The Lallantop
Advertisement

CM योगी के काफिले की गाड़ी पलटी, सड़क पर जा रही महिला और लड़की की मौत, कैसे हुआ बड़ा हादसा?

Lucknow में Yogi Adityanath के काफिले के आगे चल रही जिला प्रशासन की पुलिस जीप के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से पांच पुलिसकर्मियों सहित कम से कम 15 लोग घायल हो गए. अस्पताल में 2 घायलों की मौत हो गई.

Advertisement
anti demo vehicle up chief minister yogi adityanath convoy accident two dead many injured
हादसे में 5 पुलिसकर्मी भी घायल (फोटो- इंडिया टुडे)
25 फ़रवरी 2024 (Updated: 25 फ़रवरी 2024, 11:33 IST)
Updated: 25 फ़रवरी 2024 11:33 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में जिला प्रशासन की एक गाड़ी का एक्सीडेंट हो गया. इस हादसे में दो नागरिकों की मौत हो गई. घटना कैंट थानाक्षेत्र के अर्जुनगंज की है. 24 फरवरी को शाम करीब पौने आठ बजे CM के कॉनवॉय से पहले स्थिति का निरीक्षण करने वाली एंटी डेमो व्हीकल (Anti Demo Vehicle) किसी जानवर की वजह से सड़क पर फिसल कर पलट गई (CM Yogi Adityanath Convoy). इसमें पांच पुलिसकर्मियों सहित सड़क पर मौजूद कम से कम 15 लोग घायल हो गए.

इंडिया टुडे से जुड़े संतोष की एक रिपोर्ट के मुताबिक, इलाज के दौरान घायलों में शामिल एक महिला और एक लड़की की मौत हो गई. मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिवारों को दो-दो लाख रुपये मुआवजा और घायलों को 50-50 हजार रुपये और समुचित इलाज देने का आदेश दिया है.

कैसे हुआ इतना बड़ा हादसा?

24 फरवरी की रात को UP के DGP प्रशांत कुमार ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि रास्ते में एक कुत्ता आने के चलते गाड़ी सड़क से फिसल गई. सड़क के किनारे कुछ पैदल यात्री थे, जो घायल हो गए. गाड़ी में सवार पुलिसकर्मियों को भी चोटें आईं. एंटी-डेमो वाहन सीएम के बेड़े से लगभग 300 मीटर आगे थे. बेड़े में और किसी भी वाहन को कोई नुकसान नहीं हुआ है. घायलों का इलाज KGMU और RML अस्पतालों में किया जा रहा है.

UPtak के मुताबिक लखनऊ के पुलिस आयुक्त एसबी शिरोडकर ने बताया,

एंटी डेमो जीप मुख्यमंत्री के काफिले से काफी आगे चल रही थी, इसलिए इस हादसे से मुख्यमंत्री के काफिले पर कोई असर नहीं पड़ा. मुख्यमंत्री का काफिला अमौसी हवाई अड्डे से लौट रहा था और मुख्यमंत्री अपने वाहन में काफिले में मौजूद थे.

ये भी पढ़ें- घरवालों ने मना किया नहीं माने, रातभर की नए साल की पार्टी, लौटते वक्त एक्सीडेंट हुआ, 6 की मौत

यूपी सरकार ने एक बयान में बताया कि CM के रूट पर कोई प्रदर्शन न हो, इसके लिए एंटी डेमो वाहन पहले जाता है. दुर्घटना का CM के बेड़े से कोई संबंध नहीं है. 

वीडियो: लखनऊ अकबरनगर बुलडोजर: ‘सब कुछ बेचकर घर बनवाया, वो घर गिरा रहे हैं’

thumbnail

Advertisement

Advertisement

Advertisement