The Lallantop
Advertisement

केजरीवाल ने मना किया, तो ED उनका iPhone खुलवाने Apple के पास पहुंची, एप्पल वाले क्या बोले?

Arvind Kejriwal के फोन को लेकर ED वाले अब परेशान हैं. केजरीवाल iPhone खोलने को तैयार नहीं हैं.

Advertisement
ed contacts apple to access arvind kejriwal phone data password for evidence cm arrest liquor scam
सूत्रों से पता चला है कि CM केजरीवाल ने अपना फोन स्विच ऑफ कर लिया था (फाइल फोटो- आजतक)
31 मार्च 2024 (Updated: 2 अप्रैल 2024, 12:40 IST)
Updated: 2 अप्रैल 2024 12:40 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) पिछले एक हफ्ते से ED की कस्टडी में हैं. खबर है कि हर दिन उनसे लगभग पांच घंटे तक पूछताछ की जाती है. इस बीच ED के सामने एक चुनौती भी आ गई है. केजरीवाल का फोन खोलने की चुनौती. इंडियन एक्सप्रेस को सूत्रों के हवाले से पता चला है कि अरविंद केजरीवाल ने अपना आईफोन स्विच ऑफ कर दिया और वो किसी को पासवर्ड भी नहीं बता रहे हैं. अब ED ने केजरीवाल का फोन एक्सेस करने के लिए Apple कंपनी से मदद मांगी है.

रिपोर्ट के मुताबिक, ED ने जब एप्पल से संपर्क किया तो कंपनी ने बताया कि फोन का डेटा हासिल करने के लिए पासवर्ड जानना जरूरी है. दरअसल ED के पास केजरीवाल के खिलाफ कोई इलेक्ट्रॉनिक सबूत नहीं है. ED को केजरीवाल के चार फोन मिले थे जिन्हें जब्त कर लिया गया.

CM क्यों नहीं बता रहे पासवर्ड?

मामले से जुड़े वरिष्ठ अधिकारियों के मुताबिक, केजरीवाल ने पूछताछ के दौरान बताया कि उनके फोन का डेटा-चैट एक्सेस करने से ED को AAP की चुनावी रणनीति और गठबंधन के बारे में जानकारी मिल जाएगी. CM ने कथित तौर पर ED को बताया है कि वो उस फोन का इस्तेमाल एक ही साल से कर रहे हैं और 2020-2021 में शराब नीति तैयार करते समय वो किसी दूसरे फोन का इस्तेमाल करते थे जो कि उनके पास नहीं है.

इधर, ED ने केजरावील की रिमांड चार दिन और बढ़ाने की मांग का प्रस्ताव रखा है. रिमांड नहीं मिली तो वो CM की न्यायिक हिरासत की मांग कर सकती है.

ये भी पढ़ें- जेल में इन 6 लोगों से मिल सकते हैं CM केजरीवाल, छठा शख्स कौन है?

बता दें, शराब नीति मामले में केजरीवाल के अलावा पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, पूर्व मंत्री सत्येन्द्र जैन और राज्यसभा सांसद संजय सिंह को गिरफ्तार किया गया है. दिल्ली सरकार पर आरोप है कि नई शराब नीति की आड़ में भ्रष्टाचार किया गया.

वीडियो: अरविंद केजरीवाल की गिरफ़्तारी पर UN ने क्या कह दिया?

thumbnail

Advertisement

Advertisement