The Lallantop
Advertisement

बंगाल में 7 डकैतों से भिड़ गया 1 पुलिस वाला, ताबड़तोड़ फायरिंग हुई लेकिन सब को दौड़ा दिया

जब पुलिसकर्मी मेघनाद मंडल से मीडिया ने सवाल किया तो उन्होंने मुस्कुराते हुए सिर्फ इतना कहा कि वे अपनी ड्यूटी कर रहे थे.

Advertisement
Bengal police robbery
CCTV फुटेज में कैद हुआ शूटआउट (फोटो- बंगाल पुलिस/X)
11 जून 2024 (Updated: 11 जून 2024, 24:17 IST)
Updated: 11 जून 2024 24:17 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

पश्चिम बंगाल का रानीगंज इलाका. बीते रविवार (9 जून) को अलसाई दोपहर में यहां के बाजार में अचानक धांय-धांय की आवाज आती है. आवाज एक शूटआउट की. वीडियो देखेंगे तो किसी सिनेमाई सीन जैसा लगेगा. एकमात्र पुलिस वाला 7 डकैतों से घिरा हुआ है. लेकिन वर्दी में नहीं है. फिर भी वो लड़ता दिख रहा है. ये घटना एक ज्वेलरी दुकान में लूट की है. पश्चिम बंगाल पुलिस ने खुद बताया कि ये घटना किसी फिल्म से कम नहीं थी. पुलिस ने घटना का CCTV वीडियो भी शेयर किया है.

पश्चिम बंगाल पुलिस ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'X' पर घटना की पूरी जानकारी दी है. पुलिस के मुताबिक, 9 जून की दोपहर रानीगंज की एक चर्चित ज्वेलरी दुकान में कम से कम 7 लोग हथियार के साथ लूट करने के लिए घुसे थे. थोड़ी ही देर में डकैतों ने दुकान को लूट लिया. लेकिन वहां से गुजर रहे स्थानीय पुलिस स्टेशन के ऑफिसर इनचार्ज मेघनाद मंडल गुजर रहे थे. वहां वे अपने निजी काम से आए थे. उन्हें ज्वेलरी दुकान में कुछ गड़बड़ी की भनक लगी.

मेघनाद मंडल पास के एक इलेक्ट्रिक पोल के पीछे छिप गए. इतनी देर में, दुकान के बाहर नजर रख रहे एक डकैत ने फायरिंग शुरू कर दी. अगले 30 सेकंड तक दोनों तरफ से फायरिंग होती रही. सीसीटीवी फुटेज में दिख रहा है कि बाकी डकैत भी दुकान से बाहर आकर मंडल पर फायरिंग करने लगे. कम से कम 20 राउंड की फायरिंग हुई. फायरिंग में एक डकैत घायल भी हुआ. इसके बाद सभी डकैत वहां से भागने लगे.

पुलिस के मुताबिक, मेघनाद मंडल ने अपने दम पर हिम्मत दिखाई. उनके ऑन स्पॉट एक्शन के कारण डकैत भाग खड़े हुए. हालांकि 1 करोड़ 80 लाख रुपये की ज्वेलरी भी लेकर चले गए. लेकिन मेघनाद मंडल के कारण ही ढाई करोड़ के गहने डकैतों को वहीं छोड़ने पड़े. मेघनाद सभी आरोपियों के पीछे भागते रहे. जब उन्हें लगा कि वे मोटर साइकिल से उन्हें नहीं पकड़ पाएंगे तो उन्होंने नजदीक के पुलिस थाने को जानकारी दी और पड़ोसी राज्य झारखंड में भी पुलिस को अलर्ट किया गया.

ये भी पढ़ें- हापुड़ में टोल प्लाजा को बुलडोजर से तोड़ने वाला मोहम्मद साजिद नहीं था, असली नाम जान लें

अलर्ट के बाद झारखंड पुलिस ने घायल हुए सोनू सिंह नाम के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक, सोनू बिहार के सीवान का रहने वाला है. फिलहाल उसका इलाज धनबाद के एक अस्पताल में चल रहा है.

इसके अलावा एक और आरोपी को हिरासत में लिया गया है. बंगाल पुलिस दोनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है. वहीं दूसरे आरोपियों की तलाश जारी है. इन सबके बीच, जब मेघनाद मंडल से मीडिया ने सवाल किया तो उन्होंने मुस्कुराते हुए सिर्फ इतना कहा कि वे अपनी ड्यूटी कर रहे थे.

वीडियो: बंगाल में बीड़ी बनाने वाले ममता बनर्जी से क्यों गुस्सा हैं?

thumbnail

Advertisement

Advertisement