The Lallantop
Advertisement

अंबानी परिवार की भव्य शादी, मुंबई के इन कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम मिल गया, वजह पता है?

मुंबई के प्रतिष्ठित कॉमर्शियल हब BKC के कई ऑफिसों ने कर्मचारियों को 15 जुलाई तक WFH करने का निर्देश दिया है.

Advertisement
Anant Ambani-Radhika Merchant wedding Offices in BKC ask employees to work from home till July 15
12 जुलाई की शादी के बाद 13 जुलाई को शुभ आशीर्वाद समारोह रखा गया है. (फोटो- ट्विटर)
11 जुलाई 2024 (Updated: 12 जुलाई 2024, 11:03 IST)
Updated: 12 जुलाई 2024 11:03 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

मुंबई में 12 जुलाई को एक शादी हो रही है जिसकी चर्चा मुंबई और देश से बाहर भी है. शादी देश के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी की है. शादी से पहले होने वाले लगभग सभी फंक्शन पूरे हो चुके हैं. अब मेन फंक्शन होना है. लेकिन इसके लिए बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स (BKC) स्थित ऑफिसों में काम करने वाले कर्मचारियों को ‘फंक्शन करना’ बंद करना होगा. इन कर्मचारियों को Work From Home करने को कहा गया है.

मुंबई के प्रतिष्ठित कॉमर्शियल हब BKC के कई ऑफिसों ने कर्मचारियों को 15 जुलाई तक WFH करने का निर्देश दिया है. बिजनेस टुडे में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, ये फैसला अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी के लिए शहर में कई जगह ट्रैफिक डायवर्जन की वजह से किया गया है. इस दौरान शहर में कई जगहों पर ट्रैफिक में रुकावट भी रखी गई है. ट्रैफिक डायवर्जन 12 से 15 जुलाई तक लागू रहेंगे.

12 जुलाई की शादी के बाद 13 जुलाई को ‘शुभ आशीर्वाद’ समारोह रखा गया है. 14 जुलाई के दिन मंगल उत्सव आयोजित किया जाएगा. रिपोर्ट के मुताबिक BKC इलाके के आसपास आईटीसी, दी ललित और ताज जैसे होटल अंबानी परिवार ने बुक किए हैं. अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में होने वाली है.

इसके लिए मुंबई ट्रैफिक पुलिस ने एक एडवाइजरी भी जारी की है. इस एडवाइजरी में कई सड़कों को 12 से 15 जुलाई के लिए 'नो एंट्री' में बदल दिया गया है. इस फैसले की सोशल मीडिया पर काफी आलोचना भी हो रही है.

होटल भी महंगे हुए

होटलों की बात हुई है तो बता दें कि इस लग्जरी शादी से पहले मुंबई में होटल रूम की कीमतें आसमान छू रही हैं. कई होटल में एक रूम की बुकिंग एक-एक लाख रुपये तक पहुंच गई है. इस लग्जरी शादी में दुनिया भर से पहुंचने वाले गेस्ट के कारण होटल की डिमांड काफी ज्यादा बढ़ी है. कई होटलों में रूम भी उपलब्ध नहीं हैं. 11 से 17 जुलाई के बीच यही स्थिति रहने वाली है.

ये भी पढ़ें- भारत में पिछले साल शादियों पर खर्च हो गए 1,00,00,00,00,00,000 रुपये!

इकोनॉमिक्स टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक, 12 जुलाई के दिन फाइव स्टार होटल 'फोर सीजन्स' में प्रेसिडेंशियल सुइट का किराया 5 लाख रुपये है. इसमें 90 हजार रुपये की जीएसटी अलग है. 11 और 12 जुलाई को बांद्रा कुर्ला स्थित होटल 'द ट्राइडेंट' में रूम उपलब्ध नहीं हैं. वहीं, नरीमन प्वाइंट स्थित 'दी ट्राइडेंट' में 11 जुलाई को 36,875 रुपये में एक कमरा मिल रहा है. इसी दिन सोफिटेल मुंबई में एक कमरे की कीमत 66,434 रुपये तक है.

एक होटल के अधिकारी ने इकोनॉमिक्स टाइम्स को बताया कि हाई प्रोफाइल गेस्ट होने के कारण सुइट की मांग भी बढ़ रही है. 20 जुलाई के बाद कमरों की कीमतें वापस सामान्य होंगी.

वीडियो: अमिताभ और आमिर ने ईशा अंबानी की शादी में इसलिए परोसा खाना!

thumbnail

Advertisement

Advertisement