक सेवा का काम नहीं रुकना चाहिए. और इस वजह से BJP वालों से नफरत मत करना. BJP वाले भी हमारे भाई बहन हैं. मैं जल्दी लौट कर आऊंगा आपका अपना अरविंद केजरीवाल.”

शराब घोटाले में चुनावी चंदे की एंट्री

उधर, आम आदमी पार्टी अरविंद केजरीवाल की गिरफ़्तारी के बाद से लगातार BJP पर निशाना साध रही है. दिल्ली सरकार में मंत्री और पार्टी नेता आतिशी ने शनिवार, 23 मार्च को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में सवाल उठाते हुए कहा कि उत्पाद शुल्क नीति के मामले में एक सवाल लगातार उठता रहा है कि पैसे का रास्ता कहां है, शराब कारोबारी ने किसे और कहां भुगतान किया? ईडी मनी ट्रेल को स्थापित नहीं कर पाई है, सिर्फ बयान के आधार पर गिरफ्तारी हुई है. सुप्रीम कोर्ट ने एक ही सवाल पूछा कि मनी ट्रेल कहां है. अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी शरथ रेड्डी के ही बयान पर आधारित है. दिल्ली शराब घोटाले में आरोपी अरबिंदो फार्मा के एमडी शरथ रेड्डी सरकारी गवाह हैं.

उन्होंने आगे कहा कि रेड्डी एपीएल हेल्थकेयर जैसी फार्मा कंपनियां भी चलाते हैं, उनको पूछताछ के लिए बुलाया गया था. नवंबर 2022 उन्होंने कहा था कि मैं अरविंद केजरीवाल से नहीं मिला हूं, मेरा AAP से कोई संबंध नहीं है, अगले दिन उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. महीनों बाद उन्होंने अपने बयान बदल दिए और उन्हें जमानत मिल गई लेकिन यह महज बयान है, पैसे का कोई सुराग नहीं मिला.

आतिशी ने चुनावी चंदे से जुड़ा दस्तावेज दिखाते हुए कहा कि रेड्डी की कंपनियों ने बीजेपी को इलेक्टोरल बॉन्ड के जरिए 4.5 करोड़ रुपये दिए. इंडो फार्मा, एपीएल हेल्थकेयर के मालिक रेड्डी ने चुनावी बॉन्ड के रूप में बीजेपी को पैसे दिए. गिरफ्तारी के बाद रेड्डी की कंपनियों ने 55 करोड़ रुपये का चुनावी चंदा दिया. मनी ट्रेल का पता चला, सारा पैसा चुनावी बॉन्ड के रूप में बीजेपी के खातों में गया.

आतिशी ने आगे कहा कि मामले में बीजेपी को आरोपी बनाया जाना चाहिए, ईडी को चाहिए कि जेपी नड्डा को गिरफ्तार करें. चुनावी चंदे के रूप में 4.5 करोड़ रुपये और 55 करोड़ रुपये रेड्डी द्वारा भुगतान किए गए, जो कि एक्साइज पॉलिसी केस में आरोपी हैं. चुनावी बॉन्ड के जरिए बीजेपी ने अरबिंदो फार्मा के मालिक शरथ रेड्डी से पैसा लिया. दो बार के चुनावी चंदे को मिलाकर यह पूरा अमाउंट 59.4 करोड़ रूपए हो जाता है.

वीडियो: '3 बार चुने हुए मुख्यमंत्री को मोदीजी ने सत्ता के अहंकार में गिरफ़्तार करवाया' : सुनीता केजरीवाल

thumbnail

Advertisement

Advertisement